Move to Jagran APP

गूगल पिक्सल और आईफोन 8 की जानकारी हुई लीक, देखें तस्वीरें

यहां जानें स्मार्टफोन बाजार में लॉन्च होने वाले फोन्स की लीक हुई डिटेल्स

By Shilpa SrivastavaEdited By: Published: Thu, 27 Jul 2017 10:56 AM (IST)Updated: Thu, 27 Jul 2017 11:00 AM (IST)
गूगल पिक्सल और आईफोन 8 की जानकारी हुई लीक, देखें तस्वीरें
गूगल पिक्सल और आईफोन 8 की जानकारी हुई लीक, देखें तस्वीरें

नई दिल्ली (जेएनएन)। पिछले साल गूगल ने पिक्सल और पिक्सल एक्सएल स्मार्टफोन लॉन्च किए थे। वहीं, इस साल कंपनी गूगल पिक्सल 2 और पिक्सल एक्सएल 2 पर काम कर रही है। इन दोनों फोन्स के ऑनलाइन डिजाइन लीक हुए हैं। इसके अलावा फिनलैंड की कंपनी नोकिया के नए फीचर फोन के 3जी वेरिएंट की खबरें भी लीक हो रही हैं। खबरों की मानें तो नोकिया 3310 का 3 जी वेरिएंट भी लॉन्च किया जा सकता है। दरअसल, अमेरिकी एफसीसी सर्टिफिकेशन से पता चला है कि Nokia 3310 (2017) के 3जी वेरिएंट पर काम चल रहा है। वहीं, लेनोवो के8 नोट और आईफोन 8 की भी जानकारियां और तस्वीरें लीक हुई हैं।

loksabha election banner

गूगल पिक्सल 2 और पिक्सल एक्सएल 2:

गूगल पिक्सल 2 और पिक्सल एक्सएल 2 की लीक हई तस्वीर में यह फोन ब्लैक कलर मैटेलिक बॉडी के साथ दिखाया गया है। फोन्स के रियर पैनल में फिंगरप्रिंट स्कैनर दिया गया है। साथ ही गूगल का लोगो भी स्मार्टफोन के रियर पैनल पर ही दिया गया है। फ्रंट पैनल के बेजेल्स को पहले से कम कर दिया गया है। फोन्स में 3.5 एमएम ऑडियो जैक नहीं दिया गया है। लेकिन यूएसबी टाइप-सी पोर्ट देखा जा सकता है। पावर और वॉल्यूम बटन फोन के दायीं तरफ दिए गए हैं।

स्त्रोत: ऑनलीक्स एक्स और माय स्मार्ट प्राइस

गूगल पिक्सल 2 में 4.95 इंच का फुल एचडी डिस्प्ले और पिक्सल एक्सएल 2 में 5.99 इंच का डिस्प्ले दिया जा सकता है। खबरों की मानें तो इन्हें एलजी कंपनी द्वारा बनाया जाएगा। फोन्स में 4 जीबी रैम दी जाने की उम्मीद है। साथ ही 64 जीबी और 128 जीबी स्टोरेज दी जाने की भी उम्मीद है। एक रिपोर्ट की मानें तो गूगल पिक्सल 2 और पिक्सल एक्सएल 2 फोन्स क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 836 प्रोसेसर से लैस सबसे पहले स्मार्टफोन्स हो सकते हैं।

आईफोन 8:

पिछले काफी समय से आईफोन 8 की जानकारी लीक हो रही है। इसके डिजाइन से लेकर कीमत तक कई बातों का खुलासा हुआ है। इस फोन की लॉन्चिंग में देरी को लेकर भी कई खबरें सामने आ रही थीं। विश्लेषकों की मानें तो कंपनी को इसके नए 3जी टचआईडी सेंसर को लेकर काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा था। हालांकि, अब ट्विटर पर एक टिप्सटर बेंजामिन गेस्कीन ने ट्वीट कर बताया है कि Zhengzhou फॉक्सकॉन ने नए आईफोन 7एस, 7एस प्लस और 8 का ट्रायल शुरु कर दिया है। ऐसे में इस फोन की लॉन्चिंग को समय पर ही लॉन्च किया जाएगा।

नोकिया 3310 3जी वेरिएंट:

नोकिया 3310 के नए अवतार को इस साल लॉन्च किया गया है। वह फोन 2जी पर काम करता है। यूजर्स को और बेहतर अनुभव देने के लिए कंपनी ने 3जी वेरिएंट बनाने का फैसला किया है। अमेरिकी एफसीसी सर्टिफिकेशन की वेबसाइट पर नोकिया के एक फीचर फोन को लिस्ट किया गया है। इसका मॉडल नंबर TA-1036 है। इस बात की जानकारी नोकियापावरयूजर ने दी है। नीचे दी गई तस्वीर में आप इस फोन का डिजाइन और डिटेल्स देख सकते हैं। इस फोन को अगस्त में लंदन इवेंट के दौरान पेश किया जा सकता है।

स्त्रोत: नोकियापावरयूजर

लेनोवो के8 नोट:

इस फोन को बेंचमार्किंग वेबसाइट Geekbench पर देखा गया है। लिस्टिंग के मुताबिक, यह फोन डेका-कोर मीडियाटेक हेलियो एक्स20 प्रोसेसर और 4 जीबी रैम से लैस हो सकता है। साथ ही क्वालकॉम स्नैपड्रैगन के साथ इसका दूसरा वेरिएंट भी लॉन्च किया जा सकता है। इसे एंड्रायड 7.1.1 नॉगट के साथ पेश किए जाने की उम्मीद है।


यह भी पढ़ें:

बजट से मिडरेंज तक के ये हैं 5000 एमएएच बैटरी से लैस टॉप 7 स्मार्टफोन्स

जियो केबल टीवी से DTH सेवाओं को नहीं है खतरा, जानें पूरा गणित

फ्लाइट और होटल बुकिंग पर मिल रहा 5000 रुपये तक का कैशबैक, इन यूजर्स को मिलेगा फायदा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.