Move to Jagran APP

बैटरी और स्क्रीन के मामले में गैलेक्सी S9 प्लस से कितना अलग होगा गैलक्सी नोट 9, जानिए

सैमसंग गैलेक्सी नोट 9 की 6.4 इंच की स्क्रीन और 4000 mAh की बैटरी बनाएगी इसे S9 प्लस से अलग, नोट 8 से कितना होगा बेहतर?

By Sakshi PandyaEdited By: Published: Thu, 12 Apr 2018 01:50 PM (IST)Updated: Thu, 12 Apr 2018 06:42 PM (IST)
बैटरी और स्क्रीन के मामले में गैलेक्सी S9 प्लस से कितना अलग होगा गैलक्सी नोट 9, जानिए
बैटरी और स्क्रीन के मामले में गैलेक्सी S9 प्लस से कितना अलग होगा गैलक्सी नोट 9, जानिए

नई दिल्ली(टेक डेस्क)। सैमसंग इस साल अपने हर हाई-एन्ड फ्लैगशिप फोन को एक-दूसरे से अलग रख रहा है। ऐसा इसलिए ताकि हर प्रोडक्ट का अलग पोर्टफोलियो और अलग खासियत हो। यह सैमसंग गैलेक्सी S9 और S9 प्लस में देखने को मिला और आने वाले फोन गैलेक्सी नोट 9 में भी देखने को मिलेगा। इसके अलावा चीन की स्मार्टफोन निर्माता कंपनी वनप्लस के नए स्मार्टफोन की तस्वीर लीक हो गई है। एक रिपोर्ट के मुताबिक वनप्लस 6 तीन कलर वैरियंट में लॉन्च होगा। इनमें व्हाइट, ब्लैक और ब्लू कलर शामिल हैं।

loksabha election banner

गैलेक्सी नोट 9 में क्या हो सकता है खास?

ऐसी खबरें हैं की सैमसंग ग्लैक्सी नोट 9 बड़ी स्क्रीन और बड़ी बैटरी के साथ आ सकता है। इसके यही फीचर्स इसे गैलेक्सी S9 प्लस से अलग बनाते हैं। गैलेक्सी नोट 9 के सात S-Pen भी आएगा जो इसे अलग बनाता है। गैलेक्सी नोट 9 में 6.4 इंच स्क्रीन हो सकती है। गैलेक्सी S9 प्लस में 6.2 इंच डिस्प्ले है। गैलेक्सी नोट 9 4000 mAh की बिग बैटरी के साथ आ सकता है। इसके सामने गैलेक्सी S9 प्लस में 3500 mAh बैटरी मौजूद है। इसके अलावा स्पेसिफिकेशन्स में ज्यादा अंतर देखने को नहीं मिलेगा। इसका मतलब है की गैलेक्सी नोट 9 समान स्क्रीन रिजोल्यूशन और आस्पेक्ट रेश्यो के साथ आएगा। इसके अलावा समान हार्डवेयर, समान सॉफ्टवेयर और कैमरा भी समान होने की उम्मीद है। खबर है की सैमसंग अपने आने वाले फोन को अलग बनाने के लिए इसमें इन डिस्प्ले फिंगरप्रिंट स्कैनर का फीचर लेकर आए। लेकिन इसके बारे में अभी कुछ कन्फर्म नहीं किया जा सकता।

आपको याद दिलाने के लिए बता दें की इससे पहले के मॉडल यानि की गैलेक्सी नोट 8 की क्या स्पेसिफिकेशन्स हैं:

कैसा है डिस्प्ले: Samsung Galaxy Note 8 में 6.3 इंच का इन्फिनिटी डिस्प्ले दिया गया है, जिसके किनारों पर मिनिमम बैजल्स दिए गए हैं। फोन की स्क्रीन सुपर एमोल्ड है, जिसकी रेजोल्यूशन 1440 x 2960 पिक्सल है। इसमें क्वाड एचडी डिस्प्ले को सुरक्षा देने के लिए गोरिल्ला ग्लास का इस्तेमाल किया गया है। यह स्मार्टफोन मिडनाइट ब्लैक, आर्किड ग्रे, डीप सी ब्लू और मैपल गोल्ड कलर में पेश किया गया है।

कैसा है प्रोसेसर: अगर प्रोसेसर की बात करें तो सैमसंग गैलेक्सी नोट 8 में ऑक्टाकोर स्नैपड्रैगन 835 प्रोसेसर दिया गया है, जैसा कि गैलेक्सी एस8 में भी उपलब्ध है। अमेरिका और भारत के अलावा अन्य देशों में गैलेक्सी नोट8 अपने खुद के एक्सोनस 8895 चिपसेट के साथ उपलब्ध करवाया जा रहा है। इसमें 6 जीबी की रैम दी गई है। गैलेक्सी नोट 8 तीन रोम वैरिएंट में 64 जीबी स्टोरेज, 128 जीबी स्टोरेज और 256 जीबी स्टोरेज के साथ उपलब्ध करवाया गया है।

बैटरी और कैमरा: इसमें 3300mAh की बैटरी दी गई है। Samsung Galaxy Note 8 ड्यूल रियर कैमरा से लैस है और दोनों ही 12 मेगापिक्सल के हैं। फ्रंट कैमरा 8 मेगापिक्सल का दिया गया है। यह एक ऐसा पहला स्मार्टफोन है जो कि दोनों कैमरा सेंसर पर ऑप्टिकल इमेज स्टेबलाइजेशन के साथ उपलब्ध है।

वनप्लस 6 की नई लीक जानकारी: 

संभावित कीमत: रिपोर्ट्स के मुताबिक वनप्लस6 तीन वैरियंट में आएगा। इनमें 64जीबी, 128 जीबी और 256जीबी के मॉडल शामिल होंगे। 64जीबी फोन की कीमत 3,299 युआन(लगभग 34,090 रुपये) होगी, जबकि 128जीबी मॉडल की कीमत 3,799 युआन(लगभग 39,256 रुपये) होगी। वहीं 256जीबी वैरियंट की कीमत 4,399 युआन(लगभग 45,456 रुपये होगी)।

संभावित फीचर्स

डिस्प्ले: वनप्लस 6 में 6.2 इंच का डिस्प्ले होगा। स्मार्टफोन में 19:9 का एस्पेक्ट रेशियो होगा।

रैम और स्टोरेज: रिपोर्ट्स के मुताबिक फोन में 8 जीबी की रैम और 256 जीबी की इंटरनल स्टोरेज होगी।

प्रोसेसर: डिवाइस क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर पर रन करेगा।

ऑपरेटिंग सिस्टम: रिपोर्ट्स के दावों को सही माना जाए तो फोन एंड्रॉयड ओरियो 8.1 ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करेगा। उम्मीद ये भी जताई जा रही है कि कंपनी बाद में एंड्रॉयड पी का भी अपडेट दे सकती है।

कैमरा: फोन में ड्यूल कैमरा सेटअप होगा। फोन में 16 मेगापिक्सल और 20 मेगापिक्सल के दो सेंसर मिलेंगे।

बैटरी: फोन में 3,450 एमएएच की बैटरी दी गई है।

आईफोन एक्स जैसा होगा वनप्लस 6

रिपोर्ट्स के मुताबिक वनप्लस 6 देखने में आईफोन एक्स की तरह लगेगा। लुकवाइज फोन भले ही देखने में आईफोन एक्स जैसा लगे लेकिन यह आईफोन एक्स से सस्ता होगा।

यह भी पढ़ें: 

गूगल होम के साथ जियो दे रहा फ्री जियोफाइ डिवाइज, साथ मिलेगा 149 रुपये में 100GB डाटा

इन स्मार्टफोन में मिलेगा एंड्रॉयड का सबसे लेटेस्ट ऑपरेटिंग सिस्टम

इन स्मार्टफोन के कैमरा फीचर्स को यूजर्स कर रहे हैं पसंद, जानें दूसरी खूबियां

एयरटेल 249 रुपए में दे रहा है 56GB डाटा और अनलिमिटेड कालिंग, जियो से टक्कर

सस्ते आईफोन का इंतजार खत्म, यहां से 18000 रुपये से कम में खरीदने का मौका


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.