नई दिल्ली, टेक डेस्क। दक्षिण कोरियाई फ्लैगशिप स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Samsung अपने यूजर्स को तोहफा दे सकती है। इस साल लॉन्च हुए फ्लैगशिप स्मार्टफोन सीरीज Galaxy Note 10 और Galaxy S10 के लाइट वर्जन को जल्द लॉन्च कर सकता है। इन दोनों स्मार्टफोन्स को मिड रेंज में लॉन्च किया जा सकता है। हाल ही में आई लीक्ड रिपोर्ट्स के मुताबिक, इन दोनों अल्ट्रा-प्रीमियम स्मार्टफोन्स के इन लाइट वर्जन को क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 855 चिपसेट प्रोसेसर के साथ लॉन्च किया जा सकता है। Samsung Galaxy Note 10 Lite के बारे में वैसे तो ज्यादा जानकारियां उपलब्ध नहीं हैं, लेकिन ये कयास लगाए जा रहा है कि इसे दो कलर ऑप्शन्स रेड और ब्लैक में उपलब्ध कराया जा सकेगा।

Samsung Galaxy Note 10 Lite को सबसे पहले यूरोप में उपलब्ध कराया जा सकता है। Galaxy Note 10 सीरीज के डिस्प्ले और बैटरी में कोई बदलाव नहीं देखने को मिलेगा। इसमें इस्तेमाल होने वाले S-Pen को नए फीचर्स के साथ पेश किया जा सकता है। Galaxy S10 Lite के फीचर्स की बात करें तो इसमें क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 855 चिपसेट प्रोसेसर के अलावा 8GB रैम और 128GB स्टोरेज दिया जा सकता है। Galaxy S10 Lite में 4,500 एमएएच की बैटरी दी जा सकती है, जो कि इसके रेग्युलर मॉडल से बेहतर होगी।

Galaxy S10 Lite में ट्रिपल रियर कैमरा सेट अप दिया जा सकता है, जिसका प्राइमरी सेंसर 48 मेगापिक्सल का हो सकता है। इसके अलावा इसमें 16 मेगापिक्सल का वाइड एंगल कैमरा और 5 मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर दिया जा सकता है। फोन में 6.7 इंच की डिस्प्ले दी जा सकती है, जो कि फुल एचडी प्लस रिजोल्यूशन के साथ ही AMOLED को सपोर्ट कर सकती है। इसमें 45W की फास्ट चार्जिंग सपोर्ट भी दी जा सकती है। फोन के फ्रंट में 32 मेगापिक्सल का कैमरा भी दिया जा सकता है। कंपनी ने हाल ही में भारत में अपना फोल्डेबल स्मार्टफोन Galaxy Fold भी लॉन्च किया है। इस स्मार्टफोन को इस साल फरवरी में आयोजित MWC 2019 में शोकेस किया गया था।

Posted By: Harshit Harsh

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप