Move to Jagran APP

सैमसंग गैलेक्सी एस8 और एस8 प्लस आज भारत में होंगे लॉन्च, 4 जीबी रैम और ड्यूल कैमरा होगा खासियत

दोनों फोन्स नई दिल्ली में आयोजित एक इवेंट में पेश किए जाएंगे। इस फोन की कीमत और उपलब्धता के बारे में फिलहाल कोई जानकारी नहीं दी गई है

By Shilpa SrivastavaEdited By: Published: Wed, 19 Apr 2017 10:59 AM (IST)Updated: Wed, 19 Apr 2017 11:30 AM (IST)
सैमसंग गैलेक्सी एस8 और एस8 प्लस आज भारत में होंगे लॉन्च, 4 जीबी रैम और ड्यूल कैमरा होगा खासियत
सैमसंग गैलेक्सी एस8 और एस8 प्लस आज भारत में होंगे लॉन्च, 4 जीबी रैम और ड्यूल कैमरा होगा खासियत

नई दिल्ली (जेएनएन)। साउथ कोरिया की इलेक्ट्रॉनिक्स कंपनी सैमसंग आज भारत में अपने फ्लैगशिप स्मार्टफोन सैमसंग गैलेक्सी एस8 और गैलेक्सी एस8+ को लॉन्च करने वाली है। दोनों फोन्स नई दिल्ली में आयोजित एक इवेंट के दौरान पेश किए जाएंगे। इस फोन की कीमत और उपलब्धता के बारे में फिलहाल कोई जानकारी नहीं दी गई है। इससे पहले यह फोन गैलेक्सी अनपैक्ड इवेंट में पेश किए गए थे। कंपनी ने बताया था कि ये दोनों फोन्स ई-कॉमर्स वेबसाइट फ्लिपकार्ट पर उपलब्ध कराए जाएंगे।

loksabha election banner

सैमसंग गैलेक्सी एस8 ने तोड़ा रिकॉर्ड:

द इनवेस्टर की रिपोर्ट में दावा किया गया है कि सैमसंग गैलेक्सी एस8 के प्री-ऑर्डर की संख्या 10 दिन में 10 लाख के पार पहुंच गई है। इसके साथ ही कंपनी ने एक नई कामयाबी हासिल की है। आपको बता दें कि इस फोन की प्री-बुकिंग्स 7 अप्रैल से शुरु हुई थी। रिपोर्ट में यह भी बताया गया है कि कंपनी का लक्ष्य सैमसंग गैलेक्सी एस8 की 6 करोड़ यूनिट बेचने का है। इससे पहले आई एक रिपोर्ट में दावा किया गया था कि 7 दिनों में गैलेक्सी एस8 के प्री-ऑर्डर की संख्या 7,20,000 से भी ज्यादा हो गई थी। जबकि दूसरी रिपोर्ट में दावा किया गया था कि 2 दिनों में इसकी संख्या 5,50,000 का आंकड़ा पार कर गई थी।

सैमसंग गैलेक्सी S8 और S8 प्लस के फीचर्स:

सैमसंग गैलेक्सी एस8 में 5.8 इंच का क्वाडएचडी+ (1440x2960 पिक्सल) सुपर एमोलेड डिस्प्ले दिया गया है। वहीं, सैमसंग गैलेक्सी एस8+ में 6.2 इंच का क्वाडएचडी+ (1440x2960 पिक्सल) सुपर एमोलेड डिस्प्ले दिया गया है। कंपनी ने इन्हें इनफिनिटी डिस्प्ले का नाम दिया है। फोटोग्राफी के लिए दोनों ही स्मार्टफोन में 12 मेगापिक्सल के 'डुअल पिक्सल' रियर कैमरे हैं। इसके साथ 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा भी दिया गया है। सैमसंग गैलेक्सी S8 और गैलेक्सी S8+ में क्वालकॉम का लेटेस्ट स्मार्टफोन स्नैपड्रैगन 835 चिपसेट है। ये स्मार्टफोन चुनिंदा मार्किट्स में एक्सीनॉस 8895 चिपसेट के साथ आएंगे। भारत भी इन्हीं मार्किट में से एक है। दोनों ही स्मार्टफोन 4 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज के साथ आते हैं, जिन्हें 256 जीबी तक के माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए बढ़ाया जा सकता है।

गैलेक्सी एस8 में 3000 एमएएच की बैटरी दी गई है। वहीं, एस8 प्लस में 3500 एमएएच की बैटरी दी गई है। ये फोन नए गियर 360 के साथ चलेंगे, जिसे इस इवेंट में पेश किया गया। वहीं, सैमसंग गैलेक्सी एस8 और गैलेक्सी एस8+ वायरलैस चार्जिंग को सपोर्ट करेंगे।

यह भी पढ़ें:

मोबाइल कंटेंट भुगतान के लिए तय की गई सीमा, नहीं कर पाएंगे 20000 रुपये से ज्यादा का पेमेंट

MTNL लॉन्च करेगी सुपरफास्ट इंटरनेट प्लान, मिलेगी फ्री कॉलिंग की भी सुविधा

पिछले चार महीने के दौरान कॉल ड्रॉप 60 फीसद हुई कम: मनोज सिन्हा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.