नई दिल्ली (टेक डेस्क)। दक्षिण कोरिया की कंपनी सैमसंग इंडिया ने वर्ष 2016 में Galaxy Note 7 लॉन्च किया था। इस फोन में ब्लास्ट होने की कई खबरें सामने आई थीं जिसके चलते इस फोन को बंद कर दिया गया था। साथ ही कंपनी इसे वापस भी ले लिया था। इसके बाद से सैमसंग सुरक्षा के हर पहलू को लेकर सतर्क हो चुकी है। इसी बीच एक नई खबर सामने आ रही है जिसमें बताया गया कि सैमसंग के फोन ने आग पकड़ ली। इसके चलते कार में भी आग लग गई।

रिपोर्ट का क्या है कहना?

एक डिट्रॉयट की महिला ने शिकायत की है कि उसकी कार रखे सैमसंग फोन ने आग पकड़ ली। इससे कार में भी आग लग गई। मामले का पता चलते ही सैमसंग कंपनी ने कार को जांच के लिए भेज दिया है और मामले पर गंभीरता से ध्यान दे रही है। कंपनी ये जानने की कोशिश कर रही है कि फोन में आग किस कारण से लगी है। सैमसंग ने इसका तुरंत संज्ञान लिया और अपने इंजीनियर को Samsung Galaxy S4 और Samsung Galaxy S8 रखे थे।

एबीसी की एक रिपोर्ट के मुताबिक, महिला कार ड्राइव कर रही थी और उसकी कार में दो फोन रखे हुए थे। ड्राइव करते करते उसने एक फोन में चिंगारी उठती देखी और देखते ही देखते उसमें आग लग गई। कार ने कम समय में काफी आग पकड़ ली। महिला कार पार्क कर बाहर निकल गई।  

क्या है सैमसंग का कहना?

सैमसंग ने इस मामले पर फिलहाल कोई टिप्पणी करने से मना किया है। फिलहाल ये दोनों फोन्स कंपनी की रिकॉल लिस्ट में शामिल नहीं हैं।

यह भी पढ़ें:

सैमसंग गैलेक्सी S9 प्लस बना बेस्ट सेलिंग स्मार्टफोन, ये भी हैं टॉप 10 में शामिल

माइक्रोसॉफ्ट ने इस वजह से यूजर्स के डाटा को स्टोर करने के लिए चुना समुद्र तल

5G तकनीक वाला Oppo Find X 19 जून को होगा लॉन्च, Samsung को मिलेगी चुनौती

आज़ादी की 72वीं वर्षगाँठ पर भेजें देश भक्ति से जुड़ी कविता, शायरी, कहानी और जीतें फोन, डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Shilpa Srivastava