नई दिल्ली (टेक डेस्क)। सैमसंग के फ्लैगशिप मॉडल 'गैलेक्सी नोट 9' को जल्द ही FCC सर्टीफिकेट मिल सकता है। हो सकता है कि पिछले साल गैलेक्सी नोट 8 के लॉन्च टाइम पर ही कंपनी इस साल नोट 9 पर से पर्दा उठाएगी। रिपोर्ट के मुताबिक, FCC ने मॉडल नंबर SM-N960F के साथ नए सैमसंग डिवाइस की लिस्ट पोस्ट की है।

जो नंबर लिस्ट में पोस्ट किए गये हैं, वो सैमसंग नोट सीरीज के पहले लॉन्च हुए मॉडल के हैं। उदाहरण के तौर पर सैमसंग गैलेक्सी नोट 8, जिसका मॉडल नंबर SM-N950 था। सैमसंग के नए फोन जो कि गैलेक्सी नोट 9 माना जा रहा है, को FCC ने अपनी लिस्ट में शामिल किया है जो इस बात की ओर संकेत देता है कि यह जल्द ही लॉन्च होने जा रहा है।

9 अगस्त को लॉन्च हो सकता है 'गैलेक्सी नोट 9'

इससे पहले भी एक रिपोर्ट में जाहिर किया गया था कि न्यूयॉर्क में 9 अगस्त को होने वाली एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में गैलेक्सी नोट 9 की घोषणा हो सकती है। फोन के लॉन्च से जुड़ी जानकारी रखने वालो की मानें तो नया गैलेक्सी नोट स्मार्टफोन 'कैमरा' और क्वॉलकॉम के 'अपग्रेडेड प्रोसेसर' के साथ सिर्फ कुछ देशों में लॉन्च होगा।

'गैलेक्सी नोट 9' में 4000mAh का बैटरी पावर

गैलेक्सी नोट 9 के लॉन्च की तारीख के हिंट के अलावा FCC ने फोन के फीचर्स के बारे में कोई भी जानकारी नहीं दी है। हालांकि कुछ खबरों की मानें तो 'गैलेक्सी नोट 9' अपग्रेडेड कैमरे के साथ बाजार में अपनी दस्तक देगा। अन्य फीचर्स की बात करें तो इसमें 18.5:9 रेश्यो के साथ 6.4 इंच का सुपर एमोल्ड डिस्प्ले होगा। गैलेक्सी नोट 9 की बॉडी इसी सीरीज के पिछले मॉडल की तरह होने की गुंजाइश है। 'गैलेक्सी नोट 8' में मौजूद 3300mAh बैटरी की तुलना में 'गैलेक्सी नोट 9' में 4000mAh का बैटरी पावर हो सकता है।

रियर माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर से लैस होगा 'गैलेक्सी नोट 9'

अमेरिकी बाजार में गैलेक्सी नोट 9 को क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 845 SoC के साथ और दुनियाभर में in-house Exynos 9810 प्रोसेसर के साथ लॉन्च करने की संभावना है। रिपोर्ट के मुताबिक, फोन में 512जीबी स्टोर की क्षमता होगी और यह पहले से ज्यादा बढ़े हुए साइज में S-Pen एवं कुछ नए फीचर्स के साथ आएगा। इसी महीने लीक एक रिपोर्ट में यह भी बताया गया है कि 'गैलेक्सी नोट 9' इनफिनिटी डिस्प्ले, रियर माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर, हॉरिजॉन्टली एलायंड ड्यूल रियर कैमरा से लैस होगा। उम्मीद की जा रही है कि 'गैलेक्सी नोट 9' में स्मार्ट स्पीकर तकनीक पर भी जोर दिया गया है।

मार्केट में गैलेक्सी नोट 9 का सीधा मुकाबला iPhone X से हो सकता है। यह एप्पल का अब तक का सबसे बेहतर स्मार्टफोन है। iPhone X में एज-टू-एज OLED स्क्रीन दी गई है। साथ ही डेप्थ-सेंसिग फ्रंट कैमरा, वायरलेस चार्जिंग, दमदार एप्पल प्रोसेसर समेत कई बेहतरीन फीचर्स दिए गए हैं।

यह भी पढ़ें :

बैटरी और स्क्रीन के मामले में गैलेक्सी S9 प्लस से कितना अलग होगा गैलक्सी नोट 9, जानिए

इन 5 मायनों में सैमसंग गैलेक्सी S8 जैसा ही है गैलेक्सी S9 स्मार्टफोन

सैमसंग का गैलेक्सी एस 9 मोबाइल लॉन्च, फीचर जान चौंक जाएंगे आप

Posted By: Sakshi Pandya

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप