नई दिल्ली (टेक डेस्क)। भारतीय स्मार्टफोन मार्केट में सैमसंग ने (प्रीमियम सेगमेंट) अपने सभी प्रतिद्वंदियों को पछाड़ते हुए पहला स्थान हासिल किया है। जर्मन मार्केट रिसर्च फर्म जीएफके की रिपोर्ट के मुताबिक, सैमसंग गैलेक्सी नोट 9 की परफॉर्मेंस काफी अच्छी रही है। यह फोन नंबर पर काबिज है। प्रीमियम सेगमेंट में सैमसंग की 60 फीसद वैल्यू और 62.5 फीसद वॉल्यूम की हिस्सेदारी है। यह डाटा अगस्त महीने का है।

रिपोर्ट की मानें तो प्रीमियम सेगमेंट से अलग कंपनी का 30,000 रुपये या उससे ऊपर के मोबाइल मार्केट में 55 फीसद की हिस्सेदारी है। सैमसंग इंडिया के जनरल मैनेजर आदित्य बब्बर ने कहा कि हम मार्केट में अपनी मजबूत पहचान बनाने में कामयाब रहे हैं इससे हमें बहुत खुशी है। इस फेस्टिव सीजन हम 20 से 25 फीसद की बढ़ोतरी करने पर फोकस कर रहे हैं। रिपोर्ट के मुताबिक, अगस्त महीने में सैमसंग न सिर्फ प्रीमियम सेगमेंट में पहले नंबर पर रहा। बल्कि कंपनी ने 30,000 रुपये या उससे ऊपर के प्राइस सेगमेंट में भी वैल्यू के आधार पर 55.5 फीसद मार्केट शेयर और वॉल्यूम के आधार पर 55 फीसद मार्केट शेयर हासिल किया है।

प्रीमियम सेगमेंट पर नंबर वन बनने के बाद अब कंपनी मिडरेंज सेगमेंट पर फोकस कर रह है। इस सेगमेंट पर फिलहाल चीन की कंपनियों का कब्जा है। इससे पहले रिसर्च फर्म काउंटरप्वाइंट ने रिपोर्ट जारी कर बताया था कि 2018 के दूसरी क्वार्टर में प्रीमियम सेगमेंट में वनप्लस टॉप पर है। सैमसंग लगातार ही मार्केट के हर सेगमेंट पर ध्यान केंद्रित कर रही है। खासतौर से मिड-रेंज सेगमेंट पर कंपनी खासा ध्यान दे रही है। कंपनी ने जल्द ही इस सेगमेंट में Galaxy A7 लॉन्च कर सकती है जिसकी कीमत 23,990 रुपय है।

 

आज़ादी की 72वीं वर्षगाँठ पर भेजें देश भक्ति से जुड़ी कविता, शायरी, कहानी और जीतें फोन, डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Shilpa Srivastava