Move to Jagran APP

Samsung Galaxy S11: 108MP और 5X ऑप्टिकल जूम के साथ आ सकता है Smartphone

Samsung के Xiaomi के साथ 108MP कैमरा लाने के बाद अब कंपनी Galaxy S11 में भी यह फीचर लेकर आ सकती है

By Sakshi PandyaEdited By: Published: Fri, 27 Sep 2019 01:39 PM (IST)Updated: Fri, 27 Sep 2019 01:48 PM (IST)
Samsung Galaxy S11: 108MP और 5X ऑप्टिकल जूम के साथ आ सकता है Smartphone
Samsung Galaxy S11: 108MP और 5X ऑप्टिकल जूम के साथ आ सकता है Smartphone

नई दिल्ली, टेक डेस्क। Galaxy Note 10 सीरीज के लॉन्च के लगभग एक महीने बाद रिपोर्ट आ रही हैं की कंपनी का अगला फ्लैगशिप स्मार्टफोन Galaxy S11 होने वाला है। लॉच टाइमलाइन पर गौर करें, तो कंपनी Galaxy S11 Series को फरवरी 2020 तक लेकर आ सकती है। अभी आ रही कुछ रिपोर्ट्स के अनुसार, Galaxy S11 सीरीज में 108MP रियर कैमरा दिया जा सकता है। Samsung ने हाल ही में Xiaomi के साथ मिलकर दुनिया का पहला 108MP कैमरा सेंसर पेश किया है। यह पहला मोबाइल इमेज सेंसर है, जिसमें 100 मिलियन से अधिक पिक्सल्स मौजूद हैं। इस सेंसर को हाई-एन्ड DSLR कैमरा के बराबर बताया गया है। हो सकता है की कंपनी Galaxy S11 के कैमरा में 5X ऑप्टिकल जूम भी ऑफर करे। कंपनी पहले से ही 5X ऑप्टिकल जूम और 108MP कैमरा सेंसर पर काम कर चुकी है, तो उम्मीद है की ये दोनों ही फीचर्स इसके अपकमिंग स्मार्टफोन में दिए जा सकते हैं।

loksabha election banner

ISOCELL ब्राइट HMX सेंसर की बात करें, तो Tetracell टेक्नोलॉजी के साथ चार छोटे पिक्सल्स एक बड़े पिकल में बदल जाते हैं। लो-लाइट में यह 27MP रिजोल्यूशन के साथ शूट करता है। वहीं, ब्राइट लेत में यह 108MP की फोटोज क्लिक करता है। ब्राइट मोड में, स्मार्ट ISO फीचर पिक्सल Saturation बेहतर करने के लिए लो ISO में स्विच कर लेता है। इसी तरह, यह क्लियर पिक्चर लेने के लिए डार्क इमेज में हाई ISO सेटिंग का इस्तेमाल करता है। इसके नए इमेज सेंसर से स्मार्टफोन्स 30fps पर 6K वीडियो रिकॉर्डिंग कर सकते हैं। यह ऐसा पहला इमेज सेंसर है, जो 1/1.33 इंच का सेंसर साइज ऑफर कर रहा है। इससे लो-लाइट में ज्यादा लाइट अब्सॉर्ब की जा सकेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.