Move to Jagran APP

6000mAh बैटरी वाले सबसे सस्ते स्मार्टफोन Galaxy M21 की पहली सेल आज, जानें मिलने वाले ऑफर्स

Samsung Galaxy M21 को पिछले दिनों भारत में लॉन्च किया गया है। 6000mAh की दमदार बैटरी वाले इस स्मार्टफोन को दो स्टोरेज ऑप्शन में खरीदा जा सकता है। (फोटो- Samsung)

By Harshit HarshEdited By: Published: Mon, 23 Mar 2020 05:56 AM (IST)Updated: Mon, 23 Mar 2020 11:18 AM (IST)
6000mAh बैटरी वाले सबसे सस्ते स्मार्टफोन Galaxy M21 की पहली सेल आज, जानें मिलने वाले ऑफर्स
6000mAh बैटरी वाले सबसे सस्ते स्मार्टफोन Galaxy M21 की पहली सेल आज, जानें मिलने वाले ऑफर्स

नई दिल्ली, टेक डेस्क। Samsung ने अपने पिछले साल भारतीय बाजार में इंट्रोड्यूस किए गए बजट स्मार्टफोन सीरीज को इस साल अपग्रेड करना शुरू कर दिया है। कंपनी ने पहले Galaxy M31 को भारत में लॉन्च किया था। अब कंपनी पिछले साल लॉन्च हुए Galaxy M20 को भी अपग्रेड करके पिछले सप्ताह लॉन्च किया है। Samsung Galaxy M21 को दमदार 6,000mAh की बैटरी के साथ लॉन्च किया गया है। ये फोन दो स्टोरेज ऑप्शन के साथ आता है। साथ ही, इसमें पिछले मॉडल के मुकाबले कैमरे और प्रोसेसर में भी अपग्रेडेशन देखने को मिला है। फोन को 23 मार्च यानि की आज पहली बार सेल के लिए उपलब्ध कराया जाएगा। इसकी सेल ई-कॉमर्स वेबसाइट Amazon India के जरिए की जाएगी। पहली सेल में यूजर्स को कुछ डिस्काउंट और कैशबैक ऑफर्स भी दिए जा रहे हैं।

loksabha election banner

कितने बजे शुरू होगी सेल?

Samsung Galaxy M21 की सेल आज दिन के 12 बजे कंपनी के आधिकारिक वेबसाइट के अलावा Amazon India पर भी आयोजित की जाएगी। जैसा की कंपनी के इस सीरीज को केवल ऑनलाइन चैनल्स के जरिए ही सेल किया जाता है, इसे भी फिलहाल केवल ऑनलाइन चैनल्स के माध्यम से ही खरीदा जा सकेगा। हालांकि, कंपनी ने अपने Galaxy M40 और M30s को ऑफलाइन चैनल के माध्यम से भी सेल करना शुरू कर दिया है। हो सकता है भविष्य में आप इसे भी अपने नजदीकी रिटेलर्स से खरीद सकें।

क्या हैं ऑफर्स?

Samsung Galaxy M21 की पहली सेल में यूजर्स को फ्लैट 500 रुपये का डिस्काउंट दोनों ही वेरिएंट्स पर दिया जा रहा है। इसके अलावा किसी भी ऑफर की घोषणा कंपनी की तरफ से नहीं की गई है। Galaxy M21 को दो स्टोरेज ऑप्शन्स 4GB RAM + 64GB और 6GB RAM + 128GB के साथ खरीदा जा सकता है। फोन दो कलर वेरिएंट्स मिडनाइट ब्लू और रेवन ब्लैक (Raven Black) में उपलब्ध है। इसके बेस मॉडल की कीमत 13,499 रुपये है, जबकि इसके हाई एंड मॉडल की कीमत 15,499 रुपये है। डिस्काउंट के बाद इसके बेस मॉडल की कीमत 12,999 रुपये और हाई एंड मॉडल की कीमत 14,999 रुपये हो जाती है।

फीचर्स

Samsung Galaxy M21 में 6.4 इंच की फुल HD+ sAMOLED इनफिनिटी-U डिस्पले दी गई है जो कि वाटरड्रॉप नॉच और कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 3 के प्रोटेक्शन के साथ आती है। फोन में Samsung Exynos 9611 प्रोसेसर का इस्तेमाल किया गया है। फोन के कैमरे फीचर्स की बात करें तो इसके बैक में ट्रिपल रियर कैमरा सेट-अप LED फ्लैश लाइट के साथ दिया गया है। इसमें 5MP का डेप्थ सेंसर, 48MP का मेन कैमरा और 8MP का अल्ट्रा वाइड सेंसर 123 डिग्री फील्ड ऑफ व्यू के साथ दिया गया है। फोन के रियर कैमरे में लाइव फोकस, प्रो मोड, नाइट मोड जैसे फीचर्स मिलते हैं। सेल्फी के लिए इसमें 20MP का फ्रंट कैमरा दिया गया है।

Samsung Galaxy M21 6,000mAh की दमदार बैटरी के साथ आता है। साथ ही, इसमें 15W USB Type C फास्ट चार्जिंग फीचर भी दिया गया है। सिक्युरिटी के लिए इसमें फेस अनलॉक और रियर माउंटेट फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है। ये स्मार्टफोन android 10 पर आधारित लेटेस्ट OneUI 2.0 ऑपरेटिंग सिस्टम पर रन करता है। फोन में कनेक्टिविटी के लिए ड्यूल 4G सिम कार्ड सपोर्ट Wi-Fi कॉलिंग फीचर के साथ दिया गया है।

क्या है नया?

Samsung Galaxy M21 को कंपनी ने मेक फॉर इंडिया (Make for India) Alive Intelligence फीचर के साथ लॉन्च किया है। ये फीचर खास तौर पर Gen-Z यूजर्स को ध्यान में रखते हुए दिया गया है। Alive Intelligence के जरिए यूजर्स को मल्टी-लिंगुअल की-बोर्ड सपोर्ट मिलता है जो कि आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस फीचर के साथ आता है। फोन में सिंगल टैप स्मार्ट क्रॉप जैसे फीचर्स भी दिए गए हैं, जिसकी मदद ये यूजर्स किसी भी स्क्रीनशॉट को अपने मुताबिक एडिट कर सकेंगे। इसमें फूड, एंटरटेनमेंट, ई-कॉमर्स जैसे ऐप्स के लिए फाइंडर सर्च फीचर भी दिया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.