Move to Jagran APP

Tech News October 1st Highlights: आज Samsung Galaxy Fold और Coolpad Cool 5 स्मार्टफोन हुए लॉन्च

Tech News October 1st Highlights Samsung Galaxy Fold के बाद अब जल्द ही Motorola का फोल्डेबल स्मार्टफोन Razr भी बाजार में दस्तक दे सकता है...

By Shilpa SrivastavaEdited By: Published: Tue, 01 Oct 2019 08:12 AM (IST)Updated: Wed, 02 Oct 2019 09:22 AM (IST)
Tech News October 1st Highlights: आज Samsung Galaxy Fold और Coolpad Cool 5 स्मार्टफोन हुए लॉन्च
Tech News October 1st Highlights: आज Samsung Galaxy Fold और Coolpad Cool 5 स्मार्टफोन हुए लॉन्च

नई दिल्ली, टेक डेस्क। Tech News October 1st Highlights :टेक्नोलॉजी जगत में हर दिन कुछ न कुछ हलचल चलती ही रहती है। कभी कोई फोन लॉन्च होता है तो कभी किसी अपकमिंग स्मार्टफोन के फीचर्स टीज होते हैं। वहीं, कभी कोई स्मार्टफोन सेल पर जाता है जिसे आप खरीदना चाहते हैं लेकिन समय पर आपको इसकी खबर नहीं मिल पाती है। इसी के चलते हम आपके लिए यह ब्रेकिंग लाए हैं जिससे आप पूरी दिन की खबर समय के साथ रख पाएंगे। आज टेक जगत आज भारत में Samsung का फोल्डेबल स्मार्टफोन Galaxy Fold लॉन्च किया गया। वहीं बजट रेंज में Coolpad Cool 5 दस्तक दी। इसके अलावा Motorola Razr फोल्डेबल फोन को लेकर कुछ जानकारियां सामने आईं। ऐसी ही कई बड़ी खबरों के बारे से जुड़ी जानकारी के लिए यहां पढ़ें। 

loksabha election banner

Tech News October 1st Highlights

03:25 PM- हाल ही में Samsung ने भारतीय बाजार में अपना फोल्डेबल फोन Galaxy Fold लॉन्च किया है। वहीं अब Motorola भी जल्द ही अपना पहला फोल्डेबल स्मार्टफोन Motorola Razr लॉन्च करने वाली है। जिसका डिजाइन कंपनी के 15 साल पुराने फोन Razr से इंस्पायर्ड है। Motorola Razr फोल्डेबल फोन की कीमत EUR 1,500 यानि लगभग Rs 1,19,000 हो सकती है। पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

03:00 PM- Reliance Jio ने पूरे भारत को एक-दूसरे से कनेक्ट करने में मदद की है। कंपनी ने पूरे भारत में फ्री वॉयस कॉलिंग के साथ कई सुविधाएं उपलब्ध कराई हैं। यूजर्स को बेहद कम कीमत में स्मार्टफोन उपलब्ध कराने के लिए कंपनी ने JioPhone लॉन्च किया था। इसकी सफलता के बाद कंपनी ने JioPhone 2 लॉन्च किया। इसे भी यूजर्स ने बेहद पसंद किया। JioPhone को 1,500 रुपये में लॉन्च किया गया था। लेकिन अब इसे 699 रुपये में खरीदा जा सकता है। पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

02:09 PM- Coolpad कंपनी ने भारतीय बाजार में Cool 5 स्मार्टफोन लॉन्च कर दिया है। यह फोन Cool 3 Plus का अपग्रेडेड वेरिएंट है। इस फोन को पिछले वर्ष लॉन्च किया गया था। इसे 7,999 रुपये में लॉन्च किया गया है। यह इसके 4 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज वेरिएंट की कीमत है। इस फोन को बजट सेगमेंट में पेश किया गया है। ऐसे में इस फोन की भारतीय मार्केट में Redmi 8A, Vivo U10 और Realme 5 से टक्कर होगी। पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

01:40 PM- अगर आप Xiaomi Mi A3 स्मार्टफोन लेना चाहते हैं तो आपके पास अभी शानदार मौका है। आप इस स्मार्टफोन की कंपनी की आधिकारिक साइट पर चल रही Diwali with mi sale में केवल Rs 1 में खरीद सकते हैं। इसके साथ ही डिवाइस पर कई शानदार ऑफर्स भी दिए जा रहे हैं। इसके लिए आपको वेबसाइट पर चल रहे campaign में हिस्सा लेना होगा। पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

01:30 PM- दक्षिण कोरिया की स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Samsung ने भारतीय मार्केट में Galaxy Fold लॉन्च कर दिया है। इसे 1,64,999 रुपये में पेश किया गया है। यह कंपनी का पहला स्मार्टफोन है जो फोल्डेबल तकनीक के साथ पेश किया गया है। इस फोन को काफी ऊंची रेंज में लॉन्च किया गया है ऐसे में इसे केवल वही यूजर्स खरीद पाएंगे जिनका बजट बहुत ज्यादा है। कंपनी ने इस फोन को लेकर कहा है कि हमने इस फोन के आकार में बदलाव किया है और आने वाले कल का भी आकार बदला है पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

01:13 PM- Vivo कंपनी का ब्रांड iQOO जल्द ही अपना एक नया स्मार्टफोन लॉन्च करने पर काम कर रहा है। इसका मॉडल नंबर V1936A है। इसे चीन का 3C सर्टिफिकेशन भी मिल चुका है। यहां दी गई लिस्टिंग के मुताबिक, यह फोन 33W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ आएगा। इसके अलावा यह स्नैपड्रैगन 855 प्रोसेसर के साथ आ सकता है। खबरों की मानें तो इस फोन का नाम iQOO Lite होने की उम्मीद है। ऐसा भी माना जा रहा है कि इसे जल्द ही TENAA पर भी लिस्ट किया जाएगा। पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

12:50 PM- Motorola One Macro को कंपनी इस साल लॉन्च करने की योजना बना रही है लेकिन लॉन्च से पहले ये फोन साउदी की एक ऑनलाइन रिटेलर साइट के ​जरिए गलती से लीक हो गया है। जिसमें इस स्मार्टफोन के डिजाइन और फीचर्स की जानकारी दी गई है। कैैमरा सेंट्रिक इस स्मार्टफोन में waterdrop-style नॉच डिस्प्ले दिया गया है। साथ ही बैक पैनल में क्वाड कैमरा सेटअप और एलईडी फ्लैश देखे जा सकते हैं। पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

12:00 PM- Xiaomi Mi Mix 4 को लेकर पिछले काफी समय से खबरें सामने आ रही थी जिनके अनुसार 108 मेगापिक्सल वाले इस फोन इस साल लॉन्च किया जा सकता है। लेकिन अब कंपनी ने स्पष्ट कर दिया है कि अभी Mi Mix 4 के लिए और इंतजार करना होगा। इस साल केवल Mi Mix Alpha स्मार्टफोन लॉन्च किया जाएगा। ​Mi Mix 4 को Snapdragon 855+ चिपसेट पर पेश किया जा सकता है। अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करें।

11:05 AM- Vivo ने अपनी Y सीरीज के स्मार्टफोन्स पर फेस्टिव डिस्काउंट उपलब्ध कराया है। Vivo Y91i स्मार्टफोन को 500 रुपये के डिस्काउंट के साथ खरीदा जा सकेगा। वहीं, Vivo Y12 को 1,000 रुपये के डिस्काउंट के साथ खरीदा जा सकेगा। इन स्मार्टफोन्स को ऑफर्स के साथ ऑफलाइन स्टोर से खरीदा जा सकेगा। ये दोनों फोन्स हैलो-नॉच डिस्प्ले और दमदार बैटरी के साथ आता है। इसके अलावा भी दोनों स्मार्टफोन्स में कई खास फीचर्स दिए गए हैं। यहां पढ़ें पूरी खबर

10:45 AM- ई-कॉमर्स वेबसाइट Flipkart पर Big Billion Days Sale की शुरुआत हो गई है। यह सेल 4 अक्टूबर तक चलेगी। अगर आप अपने लिए नया इलेक्ट्रॉनिक सामान खरीदने के बारे में विचार कर रहे हैं तो यहां हम आपको कुछ Flipkart पर चल रही टॉप 5 स्मार्टफोन डील्स की जानकारी देने जा रहे हैं। अगर आप 10,000 रुपये से कम में स्मार्टफोन खरीदने का प्लान कर रहे हैं तो ये डील्स आपके लिए बेस्ट साबित होंगी। यहां पढ़ें पूरी खबर

10:35 AM- Xiaomi के फ्लैगशिप स्मार्टफोन Poco F1 के बाद अब यूजर्स इसके सीरीज के अगले वेरिएंट Poco F2 का इंतजार कर रहे हैं जो कि पहले की तुलना अधिक पावरफुल फीचर्स के साथ पेश किया जा सकता है। रिपोर्ट के अनुसार Poco F2 इस साल नवम्बर में दस्तक दे सकता है और यह संकेत कंपनी के जनरल मैनेजर ने ट्विटर के जरिए दिया है। हालांकि लॉन्च डेट की खुलासा नहीं किया गया है। पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

9:50 AM- Apple ने हाल ही iOS 13 का फाइनल अपडेट रोलआउट कर दिया है जिसमें कई नए फीचर्स की सुविधा मिलेगी। लेकिन सोशल मीडिया पर कुछ यूजर्स ने शिकायत की है कि इस अपडेट के बाद टच आईडी वाले आईफोन में ऐप्स लॉगइन करते समय समस्या का सामना करना पड़ रहा है।  पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

9: 03 AM- Apple iPhone XR यूजर्स के बीच काफी लोकप्रिय है। वैसे तो इसे भी काफी महंगा लॉन्च किया गया था लेकिन iPhone 11 series के लॉन्च होने के बाद इसकी कीमत को घटाकर 49,900 रुपये कर दिया गया था। हालांकि, अब Amazon Great Indian Festival 2019 सेल के दौरान iPhone XR को 29,999 रुपये में खरीदा जा सकता है। आपको बता दें कि iPhone XR को 76,900 रुपये की शुरुआती कीमत में लॉन्च किया गया था। ऐसे में अगर आप इस फोन को खरीदना चाहते हैं तो Amazon पर उपलब्ध यह डील आपके लिए एक अच्छा ऑफर साबित हो सकता है। यहां पढ़ें पूरी खबर

8:46 AM- Xiaomi के स्मार्टफोन्स को लोगों के बीच काफी लोकप्रिय हुए हैं। इसका एक बड़ा उदाहरण यह है कि Xiaomi की आधिकारिक वेबसाइट पर Diwali With Mi sale, Amazon Great Indian Festival और Flipkart Big Billion Days 2019 sale के दौरान पहले कुछ घंटों में ही Xiaomi के 1.5 मिलियन यानी 15 लाख से ज्यादा फोन बिक गए। इस बात की जानकारी खुद कंपनी ने दी है। कंपनी ने सेल फिगर को रिकॉर्ड ब्रेकिंग बताया है। आपको बता दें कि केवल स्मार्टफोन्स की नहीं अलग-अलग तरह के Mi ecosystem डिवाइसेज, एसेसरीज, Mi TV मॉडल्स भी इस लिस्ट में शामिल है। रिकॉर्ड सेल्स के आंकड़ों पर गौर करें तो प्रति सेकेंड 10 डिवाइस से ज्यादा बिकी हैं।

8:01 AM- Micromax iOne Note: स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Micromax ने अपने नए स्मार्टफोन iOne Note के लिए टीज किया है। यह फोन वॉटरड्रॉप-स्टाइल नॉच, ड्यूल रियर कैमरा और 3950 एमएएच बैटरी से लैस होगा। खबरों की मानें तो इस फोन को जल्द ही मार्केट में उतारा जाएगा। कंपनी ने इस फोन के लिए बनाए गए डेडिकेटेड पेज पर इसकी मुख्य स्पेसिफिकेशन्स रिवील की हैं। आपको बता दें कि Micromax iOne को इस वर्ष मई महीने में भारत में लॉन्च किया गया था। यहां पढ़ें पूरी खबर

7:41 AM: Samsung Galaxy Fold launch- Samsung Galaxy Fold को आज भारत में लॉन्च किया जाएगा। इसे पिछले हफ्ते अमेरिका में उतारा गया है। यह फोल्डेबल फोन इस तरह का कंपनी का पहला स्मार्टफोन है। इसे अनफोल्ड करने पर इसका स्क्रीन साइज टैबलेट के साइज का होता है। वहीं, फोल्डेड स्टेट में इसकी सेकेंडरी स्क्रीन स्मॉल साइज की होती है। इस फोन की कीमत और उपलब्धता Galaxy Fold के लॉन्च इवेंट पर ही घोषित की जाएगी। खबरों की मानें तो इस फोन की भारतीय कीमत 1,40,000 रुपये हो सकती है। यहां पढ़ें पूरी खबर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.