Move to Jagran APP

Samsung Galaxy Note 20 सीरीज की कीमत लॉन्च से पहले हुई लीक, जानें संभावित स्पेसिफिकेशन्स

Samsung Galaxy Note 20 सीरीज को बाजार में Galaxy Note 10 सीरीज की कीमत के आसपास ही लॉन्च किया जाएगा

By Renu YadavEdited By: Published: Fri, 24 Jul 2020 11:42 AM (IST)Updated: Fri, 24 Jul 2020 11:42 AM (IST)
Samsung Galaxy Note 20 सीरीज की कीमत लॉन्च से पहले हुई लीक, जानें संभावित स्पेसिफिकेशन्स
Samsung Galaxy Note 20 सीरीज की कीमत लॉन्च से पहले हुई लीक, जानें संभावित स्पेसिफिकेशन्स

नई दिल्ली, टेक डेस्क। Samsung अगले महने 5 अगस्त को 'Galaxy Unpacked' इवेंट का आयोजन करने जा रही है और इस इवेंट में कई नए स्मार्टफोन व डिवाइसेज पेश किए जा सकते हैं। चर्चा है कि इस इवेंट में कंपनी अपनी मोस्ट अवेटेड Samsung Galaxy Note 20 सीरीज को लॉन्च करेगी। लॉन्च से पहले ही इसके लगभग सभी स्पेसिफिकेशन्स की जानकारी लीक्स के जरिए सामने आ चुकी है। वहीं अब इसकी कीमत से जुड़ा खुलासा किया गया है। सामने आई रिपोर्ट में जानकारी दी गई है कि Samsung Galaxy Note 20 सीरीज को Samsung Galaxy Note 10 सीरीज की कीमत के आसपास ही लॉन्च किया जाएगा। यानि इन दोनों सीरीज की कीमतों में ज्यादा बदलाव देखने को नहीं मिलेगा। 

loksabha election banner

साउथ कोरियन न्यूज एजेंसी Yonhap द्वारा जारी की गई रिपोर्ट में जानकारी दी गई है कि अपकमिंग Galaxy Note 20 की कीमत KRW 1.199 million यानि करीब 74,700 रुपये हो सकती है। जबकि Galaxy Note 20 Ultra को KRW 1.452 million यानि लगभग 90,400 रुपये की कीमत में लॉन्च किया जा सकता है। साथ ही यह भी खुलासा किया गया है कि Galaxy Note 20 को कंपनी डोमेस्टिक मार्केट में ग्लोबल मा​र्केट की तुलना में कम कीमत में लॉन्च करेगी। Galaxy Note 20 Ultra को बाजार में दो स्टोरेज मॉडल में पेश किया जा सकता है। एक मॉडल में 256GB स्टोरेज और दूसरे मॉडल में 512GB इंटरनल स्टोरेज उपलब्ध होगी।  

बता दें कि Galaxy Note 10 को पिछले साल साउथ कोरिया में KRW 1.248 million यानि करीब 77,800 रुपये की कीमत में लॉन्च किया गया था। जबकि Galaxy Note 10+ की कीमत KRW 1.397 million यानि लगभग 87,000 रुपये है। वहीं इसके 512GB मॉडल की कीमत KRW 1.496 million करीब 93,200 रुपये है। लगभग इसी कीमत में Galaxy Note 20 को बाजार में उतारा जाएगा।  

अब तक सामने आई रिपोर्ट के अनुसार Galaxy Unpacked इवेंट में कंपनी एक साथ पांच डिवाइसेज को लॉन्च करने वाली है और Samsung Galaxy Note 20 सीरीज की सेल डेट भी सामने आ गई है। यह सीरीज साउथ कोरिया में 21 अगस्त से सेल के लिए उपलब्ध कराई जाएगी। फीचर्स की बात करें तो Galaxy Note 20 सीरीज में S-Pen फीचर की सुविधा मिलेगी। इसमें 60Hz रिफ्रेश रेट डिस्प्ले और ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया जा सकता है। 

Jagran HiTech #NayaBharat सीरीज के तहत इंडस्ट्री के लीडर्स और एक्सपर्ट्स ने क्या कहा है, ये जानने के लिए यहां क्लिक करें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.