नई दिल्ली (जेएनएन)। दिग्गज स्मार्टफोन निर्माता कंपनी सोनी अब से सिर्फ अपने फ्लैगशिप डिवाइस और मिड रेंज स्मार्टफोन पर ही फोकस करेगी। कंपनी अपने कम लोकप्रिय जैसे ‘प्रीमियम स्टैण्डर्ड’ स्मार्टफोन्स की रेंज को खत्म करने वाली है। एक्सपीरिया मोबाइल के अनुसार, सोनी ने पुष्टि की है कि यह अब इस रेंज में आने वाले डिवाइस की पेशकश नहीं करेगा। कंपनी के 'प्रीमियम स्टैण्डर्ड' टैग के नीचे आने वाले स्मार्टफोन अनिवार्य रूप से कम कीमत में आने वाले डिवाइस हैं जो अभी भी एक अलग पैकेज में फ्लैगशिप स्पेक्स के साथ आते हैं।

आपको बता दें कि, कंपनी के कुछ ऐसे स्मार्टफोन जैसे, सोनी के एक्सपीरिया X और एक्सपीरिया X कॉम्पैक्ट है जो प्रीमियम रेंज में आते है। कंपनी ने यह निर्णय इसलिए लिया है क्योंकि पिछले कुछ समय से सोनी के बाजार शेयर की दर कम हो गई है। कंपनी की घोषणा के अनुसार, अब से सोनी अपने मिड रेंज XA लाइनअप और फ्लैगशिप एक्सपीरिया XZ पर ही फोकस करने वाला है।

अभी हाल ही में, MobileXpose वेबसाइट पर सोनी के एक स्मार्टफोन के रेंडर लीक हुए हैं। डिवाइस में 6.45 इंच डिस्प्ले मौजूद होगा। इस स्क्रीन का आस्पेक्ट रेसियो 21:9 होगा। माना जा रहा है कि इस स्मार्टफोन में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 660 प्रोसेसर के साथ 4GB रैम मौजूद होगी। इस डिवाइस में इंटरनल स्टोरेज 64GB हो सकती है। यह डिवाइस एंड्रायड v7.0 नॉगट ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करती है। इस डिवाइस में 3050mAh बैटरी मौजूद है जो क्विक चार्जिंग 3.0 सपोर्ट करती है।

कैमरा हो सकता है खास:

इसके अलावा सोनी एक्स्पीरिया X Ultra में 19MP रियर कैमरा और 13MP फ्रंट कैमरा उपलब्ध है। खबर यह भी इसके अलावा सोनी एक्स्पीरिया X अल्ट्रा में 19MP रियर कैमरा और 13MP फ्रंट कैमरा उपलब्ध है। खबर यह भी है कि Sony Xperia X Ultra में 960fps सुपर स्लो मोशन वीडियो सपोर्ट करेगा। यह स्मार्टफोन आपको 2 कलर वेरिएंट रेड और ग्रे में मिलेंगे। इसके अलावा यह स्मार्टफोन IP68 के सर्टिफिकेशन के साथ आएगा। इसमें स्टीरियो स्पीकर भी दिए गए हैं।

यह भी पढ़ें:

बीएसएनएल ने लॉन्च की सैटेलाइट फोन सर्विस, बिना नेटवर्क वाले क्षेत्रों में मिलेगी सेवा

रिलायंस जियो के 108 मिलियन कनेक्शन्स में से केवल 73.38 फीसद एक्टिव: ट्राई डाटा

Samsung Galaxy S8 आइरिस स्कैनर को प्रिंटेड फोटो से भी दिया जा सकता है धोखा

Posted By: Joyeeta Bhattacharya

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप