नई दिल्ली, टेक डेस्क। दक्षिण कोरियाई स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Samsung ने अपने सभी इलेक्ट्रॉनिक प्रोडक्ट्स की वारंटी 31 मई तक एक्सटेंड कर दी है। Samsung ने अपने ट्विटर हैंडल से इस वारंटी एक्सटेंशन के बारे में जानकारी दी है। इससे पहले Realme, OnePlus, Huawei और Tecno ने भी अपने स्मार्टफोन्स और डिवाइसेज की वारंटी एक्सटेंड करने का फैसला किया है। Samsung ने अपने ट्वीट में लिखा है कि हम अपने ग्राहकों को सबसे ऊपर रखते हैं। इसलिए, हम अपने प्रोडक्ट्स की स्टैंडर्ड वारंटी को 31 मई 2020 तक एक्सटेंड कर रहे हैं। Samsung के उन सभी प्रोडक्टस के लिए ये वारंटी एक्सटेंशन लागू होगा, जिनकी वारंटी 20 मार्च 2020 से 30 अप्रैल 2020 के बीच समाप्त हो रही है।

Samsung भारत में अपने Galaxy स्मार्टफोन्स के अलावा कई और कंज्यूमर गुड्स भी बनाती है। ऐसे में ये वारंटी एक्सटेंशन उन सभी प्रोडक्ट्स जैसे कि लैपटॉप, स्मार्टवॉच, वॉशिंग मशीन, रेफ्रिजरेटर्स, एयरकंडीशन और टीवी पर लागू होंगे। Samsung ने इस साल अपने कई स्मार्टफोन्स भारत में लॉन्च किए हैं। Samsung Galaxy Note 10 Lite, Samsung Galaxy S10 Lite, Samsung S20 Series, Samsung Z Flip के अलावा Samsung Galaxy A और Galaxy M सीरीज के स्मार्टफोन्स इस साल लॉन्च किए गए हैं।

Samsung ने पिछले दिनों अपने Galaxy M सीरीज के एक और बजट स्मार्टफोन Galaxy M21 को लॉन्च किया है। इसे पिछले महीने ही सेल के लिए उपलब्ध कराया गया है। Galaxy M21 कंपनी के 6,000mAh बैटरी के साथ लॉन्च होने वाला इस साल का दूसरा स्मार्टफोन है। इससे पहले कंपनी ने Galaxy M31 को भी कंपनी ने 6,000mAh की दमदार बैटरी के साथ लॉन्च किया है। इस वारंटी एक्सटेंशन का लाभ कंपनी के पिछले साल लॉन्च हुए  Galaxy S10 Series, Galaxy A और Galaxy M सीरीज को मिलेगा। पिछले साल की शुरुआत में ही कंपनी ने इन स्मार्टफोन्स को लॉन्च किया था। 

Posted By: Harshit Harsh

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस