नई दिल्ली, टेक डेस्क। दक्षिण कोरियाई स्मार्टफोन और कंज्यूमर प्रोडक्ट्स बनाने वाली कंपनी Samsung ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म Facebook के साथ Galaxy स्मार्टफोन्स की सेल के लिए साझेदारी की है। इस साझेदारी के तहस कोई भी यूजर्स Facebook के प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल करके अपने पसंदीदा Galaxy स्मार्टफोन को अपने लोकर ऑफलाइन रिटेलर्स से खरीद सकेंगे। इस साझेदारी की वजह से ऑफलाइन रिटेलर्स भी अपने Galaxy डिवाइसेज को ऑनलाइन सेल कर सकेंगे। Samsung और Facebook की ये पहल डिजिटल इंडिया मिशन को बढ़ावा देने वाला है।

इस समय कोरोनावायरस महामारी की वजह से लोग घरों से बेहद जरूरी होने पर ही निकल रहे हैं। कोरोनावायरस के संक्रमण को देखते हुए ये पहल सोशल डिस्टेंसिंग को फॉलो करने में भी मदद करेगी। लोगों को स्मार्टफोन खरीदने के लिए नजदीकी रिटेलर्स के पास नहीं जाना पड़ेगा। यूजर्स अपने Facebook प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल करके पसंदीदा स्मार्टफोन को खरीद सकेंगे। Samsung और Facebook ने इसके लिए फिलहाल 800 से ज्यादा ऑफलाइन रिटेलर्स को अपने साथ जोड़ा है।

Facebook ने बताया कि यूजर्स कंपनी के तीनों ही सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म Facebook, Messenger, Whatsapp और Instagram के माध्यम से Samsung Galaxy स्मार्टफोन्स को अपने नजदीकी ऑफलाइन रिटेलर्स से खरीद सकते हैं। आपको बता दें कि Facebook ने कल ही अपने प्लेटफॉर्म के जरिए Shops ई-कॉमर्स सर्विस को भारत में लॉन्च किया है। इस सर्विस की मदद से कोई भी किराना सामान को ऑनलाइन ऑर्डर कर सकते हैं।

कैसे करेगा काम?

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स Facebook, Instagram, Whatsapp पर सबसे ज्यादा यूजर्स अपना समय बिताते हैं। ऐसे में ऑफलाइन रिटेलर्स के पास इस प्लेटफॉर्म के जरिए ज्यादा से ज्यादा यूजर्स को टारगेट करने का मौका मिलेगा। लोकल रिटेलर्स इन सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के जरिए यूजर्स को Samsung Galaxy स्मार्टफोन को बेच सकेंगे। यूजर्स को जो भी डिवाइस पसंद आएगा, वो सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के जरिए उसे ऑर्डर कर सकेंगे। इससे यूजर्स को स्मार्टफोन खरीदने के लिए फिजिकली लोकल शॉप को विजिट नहीं करना पड़ेगा। वो घर बैठे नजदीकी रिटेलर्स से अपने पसंदीदा Samsung Galaxy स्मार्टफोन खरीद सकेंगे।

Posted By: Harshit Harsh

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस