Move to Jagran APP

सोनी ने उतारे एक्सपीरिया सी4 और एक्सपीरिया सी4 डुअल

सोनी ने बुधवार को चुपचाप अपने एक्सपीरिया सी3 स्मार्टफोन के सक्सेसर एक्सपीरिया सी4 के साथ अपने डुअल सिम वेरिएंट एक्सपीरिया सी4 डुअल को भी लांच कर दिया है। डिजाइन के हिसाब से यह एकदम एक्सपीरिया सी3 से मिलता-जुलता है,

By Sachin BajpaiEdited By: Published: Thu, 07 May 2015 05:31 PM (IST)Updated: Thu, 07 May 2015 05:44 PM (IST)
सोनी ने उतारे एक्सपीरिया सी4 और एक्सपीरिया सी4 डुअल

नई दिल्ली । सोनी ने बुधवार को चुपचाप अपने एक्सपीरिया सी3 स्मार्टफोन के सक्सेसर एक्सपीरिया सी4 के साथ अपने डुअल सिम वेरिएंट एक्सपीरिया सी4 डुअल को भी लांच कर दिया है। डिजाइन के हिसाब से यह एकदम एक्सपीरिया सी3 से मिलता-जुलता है, यद्दपि सोनी ने अभी तक इस स्मार्टफोन की कीमत का खुलासा नहीं किया है,लेकिन जून महीने में इसकी लॉन्च डेट रखी है।

loksabha election banner

एंड्रायड 5.0 पर आधारित सोनी एक्सपीरिया सी4 और सोनी एक्सपीरिया सी4 डुअल में एक जैसे ही स्पेसिफिकेशन्स मौजूद हैं। दोनों फोन्स में 5.5 इंच का फुल एचडी (1080x1920पिक्सल) आइपीएस डिस्प्ले है, जिसे सोनी के ब्राविया इंजन 2 का सपोर्ट हासिल है। एक्सपीरिया सी4 में भी 64 बिट 1.7 गीगाहर्ट्ज ओक्टाकोर(कॉर्टेक्स-ए53) मीडियाटेक एमटी6752 प्रोसेसर, 2 जीबी रैम के साथ उपलब्ध है।
इस हैंडसेट में एलइडी फ्लैश के साथ 13 मेगापिक्सल ऑटोफोकस रियर कैमरा है। सोनी के सेल्फी फोक्स्ड फोन्स में से एक एक्सपीरिया सी4 में 5 मेगापिक्सल का फ्रंट-फेसिंग कैमरा है, जिसमें सोनी एक्समोर आर सेंसर और एलइडी फ्लैश लगा है। दोनों कैमरास में इमेज स्टेबिलाइजेशन और रेड-आइ रिडक्शन फीचर्स भी है।

एक्सपीरिया सी 4 में 16 जीबी इनबिल्ट स्टोरेज है, जिसे माइक्रो एसडी कार्ड के साथ 128 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है। इस स्मार्टफोन की 2600 एमएएच बैटरी 12 घंटे 47 मिनट का टॉकटाइम और 682 घंटे का स्टैंडबाय टाइम देती है। यह स्मार्टफोन व्हाइट, ब्लैक और ग्रीन कलर्स में उपलब्ध है। 147 ग्राम के वजन वाले इस स्मार्टफोन के कनेक्टिविटी फीचर्स पर जाएं तो इसमें ब्लूटूथ, वाइ-फाइ विथ हॉटस्पॉट, 3जी, 4जी एलटीइ, जीपीएस/ए-जीपीएस, माइक्रो-यूएसबी विकल्प मिलते हैं।

सोनी ने बताया कि एक्सपीरिया सी 4 सोनी की 195 एनएफसी इनेबल्ड डिवाइस से कहीं ज्यादा कम्पैटिबल है, इनमें स्मार्टबैंड टॉक(एसडब्ल्यूआर30) और स्टीरियो ब्लुटूथ हेडसेट(एसबीएच60) शामिल है।

पढ़ें : स्टडी होगी ईजी

विंडोज 10 का ये फीचर आपके स्मार्टफोन को बना देगा पीसी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.