Move to Jagran APP

6000mAh बैटरी के साथ Samsung Galaxy M30s में हो सकते हैं ये टॉप फीचर्स, 18 सितम्बर को लॉन्च

Samsung Galaxy M30s को लेकर पिछले कुछ हफ्तों में काफी लीक्स आ चुके हैं। फोन की लीक स्पेसिफिकेशन्स के आधार पर जानते हैं की Samsung का यह फोन आपको क्या खास ऑफर करने वाला है

By Sakshi PandyaEdited By: Published: Wed, 04 Sep 2019 01:17 PM (IST)Updated: Wed, 04 Sep 2019 01:17 PM (IST)
6000mAh बैटरी के साथ Samsung Galaxy M30s में हो सकते हैं ये टॉप फीचर्स, 18 सितम्बर को लॉन्च
6000mAh बैटरी के साथ Samsung Galaxy M30s में हो सकते हैं ये टॉप फीचर्स, 18 सितम्बर को लॉन्च

नई दिल्ली, टेक डेस्क। Samsung Galaxy M30s को लेकर पिछले कुछ हफ्तों में काफी लीक्स आ चुके हैं। इसी के साथ फोन की आधिकारिक लॉन्च डेट भी आ चुकी है। Samsung Galaxy M30s को भारत में 18 सितम्बर को लॉन्च किया जाएगा। Amazon India ने इसके लिए डेडिकेटेड माइक्रो साईट भी रिवील कर दी है। इसमें फोन के बारे में कुछ जानकारी भी उपलब्ध है। फोन की लीक स्पेसिफिकेशन्स के आधार पर जानते हैं की Samsung का यह फोन आपको क्या खास ऑफर करने वाला है:

loksabha election banner

बैटरी कैपेसिटी: इस फोन की बैटरी इसकी सबसे बड़ी खासियत होने वाला है। फिलहाल बाजार में इस रेंज में ऐसे बहुत कम फोन्स मौजूद हैं, जो 6000mAh की बैटरी के साथ आते हो। आपने सही पढ़ा, Galaxy M30s 6000mAh की बड़ी बैटरी के साथ आएगा। Amazon India की साईट के साथ-साथ एक लेटेस्ट लीक में भी यह बात कही गई है। इसी के साथ फोन में फास्ट चार्जिंग टेक्नोलॉजी के मौजूद होने का भी अनुमान है।

ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप: Amazon India की साईट पर यह भी दिखाया गया है की स्मार्टफोन में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया जाएगा। इसके साथ ही हिंट मिली है की इसका प्राइमरी कैमरा 48MP का हो सकता है। 48MP की वॉर तो स्मार्टफोन बाजार में शुरू हो ही चुकी है। Redmi और Xiaomi इस दौड़ में एक कदम आगे रह कर 64MP प्राइमरी कैमरा पर फोकस कर रहे हैं। यह भी अनुमान है की इसमें से एक सेंसर 8MP का होगा। लीक के अनुसार Samsung Galaxy M30s में Exynos 9610 SoC प्रोसेसर दिया जा सकता है।

इंफिनिटी U डिस्प्ले: Samsung Galaxy M30s डिजाइन के मामले में भी पीछे नहीं रहेगा। Amazon के पेज पर स्मार्टफोन के डिजाइन के अनुसार, फोन में इंफिनिटी U डिस्प्ले के साथ U शेप में नॉच दी जाएगी। इसमें वर्टिकली ट्रिपल रियर कैमरा दिए जाएंगे। साथ में फिंगरप्रिट सेंसर मौजूद होगा। स्मार्टफोन में ग्रीन से ब्लू का ग्रेडिएंट कलर देखने को मिल सकता है।

कीमत: सबसे पहले याद दिला दें, Galaxy M Series के Galaxy M10 को Rs 7990 और Galaxy M20 को Rs 9990 में इस साल जनवरी में लॉन्च किया गया था। स्मार्टफोन के प्रेडेसर Galaxy M30 को फरवरी में लॉन्च किया गया था। Galaxy M30s की भारत में कीमत Rs 15000 से Rs 20000 के बीच हो सकती है। IANS ने इस बारे में पिछले हफ्ते सूत्रों के हवाले से खबर दी थी। इस कीमत में फोन Xiaomi Note 7 Pro को टक्कर देगा। इन सभी खासियतों के साथ अनुमान यही लगाया जा रहा है की Samsung Galaxy M30s स्मार्टफोन बाजार में एक नया कम्पटीशन लेकर आएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.