नई दिल्ली, टेक डेस्क। Samsung Galaxy M40 को भारत में 11 जून को लॉन्च किया जाएगा। इस स्मार्टफोन को ई-कॉमर्स वेबसाइट Amazon पर लिस्ट किया गया है। Samsung Galaxy M का यह पहला स्मार्टफोन होगा जो पिन-होल या पंच-होल डिस्प्ले के साथ आएगा। इस स्मार्टफोन के कई फीचर्स पहले से ही लीक हो चुके हैं। आपको बता दें कि Samsung Galaxy M सीरीज को कंपनी ने इस साल इंट्रोड्यूस किया है। इस सीरीज के तीन स्मार्टफोन्स Samsung Galaxy M10, Galaxy M20 और Galaxy M30 को कुछ समय पहले ही लॉन्च किए गए हैं।

Samsung Galaxy M सीरीज के पिछले लॉन्च हुए स्मार्टफोन Samsung Galaxy M30 को अमेजन से खरीदने के लिए यहां क्लिक करें।

Samsung Galaxy M सीरीज की बात करें तो इस सीरीज के सभी स्मार्टफोन भारतीय यूजर्स के हिसाब से बजट रेंज में लॉन्च किए गए हैं। Samsung Galaxy M40 को भी मिड रेंज में लॉन्च किया जा सकता है। माना जा रहा है कि Samsung Galaxy M40 को Rs 25,000 से कम कीमत में लॉन्च किया जा सकता है। ऐसे में यह स्मार्टफोन पंच-होल या पिन-होल डिस्प्ले के साथ लॉन्च होने वाला सबसे सस्ता स्मार्टफोन हो सकता है।

Samsung Galaxy M40 के फीचर्स की बात करें तो इसमें Snapdragon 6 Series का लेटेस्ट प्रोसेसर दिया जा सकता है। इसके अलावा Samsung Galaxy M30 की तरह ही यह भी ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप और 3,500mAh की बैटरी के साथ आ सकता है। हालांकि, पहले के लीक में इस स्मार्टफोन में 5,000mAh की बैटरी की बात कही जा रही थी। कंपनी ने फिलहाल इसके प्रोसेसर के अलावा किसी स्पेसिफिकेशन के बारे में कोई जानकारी रीविल नहीं की है।

पिछले दिनों लीक हुई जानकारी के मुताबिक, इस स्मार्टफोन में इनफिनिटी-O डिस्प्ले पैनल दिया जा सकता है। इसके अलावा फोन में इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर भी देखने को मिल सकता है। Samsung Galaxy M40 के अलावा Galaxy A80 भी जल्द भारत में लॉन्च किया जा सकता है। इस स्मार्टफोन का मुकाबला Vivo V15 Pro से हो सकता है। इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर और पॉप-अप कैमरा सेटअप के साथ आने वाले Vivo V15 Pro को अमेजन से खरीदने के लिए यहां क्लिक करें।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Harshit Harsh

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस