नई दिल्ली, टेक डेस्क। Samsung ने One UI Beta प्रोग्राम की घोषणा की है। ये प्रोग्राम Samsung Galaxy S10 सीरीज के यूजर्स के लिए लाया गया है। इस सीरीज के स्मार्टफोन यूजर्स को Android 10 का एक्सपीरियंस मिल सकेगा। कंपनी यूजर्स से इस बीटा प्रोग्राम के जरिए यूजर एक्सपीरियंस शेयर करने के लिए कह रही है। यूजर एक्सपीरियंस की मदद से One UI के अगले वर्जन को और सीमलेस और बेहतर बनाया जा सकेगा। Samsung स्मार्टफोन्स के लिए इस साल ही One UI इंटरफेस को रोल आउट किया गया है। इस One UI के पहले वर्जन में यूजर्स को एंड्रॉइड 9 पाई का एक्सपीरियंर मिलता है। अब कंपनी इसके नए वर्जन पर काम कर रही है, जिसे एंड्रॉइड 10 के फीचर्स के साथ रोल आउट किया जाएगा। इस नए यूजर इंटरफेस की फिलहाल टेस्टिंग चल रही है।

नोटिफिकेशन पैनल मिनिमाइज

One UI बीटा यूजर्स को एक बदला हुआ यूजर इंटरफेस मिलेगा, जिसमें मिनिमाइज्ड पॉप-अप करने का ऑप्शन होगा। इसके अलावा यूजर्स अपने नोटिफिकेशन पैनल को सिंप्लीफाइड कर सकेंगे। साथ ही साथ बटन अरेंजमेंट्स और इंडिकेटर्स को भी अपने हिसाब से कम सक सकेंगे। खास तौर पर अगर आप ऑनलाइन वीडियो कंटेंट स्ट्रीम कर रहे हैं या फिर गेम खेल रहे हैं तो आप इसे फुल स्क्रीन मोड में आनंद ले सकेंगे और अपने जरूरी इंफॉर्मेशन को भी मिस नहीं कर पाएंगे।

कम्फर्टेबल लेआउट

नए अपडेट के साथ यूजर्स को विजुअली कम्फर्टेबल लेआउट मिलेगा। One UI बीटा यूजर्स एक एन्हांस्ड डार्क मोड को भी एक्सपीरियंस कर सकेंगे। इंटेलिजेंटली एडजस्टिंग ब्राइटनेस फीचर की वजह से फोन की बैटरी की खपत भी कम हो जाती है। डार्क मोड इनेबल करने पर रात के समय में यूजर्स अगर फोन इस्तेमाल करेंगे तो इसकी ब्राइटनेट ऑटोमैटिकली एडजस्ट हो जाती है।

Posted By: Harshit Harsh

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप