Move to Jagran APP

108MP कैमरा और 10x ऑप्टिकल जूम के साथ आ सकता है अगला Galaxy स्मार्टफोन

Galaxy Note 10 ऐसा आखिरी फोन होगा जो 1.4 माइक्रोपिक्सल सेंसर के साथ आएगा। इसके बाद आने वाली सैमसंग डिवाइसेज की नई शुरुआत होगी।

By Sakshi PandyaEdited By: Published: Fri, 19 Jul 2019 02:03 PM (IST)Updated: Fri, 19 Jul 2019 06:34 PM (IST)
108MP कैमरा और 10x ऑप्टिकल जूम के साथ आ सकता है अगला Galaxy स्मार्टफोन
108MP कैमरा और 10x ऑप्टिकल जूम के साथ आ सकता है अगला Galaxy स्मार्टफोन

नई दिल्ली, टेक डेस्क। Samsung Galaxy Note 10 सीरीज अब कुछ हफ्ते ही दूर है। फोन से जुडी अधिकतर डिटेल्स पहले से ही लीक्स के जरिये पता लग चुकी हैं। कोरियाई ब्रांड के एक स्त्रोत, जिसने पहले भी ऑनलाइन इस फोन से जुड़े लीक्स उपलब्ध करवाए थे, ने फ्यूचर गैलेक्सी स्मार्टफोन्स के कुछ फीचर्स को लेकर हिंट दी है। Ice Universe के एक ट्वीट के अनुसार, Galaxy Note 10 ऐसा आखिरी फोन होगा, जो 1.4 माइक्रोपिक्सल सेंसर के साथ आएगा। इसके आगे ट्वीट में बताया गया की इसके बाद आने वाली सैमसंग डिवाइसेज की 'नई शुरुआत' होगी।

loksabha election banner

Note 10 का प्राइमरी कैमरा Galaxy S10 के कैमरा की तरह S5K2L4 है। Note 10 आखिरी फोन होगा, जो 1.4μm कैमरा के साथ आएगा। सैमसंग के कैमरा की नई शुरुआत होगी।

इसी ट्विटर हैंडल के एक अन्य ट्वीट में बताया गया है की Samsung की अगली Galaxy डिवाइस में 10x ऑप्टिकल जूम और 108MP का कैमरा सेंसर होगा। फिलहाल, फोन कैमरा में सबसे बड़ा सेंसर 48MP का है और मैन्युफेक्चरर्स 64MP तक के सेंसर्स पर काम कर चुके हैं। इसलिए 100MP से ऊपर का सेंसर काल्पनिक नहीं लगता। इसके साथ अगर 10x ऑप्टिकल जूम जोड़ दिया जाए, तो हमारे स्मार्टफोन के कैमरा की पावर में बहुत बड़ा बदलाव देखने को मिलेगा। हालांकि, अभी यह नहीं कहा जा सकता है की यह फीचर Samsung की अगली डिवाइस में देखने को मिलेगा या नहीं। अगर यह फीचर आया, तो स्मार्टफोन कैमरा का अगला बड़ा इवोल्यूशन यही होगा।

Galaxy Note 10 की डिटेल्स: इस फोन को ऑल-न्यू DeX मोड के साथ पेश किए जाने की संभावना है। यह किसी भी HDTV को डेस्कटॉप कम्प्यूटर में बदल देगा। वहीं, यह भी कहा जा रहा है कि फोन में 20W वायरलेस चार्जर सुविधा दी जाएगी। एक US FCC लिस्टिंग से पता चला था कि फोन को 15W वायरलेस चार्जर के साथ पेश जाएगा। अब यह कहा जा रहा है कि फोन को 20W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ पेश किया जाएगा जो नए वायरलेस चार्जर के साथ जरिए होगा।

Galaxy Note 10 का एक स्नैपड्रैगन 855 वेरिएंट भी उपलब्ध कराया जाएगा जिसका मॉडल नंबर SM-970V है। इसे पिछले महीने Geekbench पर लिस्ट किया गया था। अगर हम स्कोर्स की बात करें तो एक्सीनोस वर्जन के सिंगल-कोर टेस्ट स्नैपड्रैगन से कहीं बेहतर हैं। वहीं, मल्टी-कोर स्कोर लगभग एक-जैसे हैं। इससे पहले भी फोन को लेकर कई खबरें सामने आई थीं।

Samsung Galaxy S10 सीरीज आपके लिए एक बेहतर विकल्प साबित हो सकता है। यह सीरीज यूजर्स को काफी पसंद भी आ रही है। अगर आपके फोन का बजट ज्यादा है तो इस Galaxy S10 सीरीज को खरीदने के लिए क्लिक करें यहां 

यह भी पढ़ें:

मात्र ₹250 में मिलेगा Netflix का नया प्लान, यह फीचर भी होगा पेश

Mi Fans के लिए Xiaomi का ओपन लेटर, जानें क्यों महंगी है Redmi K20 सीरीज

Chandrayaan-2 को लॉन्च होते देख पाएंगे आप, शाम 6 बजे शुरू होंगे रजिस्ट्रेशन


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.