Move to Jagran APP

हुवावे P20 सीरीज, नोकिया और जिओनी समेत ये स्मार्टफोन्स हुए अप्रैल में लॉन्च

Huawei P20 Pro, Nokia 8 Sirocco और Gionee F205 समेत ये स्मार्टफोन हुए अप्रैल में लॉन्च

By Sakshi PandyaEdited By: Published: Thu, 03 May 2018 04:13 PM (IST)Updated: Fri, 04 May 2018 11:22 AM (IST)
हुवावे P20 सीरीज, नोकिया और जिओनी समेत ये स्मार्टफोन्स हुए अप्रैल में लॉन्च
हुवावे P20 सीरीज, नोकिया और जिओनी समेत ये स्मार्टफोन्स हुए अप्रैल में लॉन्च

नई दिल्ली(टेक डेस्क)। भारतीय स्मार्टफोन बाजार में कंपनियां हर प्राइज सेगमेंट में नए-नए फीचर और अलग-अलग विशेषताओं के साथ स्मार्टफोन लॉन्च करती हैं। पिछले महीने यानी कि अप्रैल 2018 में भी कई स्मार्टफोन लॉन्च हुए। ऐसे में अगर आप नया स्मार्टफोन लेने की सोच रहे हैं या फिर सिर्फ पिछले महीने लॉन्च हुए स्मार्टफोन की डिटेल्स जानना चाहते हैं तो यह पोस्ट आपकी मदद करेगी। जानते हैं उन स्मार्टफोन की डिटेल्स जो मार्च और अप्रैल महीने में लॉन्च हुए हैं।

loksabha election banner

नोकिया 6 (2018), नोकिया 7 प्लस और नोकिया 8 Sirocco: फिनलैंड की कंपनी एचएमडी ग्लोबल ने हाल ही में नोकिया 7 को चीनी बाजार में पेश किया है। वहीं, इससे पहले नोकिया 6 और नोकिया 8 Sirocco को भारतीय बाजार में लॉन्च किया गया था।

नोकिया के इन तीन फोन्स में सॉफ्टवेयर का बड़ा अंतर: एचएमडी ग्लोबल के मुताबिक, फोन में दिया गया प्योर एंड्रॉयड वर्जन नोकिया 6, 7 और 8 का सबसे महत्वपूर्ण कारक है। यह फीचर इसे दूसरे स्मार्टफोन्स से अलग बनाता है। वहीं, हार्डवेयर के मामले ये फोन्स उतने ज्यादा कॉम्पेटेटिव नहीं हैं जितने आईफोन, सैमसंग आदि स्मार्टफोन्स हैं।

आपको बता दें कि प्योर एंड्रॉयड या इसके जैसे फीचर्स फिलहाल गूगल और मोटोरोला जैसी कंपनियां ही दे रही हैं। नोकिया फोन्स में प्योर एंड्रॉयड 7.1 ऑपरेटिंग सिस्टम देकर एचएमडी कंपनी यूजर्स के अनुभव को बेहतर करने की कोशिश कर रही है। एचएमडी की मानें तो नोकिया फोन्स यूजर्स को हमेशा से ही प्योर, सिक्योर और अप टू डेट फीचर्स या अनुभव देते आए हैं। साथ ही यह कंपनी ने बताया है कि ये तीनों फोन्स फिलहाल एंड्रॉयड नॉगट पर काम कर रहे हैं लेकिन इन्हें जल्द ही एंड्रॉयड ओरियो का अपडेट दे दिया जाएगा।

फोन की पूरी डिटेल्स, कीमत और उपलब्धता जानने के लिए पढ़ें पूरी स्टोरी https://goo.gl/FW4Eng

हुवावे P20 प्रो और हुवावे P20 लाइट : हुवावे ने भारत में अपने P20 रेंज के स्मार्टफोन्स लॉन्च कर दिए हैं। चीनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी ने टॉप एन्ड P20 प्रो और लाइट वर्जन P20 लाइट लॉन्च किया है। P20 प्रो की टक्कर सैमसंग के गैलेक्सी S9 प्लस जैसे फोन्स से होगी।

हुवावे P20 प्रो और P20 लाइट कीमत और उपलब्धता: हुवावे P20 प्रो को 64999 रुपये की कीमत में उतारा गया है। वहीं, P20 लाइट की कीमत 19999 रुपये रखी गई है। दोनों ही स्मार्टफोन्स अमेजन पर एक्सक्लुसिवली उपलब्ध हैं। फोन तीन कलर विकल्प- ब्लैक, ब्लू और ट्वाइलाइट में उपलब्ध हैं।

फोन्स की डिटेल स्पेसिफिकेशन्स और कम्पैरिजन पढ़ने के लिए पढ़ें पूरी स्टोरी:

https://goo.gl/VYfqNQ

आसुस जेनफोन मैक्स प्रो M1: फ्लिपकार्ट के साथ आसुस की पार्टनरशिप के तहत कंपनी ने भारत में अपना बैटरी सेंट्रिक स्मार्टफोन जेनफोन मैक्स प्रो M1 लॉन्च कर दिया है। इस फोन की खासियत इसकी 5000 mAh की बैटरी है जो फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ आती है। इसकी दूसरी बड़ी खासियत इसका 18:9 का आस्पेक्ट रेश्यो है। इस फोन की तुलना रेडमी नोट 5 प्रो से की जा रही है।

इसकी कीमत, उपलब्धता और अन्य जानकारी के लिए क्लिक करें इस लिंक पर:

https://goo.gl/upHKuS

Gionee F205 और S11 Lite: जियोनी ने पिछले साल चीन में अपने स्मार्टफोन्स लॉन्च करने के बाद अब भारत में F205 और S11 लाइट लॉन्च कर दिए हैं। दोनों स्मार्टफोन्स की मुख्यता इनका फुल व्यू डिस्प्ले और 18:9 आस्पेक्ट रेश्यो है। इनमे फेस उनक फीचर भी दिया गया है। S11 लाइट रियर ड्यूल कैमरा के साथ आता है। इनमे एक कमी कही जा सकती है की गूगल के ओरियो रिलीज करने के 7 महीने बाद भी जियोनी के स्मार्टफोन्स 7.1.1 नॉगट पर कार्य करते हैं।

दोनों फोन्स के बारे में पढ़ें विस्तार से और जानें किन स्मार्टफोन्स से होगा इनका मुकाबला:

https://goo.gl/Aq6ygf

Vivo Y53i: चीनी स्मार्टफोन निर्मात कंपनी वीवो ने अपनी Y सीरीज में एंट्री-लेवल स्मार्टफोन Y53i लॉन्च किया है। कंपनी ने फोन को 7990 रुपये की कीमत में उतारा है। इस कीमत में स्मार्टफोन की टक्कर शाओमी रेडमी 5 और नोकिया 2 जैसे स्मार्टफोन्स से होगी।

फोन का अन्य प्रतिस्पर्धी हैंडसेट्स से पढ़ें तुलना और अन्य डिटेल्स: https://goo.gl/HXaunX

यह भी पढ़ें:

फ्लाइट में भी कर पाएंगे व्हाट्सएप चैट और इंटरनेट सर्फिंग, मगर देने होंगे ज्यादा दाम

BSNL ने Jio की टक्कर में पेश किए दो नए प्लान, कर पाएंगे अनलिमिटेड वॉयस कॉल

बिना सिम और नेटवर्क के कर पाएंगे मोबाइल से कॉलिंग, जानें कैसे

Voda ने जियो और एयरटेल की टक्कर में लॉन्च किए 2 नए प्लान, ग्राहकों को होगा फायदा

लॉन्चिंग से पहले लीक हुए वनप्लस-6 के फीचर्स, इस स्मार्टफोन से होगा मुकाबला


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.