Move to Jagran APP

भारत में जल्द लॉन्च होंगे ये शानदार स्मार्टफोन, यूजर्स को है बेसब्री से इंतजार

शाओमी, ओप्पो, मोटो और वनप्लस कंपनी के फ्लैगशिप स्मार्टफोन्स का यूजर्स बेसब्री से इंतेजार कर रहें हैं

By Joyeeta BhattacharyaEdited By: Published: Wed, 31 May 2017 12:06 PM (IST)Updated: Mon, 05 Jun 2017 04:57 PM (IST)
भारत में जल्द लॉन्च होंगे ये शानदार स्मार्टफोन, यूजर्स को है बेसब्री से इंतजार
भारत में जल्द लॉन्च होंगे ये शानदार स्मार्टफोन, यूजर्स को है बेसब्री से इंतजार

नई दिल्ली (जेएनएन)। साल 2017 में कई मोबाइल कंपनियों ने अन्तराष्ट्रीय बाजार में अपने फ्लैगशिप स्मार्टफोन्स को लॉन्च किया है। इन स्मार्टफोन्स का भारतीय यूजर्स द्वारा बेसब्री से इंतजार किया जा रहा है। इसके अलावा मोबाइल निर्माता कंपनियों ने यूजर्स के लिए बजट स्मार्टफोन्स को भी बाजार में उतारा है और कुछ स्मार्टफोन को लॉन्च किये जाने की तैयारी की जा रही है। जिनमें शाओमी, ओप्पो, मोटो और वनप्लस 5 के स्मार्टफोन टॉप पर है जिनका यूजर्स बेसब्री से इंतेजार कर रहें हैं। तो आइये जानतें ऐसे कुछ स्मार्टफोन के बारे में जो इधर बीच भारत में लॉन्च हो सकतें हैं।

loksabha election banner

Moto C, C Plus

स्मार्टफोन निर्माता कंपनी मोटोरोला ने हाल ही में अपने मोटो C और मोटो C प्लस स्मार्टफोन को लॉन्च किया है। इन स्मार्टफोन्स के फीचर्स की बात करें तो, दोनों ही फोन एंड्रायड 7 नॉगट पर काम करता है। दोनों स्मार्टफोन के डिजाइन एक जैसे हैं। फोन्स में 5 इंच का डिस्प्ले दिया गया है। साथ ही फोन में 1.1 गीगाहर्ट्ज मीडियाटेक MT6737M क्वॉड-कोर Cortex A053 प्रोसेसर मौजूद है। फोन में 1 GB रैम भी दी गई है।

Xiaomi Mi 6

शाओमी ने अपने फ्लैगशिप स्मार्टफोन Mi 6 को लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने स्मार्टफोन को लेटेस्ट प्रोसेसर के साथ पेश किया है। Mi 6 में स्नेपड्रैगन 835 प्रोसेसर और 4 जीबी रैम दी गई होगी। शाओमी ने Mi 6 में 5.15 इंच की स्क्रीन दी है। इसके अलावा Mi 6 कथित तौर पर 4 जीबी रैम + 32 जीबी स्टोरेज, 4 जीबी + 64 जीबी, 6 जीबी + 128 जीबी वेरिएंट में आएगा। इस स्मार्टफोन को भारत में जल्द ही पेश किया जाएगा।

Oneplus 5

खबरों की मानें तो, वनप्लस अपने फ्लैगशिप स्मार्टफोन वनप्लस 5 को जल्द ही लॉन्च कर सकती है। इस स्मार्टफोन से जुड़ी कई जानकारियां लीक हो चुकी है। लीक के मुताबिक इसमें 5.5 इंच का डिस्प्ले दिया जा सकता है। यह फोन क्वाड-कोर स्नैपड्रैगन 835 प्रोसेसर और 6/8 जीबी रैम से लैस होगा। इसमें 64 जीबी की इंटरनल मैमोरी दी गई होगी। इसमें 13 एमपी का रियर और 16 एमपी का फ्रंट कैमरा दिया गया होगा। इसे एंड्रायड नॉगट के साथ पेश किया जाएगा। इसमें 3000 एमएएच की नॉन-रीमूवेबल बैटरी दी गई होगी। कनेक्टिविटी के लिए इसमें यूएसबी वी2.0 और टाइप-सी1.0 जैसे फीचर्स दिए जा सकते हैं।

Nokia 6, 5, 3

HMD ग्लोबल कंपनी ने अपने एंड्रायड स्मार्टफोन नोकिया 6 को लॉन्च कर दिया है। इसके अलावा कंपनी ने नोकिया 3310 फीचर फोन को भी पेश कर दिया है। कंपनी अपने दूसरे एंड्रायड स्मार्टफोन नोकिया 6, 5, 3 को जल्द ही भारतीय स्मार्टफोन बाजार में उतार सकती हैं।

Sony Xperia XZ Premium

इस फोन में 5.5 इंच ट्रिल्युमिनस HDR डिस्प्ले है। यह फोन क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 835 प्रोसेसर और 4 जीबी रैम से लैस है। इसमें 64 जीबी की इंटरनल मेमोरी दी गई है। फोटोग्राफी के लिए इसमें 19 मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया गया है। यह कैमरा सोनी के नए मोशन आई कैमरा सिस्टम से लैस है। इससे 5 गुना तेजी से इमेज स्कैनिंग और डाटा ट्रांसफर किया जा सकता है। साथ ही इसमें 13 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा भी दिया गया है। भारत में इस स्मार्टफोन को जल्द ही पेश किया जा सकता है।

HTC U11

इसमें 5.5 इंच का क्वाड एचडी सुपर LCD डिस्प्ले दिया गया है। यह फोन 2.45 गीगाहर्ट्ज क्वाड-कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 835 प्रोसेसर से लैस है। यह फोन एंड्रायड 7.1 नॉगट पर काम करता है। स्टोरेज और वेरिएंट के आधार पर इसे दो वेरिएंट में पेश किया गया है। पहला वेरिएंट 4 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज से लैस है। दूसरा वेरिएंट 6 जीबी रैम और 128 जीबी स्टोरेज से लैस है। फोटोग्राफी के लिए इसमें 12 मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया गया है। साथ ही इसमें 16 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा है। इस स्मार्टफोन को जल्द ही बहरत में बिक्री के लिए उपलब्ध कराया जा सकता है।

Huawei P10

खबरों की मानें तो यह फोन तीन वेरिएंट में लॉन्च किया जाएगा। फोन 4 जीबी रैम/64 जीबी स्टोरेज से लैस होगा। साथ ही 5.2 इंच का क्वाडएचडी डिस्प्ले होगा। यह फोन किरिन 960 ऑक्टा-कोर प्रोसेसर से लैस होगा। इस फोन में 3100 एमएएच बैटरी समेत 20+12 मेगापिक्सल का ड्यूल रियर कैमरा होने की भी उम्मीद है। वहीं, 8 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा होने की भी संभावना है। इस स्मार्टफोन को भारत में जल्द ही लॉन्च किया जा सकता है।

यह भी पढ़ें:

ब्रॉडबैंड मार्किट में रिलायंस जियो की एंट्री से होगा ग्राहकों को फायदा

Xiaomi Redmi Note 4 स्मार्टफोन आज फ्लिपकार्ट पर बिक्री के लिए होगा उपलब्ध

आईआरसीटीसी पर टिकट बुक करें और भुगतान करें बाद में, जल्द पेश होगी ये सर्विस


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.