नई दिल्ली, टेक डेस्क। साउथ कोरियाई टेक कंपनी Samsung अपनी नई गैलेक्सी वॉच की लॉन्चिंग की तैयारी कर रही है। स्मार्टफोन को यूएस फेडरल कम्यूनिकेशन्स कमीशन (FCC) सर्टिफिकेट साइट पर स्पॉट किया गया। IANS की रिपोर्ट के मुताबिक गैलेक्सी वॉच को चार वेरिएंट में पेश किया जा सकता है। गैलेक्सी वॉच के पहले दो वेरिएंट LTE कनेक्टिविटी के साथ आएगी। जिनका मॉडल नबंर 45mm SM-R845U और SM-R855U होगा। बाकी दो वेरिएंट Wi-Fi सपोर्ट वाले होंगे। इनका मॉडल नंबर 45mm SM-840 और SM-R850 है। नई गैलेक्सी वॉच को Galaxy Watch 2 के नाम से पुकारा जा सकता है।

नई गैलेक्सी वॉच गोरिल्ला ग्लास DX प्रोटेक्शन, 5ATM वॉटर रेजिस्टेंस दिया गया है।साथ ही यह वॉच टाइटेनियम फिनिश में आएगी। अगर डुरेबिलिटी की बात करें, तो इसे  MIL-STD-810G रेटिंग दी गई है। वायरलेस टेस्टिंग रिपोर्ट में खुलासा हुआ है कि नेक्सड जनरेशन गैलेक्सी वॉच ब्लूटूथ लो एनर्जी को सपोर्ट करेगी। सैमसंग ने हाल ही में ऐलान किया था कि उसे साउथ कोरियाई मिनिस्ट्री ऑफ फूड एंड ड्रग सेफ्टी की तरफ से इलेक्ट्रोकॉर्डियोग्राम (ECG) मॉनिटरिंग फीचर को लेकर क्लीयरेंस मिल गया है। गैलैक्सी वॉच एक्टिव 2 में इलेक्ट्रोकॉर्डियोग्राम (ECG) मॉनिटरिंग फीचर दिया गया है। कंपनी की तरफ से अपकमिंग स्मार्टवॉच में इस फीचर को ऐड किया जा सकता है।

SamMobile की मानें, तो यह एक रोटेटिंग बेलेज वाली गैलेक्सी वॉच होगी। ऐसा दावा किया जा रहा है कि नई वॉच टच के साथ फिजिकल कंट्रोल वाली हो सकती है। साथ ही नई वॉच में नेविगेशन सिस्टम के होने का दावा किया जा रहाहै। अगर वॉच के फीचर्स की बात करें, तो इसमें ECG मॉनिटरिंग के अलावा ब्लड प्रेशर मॉनिटरिंग फीचर दिया जा सकता है। Samsung की तरफ से पिछले साल अपने स्मार्ट वॉच के पोर्टफोलियो में कई नई वियरेबल्स को शामिल किया था। इसमें गैलेक्सी वॉच, गैलेक्सी एक्टिव और गैलेक्सी एक्टिव 2 शामिल हैं।

(Written By- Saurabh Verma)

Posted By: Harshit Harsh

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस