नई दिल्ली, टेक डेस्क। Tata Sky ने अपने सब्सक्राइबर्स को नए साल और क्रिसमस का तोहफा दिया है। पिछले दिनों ही इस लीडिंग DTH (डायरेक्ट-टू-होम) सर्विस प्रोवाइडर ने पिछले दिनों ही एंड्रॉइड टीवी पर आधारित सेट-टॉप बॉक्स भी लॉन्च किया है। अब सर्विस प्रोवाइडर ने अपने यूजर्स के लिए कुछ रीजनल पैक्स और मैट्रो पैक्स की कीमत में कटौती की है। इस कटौती की वजह से यूजर्स को अब 26 चैनल्स को देखने के लिए पहले के मुकाबले कम भुगतान करना होगा। हालांकि, कीमत में की गई कटौती पिछली दर के मुकाबले काफी कम है, लेकिन इसका लाभ यूजर्स को मिलने वाला है। खास तौर पर मंथली बिल के लिए यूजर्स को कम भुगतान करना होगा। आपको बता दें कि इससे पहले भी Tata Sky ने दिवाली के मौके पर कई चैनल्स की दरें कम की थी, जिसका फायदा यूजर्स को मिला था।

इन चैनल्स की दरें हुईं कम

Tata Sky ने इन 26 चैनल्स के लिए नया टैरिफ जारी कर दिया है। इस साल की शुरुआत में DTH और केबल टीवी ऑपरेटर्स के लिए नई पॉलिसी लागू होने के बाद से सर्विस प्रोवाइडर्स के लिए A-la-carate चैनल्स की एक फिक्स्ड रेट तय की गई थी। ये A-la-carate चैनल्स दो तरह के होते हैं, इनमें Paid A-la-carate चैनल्स और फ्री-टू-एयर FTA A-la-carate चैनल्स शामिल हैं। अब Tata Sky ने इन Paid A-la-carate चैनल्स में से 26 चैनल्स को डिस्काउंट के साथ उपलब्ध कराने की घोषणा की है।

इन चैनल्स में Zee TV, Zee Marathi, Zee Bangla, Zee Sarthak, Zee Kannada, Zee Telugu, Asianet, Asianet Movies, Star Maa, National Geographic, Star Jaisha, Star Plus, Star Sports 2, Star Sports 3, Star Vijay, Vijay Super, Hungama TV, SET, Sony SAB, Colors, Colors Kannada, Sony Max, Zee Tamil, Star Sports 1 Bangla, Nat Geo World और Star Sports First शामिल हैं।

इस तरह उठाएं ऑफर का लाभ

सब्सक्राइबर्स को Zee के सभी चैनल्स के लिए Rs 22.42 (इन्क्लडिंग टैक्स) प्रति महीने की दर से भुगतान करना होता है। अब यूजर्स को इन चैनल्स के लिए Rs 14.16 (इन्क्लडिंग टैक्स) प्रति महीने की दर से भुगतान करना होगा। यूजर्स इन चैनल्स को कंपनी के आधिकारिक वेबसाइट और मोबाइल ऐप के जरिए सब्सक्राइब कर सकेंगे। कंपनी ने इस ऑफर के खत्म होने की कोई तारीख अभी नहीं बताई है, यानि की आप इस ऑफर का लाभ अभी ले सकते हैं।

Tata Sky ने पिछले दिनों एंड्रॉइड टीवी बेस्ड सेट-टॉप बॉक्स लॉन्च किया है। ये सेट-टॉप बॉक्स Airtel Xstream, Dish TV और JioGigaTV से मिल रही चुनौती की वजह से लॉन्च किया गया है। इस सेट-टॉप बॉक्स के जरिए यूजर्स OTT बेस्ड कई ऐप्स को भी एक्सेस कर सकेंगे। हालांकि, इसके लिए आपको सेट-टॉप बॉक्स को इंटरनेट से कनेक्ट करना होगा।

Posted By: Harshit Harsh

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस