अगले वर्ष फायदा न मिलने पर Sony कंपनी ने अपने संघर्ष कर रहे स्मार्टफोन बिजनेस को बंद करने की योजना बना ली है।

कई वर्षों से हो रहे नुकसान के बाद, चीफ एक्जीक्यूटिव, काजुआ हिराइ ने कंपनी में कुछ बदलाव किए जिससे कुछ संशोधन देखने को मिला है। हाल ही में कीमतों में की गयी कटौती से भी फायदा मिला है, जिससे कंप्यूटर्स जैसे व्यापारों में थोड़ी मजबूती आयी है इसके साथ ही इमेज सेंसर्स और वीडियोगेम्स में भी अच्छे परिणाम सामने आए हैं। लेकिन इसका स्मार्टफोन व्यापार लगातार धीमा होता जा रहा है।

Sony Xperia C4 Dual: कुछ खास नहीं है इसमें

हिराइ ने कहा, ‘ जब तक स्माटफोन का बिजनेस सही चलता रहेगा हम इसे जारी रखेंगे, पर फायदा नहीं होने पर अगले वर्ष इसे खत्म करना ही अधिक उचित होगा।‘

Sony व अन्य जापानी इलेक्ट्रॉनिक्स निर्माता सस्ते एशियाइ प्रतियोगियों के अलावा एपल इंक और सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स से भी टक्कर ले रहे हैं।

कंपनी के डाटा के अनुसार, जापान के बाजार में 17.5 प्रतिशत का हिस्सा एक्सपीरिया समेत Sony फोंस का है और 1 प्रतिशत से कम उत्तरी अमेरिका में।

Sony ने अपने VR हेडसेट को दिया नाम

Sony के प्रवक्ता योशिनोरी हशितानी ने कहा कि, कीमतों में कटौती के जरिए कंपनी अगले वित्तीय वर्ष में मोबाइल बिजनेस से फायदा हासिल कर सकती है। उन्होंने आगे बताया, ‘योजना के तहत मोबाइल बिजनेस का नवीनीकरण बढ़त हासिल कर रहा है, और अगले वित्तीय वर्ष में इसे लाभकारी बनाने के लिए हम प्रयासरत हैं। अभी फिलहाल मोबाइल बिजनेस को खत्म करने का हमारा कोई इरादा नहीं।‘

Posted By: Monika minal

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप