Move to Jagran APP

Samsung Galaxy Z Flip कल से भारत में प्री-बुकिंग के लिए उपलब्ध, ₹ 1,09,999 है कीमत

Samsung ने अपने इस फोल्डेबल स्मार्टफोन को पिछले दिनों ही लॉन्च किया था। इसे 26 फरवरी से डिलीवर किया जाएगा। (फोटो साभार- Jagran New Media)

By Harshit HarshEdited By: Published: Thu, 20 Feb 2020 03:19 PM (IST)Updated: Thu, 20 Feb 2020 03:31 PM (IST)
Samsung Galaxy Z Flip कल से भारत में प्री-बुकिंग के लिए उपलब्ध, ₹ 1,09,999 है कीमत
Samsung Galaxy Z Flip कल से भारत में प्री-बुकिंग के लिए उपलब्ध, ₹ 1,09,999 है कीमत

नई दिल्ली, टेक डेस्क। Samsung के एक और फोल्डेबल स्मार्टफोन Galaxy Z Flip को भारत में कल से प्री-बुकिंग के लिए उपलब्ध कराया जाएगा। इस स्मार्टफोन की कीमत ₹ 1,09,999 रखी गई है। इस स्मार्टफोन को 26 फरवरी से डिलीवरी के लिए उपलब्ध कराया जाएगा। Samsung ने अपने इस फोल्डेबल स्मार्टफोन को पिछले दिनों ही लॉन्च किया था। Galaxy Fold के बाद ये कंपनी का दूसरा स्मार्टफोन है जिसे भारत में फोल्डेबल स्क्रीन के साथ उपलब्ध कराया जाएगा। इस स्मार्टफोन का सीधा मुकाबला Motorola Razr फोल्डेबल स्मार्टफोन से होगा। इस स्मार्टफोन को चुनिंदा रिटेल स्टोर्स पर 21 फरवरी से बुक किया जा सकेगा। इसके साथ कंपनी प्रीमियम व्हाइट ग्लव्स डिलीवरी देश के 10 शहरों में उपलब्ध करा रही है। फोन को तीन कलर ऑप्शन्स Mirror Purple, Mirror Black और Mirror Gold में उपलब्ध कराया जाएगा।

loksabha election banner

(फोटो साभार- Jagran New Media)

Samsung Galaxy Z Flip के फीचर्स की बात करें तो ये स्मार्टफोन एंड्रॉइड 10 पर आधारित OneUI 2.0 पर काम करता है। फोन में Snapdragon 855+ 7nm ऑक्टाकोर प्रोसेसर का इस्तेमाल किया गया है। स्टोरेज कैपेसिटी की बात करें तो इसमें 8GB RAM और 256GB स्टोरेज मिलती है। फोन में eSIM के साथ सिंगल नैनो सिम कार्ड का इस्तेमाल किया जा सकता है। फोन को पावर देने के लिए इसमें 3,300 एमएएच की लिथियम ऑयन बैटरी का इस्तेमाल किया गया है। नेटवर्क कैपेसिटी की बात करें तो ये 4G+ LTE (MIMO) नेटवर्क को सपोर्ट करता है। फोन में सिक्युरिटी के लिए साइड माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर और फेस अनलॉक फीचर का इस्तेमाल किया गया है।

फोन के फोल्डेबल डिस्प्ले फीचर की बात करें तो इसमें 6.7 इंच का फुल एचडी प्लस डायनैमिक AMOLED डिस्प्ले का इस्तेमाल किया गया है। फोल्ड होने के बाद इसमें 1.1 इंच की सुपर AMOLED डिस्पले का भी इस्तेमाल किया गया है। फोन के कैमरे फीचर्स की बात करें तो इसमें 12MP का वाइड एंगल और 12MP का ही अल्ट्रा वाइड एंगल सेंसर दिया गया है। फोन के फ्रंट में 10MP का सेल्फी कैमरा दिया गया है। फोन के रियर कैमरे में OIS (ऑप्टिकल इमेज स्टेब्लाइजेशन) फीचर का इस्तेमाल किया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.