Move to Jagran APP

Tata Sky, Dish TV, D2h और Airtel Digital TV ने Re-launch किया Long-Term प्लान

Tata Sky Airtel Digital TV D2h और Dish TV फिलहाल अपने यूजर्स को Long-Term पैक उपलब्ध करा रहे हैं। जिसमें यूजर्स को फ्री सब्सक्रिप्शन ऑफर किया जा रहा है

By Harshit HarshEdited By: Published: Thu, 30 May 2019 04:54 PM (IST)Updated: Fri, 31 May 2019 09:20 AM (IST)
Tata Sky, Dish TV, D2h और Airtel Digital TV ने Re-launch किया Long-Term प्लान
Tata Sky, Dish TV, D2h और Airtel Digital TV ने Re-launch किया Long-Term प्लान

नई दिल्ली, टेक डेस्क। TRAI के नए केबल टीवी और DTH नियम के लागू होने के बाद सभी सर्विस प्रोवाइडर्स को अपने प्लान्स में बदलाव करने पड़े हैं। नए नियम के लागू हो जाने के बाद अब यूजर्स को केवल उन्हीं चैनल्स को देखने के लिए भुगतान करना होता है जो वो देखना चाहते हैं। TRAI के नए नियम के लागू होने के बाद से यूजर्स को Rs 130 (टैक्स के बिना) के मिनिमम मंथली प्लान में अपनी पसंद के चैनल्स को देखने की सुविधा मिलती है। हालांकि, TRAI ने अब तक किसी Long Duration Pack (LDP) के बारे में किसी तरह की बात नहीं कि है।

loksabha election banner

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो कई यूजर्स जिन्होंने पिछले साल लॉन्ग टर्म प्लान लिया था उन्होंने इसके बारे में शिकायत की है। जिसके बाद TRAI ने DTH सर्विस प्रोवाइडर्स को अपने Long-Term प्लान को दोबारा लाने को कहा है। Tata Sky, Airtel Digital TV, D2h और Dish TV फिलहाल अपने यूजर्स को Long-Term पैक उपलब्ध करा रहे हैं। आइए, जानते हैं इन Long-Term ऑफर्स के बारे में

Tata Sky HD Set Top Box को अमेजन से खरीदने के लिए यहां क्लिक करें।

D2h Long-Term प्लान

D2h अपने यूजर्स को तीन महीने के सब्सक्रिप्शन प्लान के साथ 7 दिन का अतिरिक्त सब्सक्रिप्शन दिया जा रहा है। वहीं, 6 महीने के लॉन्ग टर्म प्लान के साथ यूजर्स को 15 दिनों का अतिरिक्त सब्सक्रिप्शन ऑफर किया जा रहा है। वहीं, महीने का लॉन्ग टर्म प्लान लेने पर यूजर्स को 1 महीने का फ्री सब्सक्रिप्शन ऑफर किया जा रहा है। इसके अलावा सर्विस प्रोवाइडर 22 महीने के सब्सक्रिप्शन लेने वाले यूजर्स को 60 दिनों का फ्री सब्सक्रिप्शन ऑफर कर रहा है। 33 महीने के साथ 90 दिनों का, 44 महीने के साथ 120 दिनों का जबकि 55 महीने के साथ 150 दिनों (5 महीने) का फ्री सब्सक्रिप्शन ऑफर किया जा रहा है।

Dish TV Long-Term प्लान

Dish TV भी D2h की तरह ही लॉन्ग टर्म प्लान लेने वाले यूजर्स को अतिरिक्त फ्री सब्सक्रिप्शन ऑफर कर रहा है। तीन महीने का सब्सक्रिप्शन प्लान लेने वाले यूजर्स को 7 दिनों का फ्री सब्सक्रिप्शन ऑफर दिया जा रहा है। Dish TV यूजर्स को 6 महीने के सब्सक्रिप्शन प्लान के साथ 15 दिनों का फ्री सब्सक्रिप्शन ऑफर किया जा रहा है। जबकि 11 महीने के सब्सक्रिप्शन प्लान के साथ 30 दिनों का फ्री सब्सक्रिप्शन ऑफर किया जा रहा है।

Airtel Digital TV HD Set Top Box को अमेजन से खरीदने के लिए यहां क्लिक करें।

Tata Sky और Airtel Digital TV के लॉन्ग टर्म प्लान

Tata Sky ने अपने लॉन्ग टर्म प्लान के तौर पर फ्लेक्सी एनुअल प्लान ऑफर किया है। इसमें यूजर्स को 30 दिनों का फ्री सब्सक्रिप्शन ऑफर किया जा रहा है। Tata Sky यूजर्स को एक साल का सब्सक्रिप्शन प्लान के लिए भुगतान करना पड़ता है। जिसके बाद यूजर्स को ईयर एंड के बाद अतिरिक्त फ्री सब्सक्रिप्शन दिया जा रहा है। Tata Sky की तरह ही Airtel Digital TV भी अपने यूजर्स को ईयरली प्लान के साथ 30 दिनों का फ्री सब्सक्रिप्शन ऑफर कर रहा है।

यह भी पढ़ें:

OnePlus 7 Pro से लेकर Moto G7 तक, ये हैं इस साल लॉन्च हुए बेस्ट Android स्मार्टफोन

Oppo K3 vs Realme X: मिड बजट रेंज में पॉप-अप कैमरे के साथ कौन है बेहतर?

PUBG Mobile Update 0.13.0 Beta इन आसान स्टेप्स के जरिए करें Download

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.