नई दिल्ली। देश की सबसे बड़ी टेलिकॉम कंपनी भारती एयरटेल ने रिलायंस जियो की नई दरों को आक्रमक बताया है। कंपनी के चेयरमैन सुनील मित्तल ने कहा है कि जियो की नई दरें ज्यादा दिन टिकने वाली नहीं हैं। आपको बता दें कि सोमवार को जियो ने फ्री वॉयस कॉल और रोमिंग शुल्क खत्म करने की घोषणा की है। सुनील मित्तल ने कहा,“उन्होंने जो दरें घोषित की हैं वो अभी भी काफी आक्रामक हैं। इसका मतलब है कि यूजर्स को इस पर प्रतिक्रिया देनी होगी। आपको अधिक पैकेज देने होंगे। आपको अधिक डाटा देना होगा। ये सभी चीजें करने की जरूरत हैं”।

जियो ने खर्च किए 25 अरब डॉलर: जियो ने अपने 4जी वायरलैस डाटा नेटवर्क पर 25 अरब डॉलर खर्च किए हैं। मुकेश अंबानी ने 1 अप्रैल से प्राइम सब्सक्रिप्शन शुरु होने का ऐलान किया है। इसके तहत मौजूदा यूजर्स को 99 रुपये का प्रवेश शुल्क देकर प्राइम सब्सक्रिप्शन लेना होगा। जिसके बाद यूजर्स 1 साल यानि 1 अप्रैल 2018 तक 303 रुपये प्रति महीना देकर मुफ्त प्लान इस्तेमाल कर सकते हैं।

एयरटेल ने पेश किया 14 जीबी इंटरनेट और वॉयस कॉल प्लान: जियो के रोमिंग फ्री प्लान के बाद एयरटेल ने प्राइस वार छेड़ते हुए एक जबरदस्त प्लान पेश किया है। एयरटेल ने 145 रुपये और 349 रुपये के दो नए प्लान्स लॉन्च किए हैं। दोनों में ही एक महीने के लिए 14जीबी तक 3जी/4जी डाटा और अनलिमिटेड वॉयस कॉल का ऑफर दिया गया है।इकोनॉमिक टाइम्स की खबर के मुताबिक, 145 रुपये वाले पैक में एयरटेल टू एयरटेल अनलिमिटेड वॉयस कॉल मिलेगी। वहीं, 349 रुपये वाले पैक से किसी भी नेटवर्क पर अनिलिमिटेड बात की जा सकती है। एयरटेल के लेटेस्ट प्लान के साथ कंपनी अपने पुराने ग्राहक जो लगभग इतना ही डाटा उपयोग करते हैं उन्हें 70-80 फीसदी का डिस्काउंट भी देगी।

यह भी पढ़े,

रिलायंस को हो सकता है घाटा, अप्रैल के बाद 5 करोड़ ग्राहक छोड़ सकते है जियो कनेक्शन

बीएसएनल लाया दिल खोल के बोल प्लान, अनलिमिटेड कालिंग, फ्री रोमिंग के साथ हर महीने 6GB इंटरनेट डाटा भी

Jio ने 5G इंटरनेट मुहैया कराने के लिए Airspan से की पार्टनरशिप

Posted By: Shilpa Srivastava