नई दिल्ली(टेक डेस्क)। कुछ समय पहले सैमसंग गैलेक्सी S9 स्मार्टफोन को लेकर एक रिपोर्ट आई थी। रिपोर्ट में बताया गया था कि कंपनी गैलेक्सी S9 का छोटा वर्जन लॉन्च कर सकती है, जिसका नाम गैलेक्सी S9 Mini होगा। इस रिपोर्ट में बताया गया था कि एक वेबसाइट पर फोन को SM-G8750 नंबर से लिस्ट किया गया था। लेकिन अब ये माना जा रहा है कि डिवाइस को नाम सैमसंग गैलेक्सी S9 Mini नहीं होगा।

दरअसल हाल में आई एक रिपोर्ट के मुताबिक S9 स्मार्टफोन के लाइटर वर्जन का नाम गैलेक्सी S9 Mini की जगह सैमसंग गैलेक्सी Dream Lite होगा। नाम के अलावा भी इस नए रिपोर्ट में फोन को लेकर कुछ बदलाव देखे जा रहे हैं। जैसे, पहले आई रिपोर्ट में दावा किया गया था कि डिवाइस स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर पर काम करेगा। जबकि, नए रिपोर्ट के मुताबिक फोन में स्नैपड्रैगन 660 का प्रोसेसर लगा होगा। इसके साथ पहले माना जा रहा था कि फोन में क्यूएचडी प्लस डिस्प्ले होगा। जबकि नए रिपोर्ट के मुताबिक फोन का रेजोल्यूशन 1080 x 2220 पिक्सल होगा। फोन को लेकर आई रिपोर्ट्स के मुताबिक डिवाइस में 4 जीबी की रैम और 64 जीबी की स्टोरेज होगी। इसके अलावा फोन एंड्रॉयड 8.0 ओरियो ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करेगा।

एप्पल के WWDC 2018 इवेंट में आईफोन SE 2 हो सकता है लॉन्च

आइफोन SE 2 के फीचर्स लीक होने के बाद अब एक और रिपोर्ट सामने आई है। रिपोर्ट के मुताबिक एप्पल आइफोन SE 2 को वर्ल्डवाइड डेवलपर्स कॉन्फ्रेंस (WWDC 2018) इवेंट में लॉन्च कर सकता है। यहां जानना जरूरी है कि एप्पल ने पहले ही ऐलान कर दिया था कि, WWDC 2018 इवेंट का आयोजन 4 जून से लेकर 8 जून तक कैलेफोर्निया के सेन जोसे में होगा। वर्ल्डवाइड डेवलपर्स कॉन्फ्रेंस इवेंट डेवलेपर्स के लिए आयोजित किया जाता है, जहां एप्पल के नए अविष्कारों को पेश किया जाता है। रिपोर्ट की मानें तो आइफोन SE 2, 4 से 8 जून के बीच लॉन्च हो सकता है।

इससे पहले यूट्यूब पर एक वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें दावा किया जा रहा था कि फोन आईफोन SE 2 है। वीडियो में दिख रहा फोन एक्टिव है। वीडियो को अगर सही माने तो आईफोन SE 2 काफी हद तक देखने में आईफोन एक्स जैसा लगता है।

इन बातों का किया जा रहा है दावा

वायरल हुए वीडियो के मुताबिक आईफोन SE 2 में आईफोन एक्स जैसा नॉच फीचर शामिल होगा। फोन में डुअल रियर कैमरा भी दिख रहा है। फोन में आईफोन एक्स जैसा ही ऐज-टू-ऐज डिस्प्ले दिया गया है। आईफोन SE 2 देखने में आईफोन एक्स का दूसरा अवतार लग रहा है, हालांकि फोन की स्क्रीन आईफोन एक्स के मुकाबले छोटी है। वीडियो कितना सही है और इसका दावा कितना सच है, ये आने वाले में पता चल जाएगा।

यह भी पढ़ें:

Paytm दे रहा है इन स्मार्टफोन पर 30 फीसदी तक का डिस्काउंट, अमेजन पर 5000 रुपये तक की छूट

गूगल ने लॉन्च किया Grasshopper एप, इंजीनियर्स की टीम मुफ्त में सिखाएगी आपके फोन पर Coding

अच्छी फोटोग्राफी के लिए लीजिए इन एप्स की मदद, मिलेगी DSLR वाली क्वालिटी 

Posted By: Shridhar Mishra

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस