नई दिल्ली, टेक डेस्क। Samsung Galaxy S10 और Note 10 में पिछले दिनों फिंगरप्रिंट में बग देखा गया, जिसके बारे में यूजर्स ने सोशल मीडिया पर शिकायत करते हुए कहा था कि बिना रजिस्टर्ड फिंगरप्रिंट से भी फोन अनलॉक हो रहा है। वहीं अब कंपनी ने इस समस्या से समाधान के लिए एक नया ​सॉफ्टवेयर अपडेट रोलआउट किया है। इस अपडेट के बाद फोन में आ रही फिंगरप्रिंट रिकॉग्निशन की समस्या समाप्त हो जाएगी। अपडेट के साथ ही कंपनी ने यूजर्स से माफी इस परेशानी के लिए माफी मांगी और फोन का अपडेट करने के लिए भी कहा है। 

Reuters की रिपोर्ट के अनुसार Samsung ने फिंगरप्रिंट रिकॉग्निशन फीचर में आ रही समस्या को फिक्स करने के लिए एक नया सॉफ्टवेयर अपडेट जारी किया है। इसक लिए कंपनी Samsung Galaxy S10 और Note 10 यूजर्स को इसके लिए नोटिफिकेशन भेज रही है। ये नोटिफिकेशन उन सभी यूजर्स को प्राप्त होगा जिन्होंने अपने डिवाइस में फिंगरप्रिंट रजिस्टर्ड किया हुआ है। इस अपडेट के बाद आपके फोन में आ रही समस्या पूरी तरह समाप्त हो जाएगी।

सामने आई रिपोर्ट के अनुसार पिछले दिनों कई Samsung Galaxy S10 और Note 10 यूजर्स ने ​शिकायत की थी कि उनके फोन में फिंगरप्रिंट रजिस्टर होने के बावजूद ​कोई और भी उसे अनलॉक कर सकता है। डिवाइस के अल्ट्रासॉनिक इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट स्कैनर में आई इस समस्या के बाद कुछ एक्सपर्ट ने कहा था कि यह परेशानी फोन के डिस्प्ले पर उपयोग किए सिलिकॉन स्क्रीन प्रटेक्टर्स की वजह से आ रही है। इन स्क्रीन प्रटेक्टर्स के जरिए आसानी से यूजर के फिंगरप्रिंट को कैप्चर किया जा सकता है।

बता दें कि Samsung Galaxy Note 10 और Note 10+ को कुछ समय पहले ही भारतीय बाजार में लॉन्च किया गया है। जिसमें Galaxy Note 10 के 8GB रैम + 256GB वेरिएंट की कीमत Rs 69,999 है। जबकि Galaxy Note 10+ के 12GB रैम + 256GB मॉडल की कीमत Rs 79,999 और 12GB रैम + 512GB मॉडल की कीमत Rs 89,999 है।

Posted By: Harshit Harsh

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस