नई दिल्ली, टेक डेस्क। साउथ  कोरियाई कंपनी Samsung अपनी फ्लैगशिप Note सीरीज के नए स्मार्टफोन Galaxy Note 20 की लॉन्चिंग की तैयारी कर रही है। कंपनी इस स्मार्टफोन को अगस्त में लॉन्च कर सकती है। फोन के स्पेसिफिकेशन को चीनी 3C सर्टिफिकेशन डाटाबेस पर स्पॉट किया गया। SamMobile की रिपोर्ट के मुताबिक Note 20 में दमदार 4,300mAh का सपोर्ट दिया गया है। Forbes की रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी बड़ी बैटरी के साथ 45W का फास्ट चार्जिंग सपोर्ट देगी। साथ ही इस फ्लैगशिप स्मार्टफोन में कंपनी बिल्कुल नया चिपसेट Exynos 992 का इस्तेमाल किया जा सकता है।

ZDNet की रिपोर्ट की मानें, तो नया चिपसेट 5nm EUV के इस्तेमाल से बनाया जा रहा है। Exynos 992 में ऑल न्यू ARM Cortex-A78 CPU और Mali-G78 GPU का यूज किया गया है, जिसे स्नैपड्रैगन 865 चिपसेट में इस्तेमाल किया जाता था। कोविड-19 महामारी की वजह से Galaxy Note 20 स्मार्टफोन सीरीज की ऑनलाइन लॉन्चिंग कर सकती है।

स्पेसिफिकेशन

सैमसंग  गैलेक्सी Note 20 में 6.7 इंच का फुल एचडी+ एमोलेड डिस्पले दिया जा सकता है,  जिसमें स्मॉल होल पंच उपलब्ध होगा। गैलेक्सी Note 20 का डिस्पले 120Hz रिफ्रेश्ड रेट और 1084/2345 रेज्यूल्यूशन वााल होगा। सैमसंग की तरफ से फिलहाल स्मार्टफोन के हार्डवेयर कैमरा सेटअप के बारे में कोई खुलासा नहीं किया गया है। लेकिन ऐसा दावा किया जा रहा है कि गैलेक्सी S20 स्मार्टफोन में सुपीरियर बॉयोमेट्रिक, पावर-एफिशिएंट डिस्प्ले के साथ अतिरिक्त रैम और तेज स्टोरेज ऑप्शन दिया जाएगा।

Pigtou वेबसाइट पर Samsung Galaxy Note 20 के रेंडर्स के अनुसार इस स्मार्टफोन  का लुक काफी स्लिम लग रहा है। इसके राइट पैनल में वॉल्यूम रॉकर और पावर बटन दिए गए हैं। वहीं बॉटम में यूएसबी टाइप सी पोर्ट, स्पीकर ग्रिल और S-Pen स्लॉट मौजूद है। सामने आई रिपोर्ट के अनुसार Galaxy Note 20 का डिजाइन काफी हद तक Galaxy S20 Ultra से मिलता-जुलता है। Galaxy Note 20 का साइज 161.8 x 75.3 x 8.5mm होगा। Galaxy Note 20 के साथ ही कंपनी Galaxy Note 20+ को भी लॉन्च कर सकती है।

(Written By- Saurabh Verma)

Posted By: Harshit Harsh

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस