नई दिल्ली(टेक डेस्क)। अल्काटेल, लावा, माइक्रोमैक्स, एचएमडी ग्लोबल के बाद अब सैमसंग प्रीमियम स्मार्टफोन सेगमेंट के अलावा एंट्री लेवल स्मार्टफोन्स में भी अपनी पकड़ बनाने की जुगत में है। अब सैमसंग एंड्रॉयड Go स्मार्टफोन की ओर भी रुख कर सकती है। गीकबेंच ओर आई नई जानकारी के मुताबिक SM-J260G मॉडल नंबर के साथ एक फोन देखा गया है। इस लिस्टिंग में फोन से जुडी जानकारी में एंड्रॉयड ओरियो का जिक्र है। माना जा रहा है की यह फोन सैमसंग का गैलेक्सी J2 कोर फोन हो सकता है। कंपनी की ओर से अभी इस पर कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है।

क्या हो सकती है फोन की स्पेसिफिकेशन्स: गीकबेंच लिस्टिंग के अनुसार कथित गैलेक्सी J2 कोर में 1GB रैम होगी। फोन एंड्रॉयड ओरियो पर कार्य करेगा। इसमें ओरियो को Go एडिशन कार्य करेगा।

गीकबेंच लिस्टिंग के मुताबिक इस कथित Galaxy J2 Core में 1 जीबी रैम होंगे लेकिन यह एंड्रॉयड 8.1 ओरियो पर चलेगा। Alcatel 1X, Lava Z50 और Nokia 1 जैसे स्मार्टफोन पहले ही इस एडिशन के साथ बाजार में उपलब्ध हैं। फोन में 1GB रैम होने की वजह से भी अंदाजा लगाया जा रहा है की यह एंड्रॉयड Go स्मार्टफोन होगा। सैमसंग के इस फोन के प्रोसेसर का नाम जैसा की लिस्टिंग में देखने को मिल है, यूनीवर्सल7570 गो है। इससे भी माना जा रहा है की यह एंड्रॉयड Go फोन होगा।

अगर सैमसंग का यह फोन या ऐसा ही कोई फोन दूसरे नाम से बाजार में आएगा तो उसके जैसे बाजार में अन्य हैंडसेट पहले से उपलब्ध हैं:

नोकिया 1 की स्पेसिफिकेशन्स: डिवाइस एंड्रॉयड ओरियो गो एडिशन पर कार्य करेगी। फोन 4.5 इंच के आईपीएस डिस्प्ले के साथ आता है। हैंडसेट में मीडियाटेक MT6737M क्वैड-कोर 1.1GHz के साथ 1GB रैम और 8GB इंटरनल स्टोरेज दी गई है। फोन को पावर देने का काम 2150 mAh की बैटरी करेगी।

लावा Z50 की स्पेसिफिकेशन्स: लावा Z50 एंड्रॉयड ओरियो गो एडिशन पर कार्य करेगा। फोन 4.5 इंच के डिस्प्ले के साथ आता है। इसके टॉप पर 2.5D कोर्निंग गोरिल्ला ग्लास दिया गया है। स्मार्टफोन में 1.1GHZ क्वैड-कोर मीडियाटेक MT6737m प्रोसेसर के साथ 1GB रैम और 8GB स्टोरेज दी गई है। स्टोरेज को माइक्रोएसडी कार्ड से बढ़ाया भी जा सकता है। ऑप्टिक्स के मामले में लावा Z50 में 5MP का फ्रंट और रियर कैमरा दिया गया है। दोनों ही तरफ एलईडी फ्लैश दिया गया है। कैमरा Bokeh इफेक्ट्स के साथ आते हैं। Z50 10 भारतीय भाषाओं को सपोर्ट करता है। स्मार्टफोन दो साल की वारंटी और एक बार फ्री स्क्रीन रिप्लेसमेंट के साथ आता है।

अल्काटेल 1X की स्पेसिफिकेशन्स डिटेल: इस फोन में ओक्टा-कोर मीडियाटेक MT6739 प्रोसेसर के साथ 1GB रैम और 16GB इंटरनल स्टोरेज दी गई है। कैमरे के मामले में यह कुछ खास नहीं है। इसमें 13MP का रियर और 8MP का एलईडी फ्लैश के साथ फ्रंट कैमरा मौजूद है। फोन को पावर देने का काम 2460 mAh की बैटरी करेगी। हालांकि, अल्काटेल 1X 18:9 आस्पेक्ट रेश्यो के साथ 5.3 इंच एलसीडी डिस्प्ले दे रहा है। बजट स्मार्टफोन कैटेगरी में इसकी उम्मीद नहीं की गई थी। लेकिन यह इसका एक अच्छा पहलू है। इसी के साथ इसमें एंड्रॉयड ओरियो गो 8.1 ऑपरेटिंग सिस्टम मौजूद है। एंड्रॉयड ओरियो गो को लो-एन्ड स्पेसिफिकेशन्स वाली डिवाइसेज पर बेहतर काम करने के लिए बनाया गया है।

यह भी पढ़ें: 

फ्लिपकार्ट ग्रैंड गैजेट सेल: स्मार्टफोन्स और लैपटॉप्स पर मिल रहा है 70% का डिस्काउंट

शाओमी मी 6X स्नैपड्रैगन 660 के साथ लॉन्च, पढ़ें नोकिया 7 प्लस से कम्पैरिजन

IPL 2018: जियो यूजर्स को दे रहा है फ्री 112GB डाटा, एयरटेल भी दौड़ में शामिल

व्हाट्सएप में हुए बड़े बदलाव, 16 साल तक के बच्चे नहीं बना पाएंगे अकाउंट

अमेजन इको स्पॉट भारत में 10499 रुपये के Introductory प्राइज पर लॉन्च, गूगल होम से टक्कर

Posted By: Sakshi Pandya

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप