Move to Jagran APP

Samsung, Realme, OnePlus, Xiaomi ने अपने सेल ऑपरेशन किए रिज्यूम

पिछले 40 दिनों से ज्यादा समय से लॉकडाउन की वजह से स्मार्टफोन निर्माता कंपनियों ने अपने ई-कॉमर्स ऑपरेशन को बंद कर दिया था जिसे अब फिर से शुरू कर दिया है।

By Harshit HarshEdited By: Published: Tue, 05 May 2020 06:47 PM (IST)Updated: Tue, 05 May 2020 06:47 PM (IST)
Samsung, Realme, OnePlus, Xiaomi ने अपने सेल ऑपरेशन किए रिज्यूम
Samsung, Realme, OnePlus, Xiaomi ने अपने सेल ऑपरेशन किए रिज्यूम

नई दिल्ली, टेक डेस्क। देश की लीडिंग मोबाइल निर्माता कंपनियों ने अपने ई-कॉमर्स ऑपरेशन को शुरू कर दिया है। 4 मई से शुरू हुए तीसरे लॉकडाउन के तहत केन्द्रीय गृह मंत्रालय ने ग्रीन और ऑरेंज जोन में ई-कॉमर्स के जरिए गैर जरूरी सामानों की बिक्री की अनुमति दे दी है, जिसके बाद स्मार्टफोन निर्माता कंपनियों ने अपने ई-कॉमर्स ऑपरेशन को रिज्यूम करने का फैसला किया है। 5 मई को Xiaomi और iQOO ने अपने स्मार्टफोन्स Redmi Note 9 Pro और iQOO 3 की सेल ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म्स और अपने आधिकारिक वेबसाइट पर आयोजित की। इसके अलावा OnePlus, Realme और Samsung ने भी अपने ई-कॉमर्स सर्विस को शुरू करने का ऐलान किया है।

loksabha election banner

Samsung ने अपने प्रेस नोट में कहा है कि उसने अपने स्मार्टफोन्स और कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स की सेल ई-कॉमर्स वेबसाइट और आधिकारिक चैनल के जरिए शुरू करने का ऐलान किया है। इन प्रोडक्टस को ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म के जरिए देश के ग्रीन और ऑरेंज जोन में सेल के लिए उपलब्ध कराया जाएगा। हालांकि, रेड जोन में रहने वाले लोगों को 17 मई तक का इंतजार करना पड़ सकता है।

Realme ने भी अपने ट्विटर हैंडल के जरिए ई-कॉमर्स सेल को दोबारा शुरू करने का ऐलान किया है। 4 मई से कंपनी के स्मार्टफोन्स प्रमुख ई-कॉमर्स वेबसाइट और कंपनी के आधिकारिक वेबसाइट के जरिए सेल के लिए उपलब्ध कराया जा चुका है। OnePlus ने भी अपने स्मार्टफोन, टीवी एवं अन्य इलेक्ट्रॉनिक प्रोडक्ट्स की सेल ई-कॉमर्स वेबसाइट पर आयोजित करने का ऐलान किया है। इन दोनों कंपनियों के प्रोडक्ट्स भी केवल ग्रीन और ऑरेंज जोन में सेल के लिए उपलब्ध कराया जाएगा।

आने वाले कुछ दिनों में हम अन्य ब्रांड्स के स्मार्टफोन्स एंव इलेक्ट्रॉनिक आइटम्स को भी ई-कॉमर्स वेबसाइट से खरीद सकेंगे। हालांकि, दिल्ली, मुंबई, अहमदाबाद जैसे मैट्रो शहर इस समय रेड जोन में आते हैं। ऐसे में यहां रहने वाले लोगों को ई-कॉमर्स वेबसाइट के जरिए स्मार्टफोन्स एवं अन्य इलेक्ट्रॉनिक प्रोडक्ट्स को लॉकडाउन खत्म होने के बाद ही खरीद सकेंगे। दोनों प्रमुख ई-कॉमर्स वेबसाइट Amazon और Flipkart ने भी अपने प्लेटफॉर्म पर गैर जरूरी प्रोडक्टस की सेल ऑरेंज और ग्रीन जोन में शुरू करने का ऐलान किया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.