Move to Jagran APP

Samsung Galaxy S10 खरीदना हुआ सस्ता, 21 हजार रुपये कम कीमत में उपलब्ध

Samsung Galaxy S10 अब लॉन्च प्राइस से 21 हजार रुपये सस्ता मिल रहा है। यह स्मार्टफोन लुक और डिजाइन में तो अच्छा है ही साथ ही इसमें दमदार फीचर्स दिए गए हैं।

By Harshit HarshEdited By: Published: Mon, 06 Jul 2020 05:27 AM (IST)Updated: Mon, 06 Jul 2020 09:19 AM (IST)
Samsung Galaxy S10 खरीदना हुआ सस्ता, 21 हजार रुपये कम कीमत में उपलब्ध
Samsung Galaxy S10 खरीदना हुआ सस्ता, 21 हजार रुपये कम कीमत में उपलब्ध

नई दिल्ली, टेक डेस्क। Samsung के पिछले साल लॉन्च हुए प्रीमियम फ्लैगशिप स्मार्टफोन Galaxy S10 की कीमत में बड़ा प्राइस कट हुआ है। यह स्मार्टफोन अब लॉन्च प्राइस से 21 हजार रुपये सस्ता मिल रहा है। Amazon India की वेबसाइट पर इस स्मार्टफोन की कीमत 70,000 रुपये से घटकर 49,999 रुपये हो गई है। यह स्मार्टफोन लुक और डिजाइन में तो अच्छा है ही, साथ ही इसमें दमदार फीचर्स दिए गए हैं। अगर, आप भी इन दिनों कोई प्रीमियम फ्लैगशिप खरीदना चाह रहे हैं, जिसके कैमरे दमदार हों साथ ही वो दमदार फीचर्स के साथ आता हो तो ये आपके लिए एक बेहतर विकल्प हो सकता है। इस स्मार्टफोन का सीधा मुकाबला iPhone XS सीरीज से है।

loksabha election banner

Samsung Galaxy S10 के 8GB RAM + 128GB स्टोरेज वेरिएंट को आप Amazon India की वेबसाइट से 49,999 रुपये की कीमत में खरीद सकते हैं। साथ ही, इस पर आपको 9 महीने का नो-कॉस्ट EMI भी ऑफर किया जा रहा है। हालांकि, कंपनी के आधिकारिक वेबसाइट पर इस वेरिएंट की कीमत 57,8000 रुपये है। फोन तीन कलर ऑप्शन्स प्रिज्म ब्लैक, प्रिज्म ब्लू और प्रिज्म व्हाइट में आता है।

फीचर्स

फोन के फीचर्स की बात करें तो ये 6.1 इंच के डायनैमिक AMOLED मल्टी टच डिस्प्ले के साथ आता है। फोन के डिस्प्ले का रिजोल्यूशन 3040 x 1440 पिक्सल दिया गया है। इसके स्क्रीन में कर्व्ड डिजाइन और पंच होल कैमरा देखा जा सकता है। फोन के डिस्प्ले में HDR10+ का सपोर्ट मिलता है। फोन Exynos 9820 प्रीमियम ऑक्टाकोर प्रोसेसर पर रन करता है। फोन 8GB RAM + 128GB स्टोरेज के साथ आता है, जिसे माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 512GB तक बढ़ाई जा सकती है।

फोन के कैमरे फीचर्स की बात करें तो इसके बैक में ट्रिपल रियर कैमरा सेट-अप दिया गया है। फोन का प्राइमरी सेंसर 16MP का कैमरा f/2.2 अपर्चर के साथ दिया गया है। इसके प्राइमरी सेंसर में अल्ट्रा वाइड लेंस का इस्तेमाल किया गया है। इसके अलावा फोन में 12MP का ड्यूल पिक्सल कैमरा दिया गया है, जिसका अपर्चर f/1.5 और f/2.4 है। फोन में तीसरा 12MP का कैमरा दिया गया है जो कि f/2.4 अपर्चर के साथ आता है। फोन के कैमरे में OIS, EIS जैसे फीचर्स भी दिए गए हैं। सेल्फी के लिए इसमें 10MP का कैमरा दिया गया है। फोन Android 10 पर आधारित OneUI 2.1 पर रन करता है। फोन को पावर देने के लिए 3,400mAh की बैटरी दी गई है। फोन वायर्ड और रिवर्सिबल वायरलेस चार्जिंग सपोर्ट के साथ आता है। इसमें सिक्युरिटी के लिए इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है।

Jagran HiTech #NayaBharat सीरीज के तहत इंडस्ट्री के लीडर्स और एक्सपर्ट्स ने क्या कहा है, ये जानने के लिए यहां क्लिक करें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.