Move to Jagran APP

Tata Sky के SD और HD सेट-टॉप बॉक्स की कीमतों में हुई बढ़ोत्तरी, जानें अब कितने में मिलेगा STB

NTO 2.0 के पेश होने के बाद Tata Sky के दोनों STBs की कीमत को ही 1499 रुपये में कंपनी की वेबसाइट पर लिस्ट कर दिया गया है। फोटो साभार Tata Sky

By Shilpa SrivastavaEdited By: Published: Thu, 05 Mar 2020 10:22 AM (IST)Updated: Thu, 05 Mar 2020 11:30 AM (IST)
Tata Sky के SD और HD सेट-टॉप बॉक्स की कीमतों में हुई बढ़ोत्तरी, जानें अब कितने में मिलेगा STB
Tata Sky के SD और HD सेट-टॉप बॉक्स की कीमतों में हुई बढ़ोत्तरी, जानें अब कितने में मिलेगा STB

नई दिल्ली, टेक डेस्क। टेलिकॉम रेग्यूलेटरी अथॉरिटी ऑफ इंडिया (TRAI) के National Tariff Order 2.0 को लागू कर दिया गया है। इसके बाद Tata Sky ने अपने SD और HD सेट-टॉप बॉक्स की कीमतों में बढ़ोत्तरी कर दी है। पिछले महीने कंपनी ने अपने इन STBs की कीमत को 1,399 रुपये पर लिस्ट किया था। SD STB की कीमत तो पहले से ही 1,399 रुपये थी। लेकिन HD STB की कीमत को 100 रुपये कम कर 1,399 रुपये में लिस्ट किया गया था। लेकिन अब NTO 2.0 के पेश होने के बाद इन दोनों STBs की कीमत को ही 1,499 रुपये में कंपनी की वेबसाइट पर लिस्ट कर दिया गया है।

loksabha election banner

Tata Sky के SD और HD STBs की कीमत में हुई बढ़ोत्तरी: जहां पहले कंपनी SD और HD STBs को 1,399 रुपये में उपलब्ध करा रही थी। वहीं, अब इन्हें 1,499 रुपये में खरीदा जा सकता है। इनकी कीमत को 100 रुपये बढ़ा दिया गया है। प्राइमरी कनेक्शन की कीमतों के अलावा Tata Sky ने अपने मल्टी टीवी कनेक्शन की कीमत को भी बढ़ा दिया है। जहां पहले SD STB के सेकेंडरी कनेक्शन की कीमत 1,299 रुपये थी उसे अब 1,399 रुपये कर दिया गया है। वहीं, HD सेकेंडरी कनेक्शन की कीमत 1,199 रुपये हो गई है जो पहले 999 रुपये थी।

Airtel Digital TV बनाम Tata Sky: अगर Tata Sky STBs की कीमत को Airtel Digital TV से कंपेयर किया जाए तो Airtel के HD STB की कीमत 1,300 रुपये है। वहीं, इसके SD STB की कीमत 1,100 रुपये है। Tata Sky के SD कनेक्शन की कीमत Airtel से 399 रुपये ज्यादा है। इसके अलावा HD STBs की कीमत Airtel से 199 रुपये ज्यादा है। हालांकि, इनमें इंजीनियर की कीमत अलग हो सकती है। ऐसे में देखा जाए तो Tata Sky यूजर्स को इस बढ़ोत्तरी से झटका लग सकता है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.