नई दिल्ली, टेक डेस्क। Samsung के अपकमिंग स्मार्टफोन Galaxy M11 और Galaxy M01 को लेकर लीक्स व खुलासे सामने आ रहे हैं। चर्चा है कि कंपनी इन स्मार्टफोन को जून के पहले हफ्ते में लॉन्च कर सकती है। अभी तक इन स्मार्टफोन के फीचर्स से लेकर कीमत तक की जानकारी लीक हो चुकी है। वहीं अब ई—कॉमर्स वेबसाइट Flipkart के जरिए खुलासा किया गया है कि ये दोनों स्मार्टफोन भारत में 2 जून को दोपहर 12 लॉन्च किए जाएंगे। इसके अलावा Samsung ने भी ट्वीट करके जानकारी दी है ट्रिपल रियर कैमरे वाला स्मार्टफोन Galaxy M11 भारत में 2 जून को लॉन्च किया जाएगा।

Flipkart पर जारी किए गए टीजर में Galaxy M11 और Galaxy M01 की लॉन्च डेट 2 जून दी गई है। साथ ही जानकारी दी गई है​ कि ये स्मार्टफोन 2 जून को दोपहर 12 बजे लॉन्च होंगे। इसके अलावा फोन के कुछ फीचर्स का भी खुलासा किया गया है। इस लिस्टिंग से यह भी स्पष्ट होता है कि ये दोनों स्मार्टफोन भारतीय मार्केट में एक्सक्लूसिवली Flipkart पर ही सेल के लिए उपलब्ध होंगे। इसके अलावा Samsung ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर एक पोस्ट शेयर किया है और उसमें जानकारी दी है कि ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप वाले स्मार्टफोन Galaxy M11 को लॉन्च होने में केवल 3 दिन बाकी हैं।

Samsung Galaxy M11 और Galaxy M01 की कीमत

Samsung Galaxy M11 और Galaxy M01 की लॉन्च से जुड़ी खबरों के बीच इसकी कीमत से जुड़े लीक्स भी सामने आ चुके हैं। हाल ही में आई लीक्स के मुताबिक Galaxy M01 के 3GB रैम + 32GB स्टोरेज मॉडल की कीमत 8,999 रुपये होगी। वहीं Galaxy M11 को दो स्टोरेज ऑप्शन में लॉन्च किया जाएगा। इसके 3GB + 32GB स्टोरेज मॉडल की कीमत 10,999 रुपये और 4GB + 64GB स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 12,999 रुपये होगी। 

Samsung Galaxy M11 के स्पेसिफिकेशन्स

Samsung Galaxy M11 में 6.4 इंच का एचडी+ डिस्प्ले दिया जा सकता है। यह फोन octa-core प्रोसेसर पर पेश होगा। फोन में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया जाएगा। इसमें 13MP का प्राइमरी सेंसर, 2MP का डेप्थ सेंसर और 5MP का वाइड एंगल लेंस दिया गया है। फोन में 8MP का सेल्फी कैमरा उपलब्ध होगा। पावर बैकअप के लिए इसमें 15W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ 5,000mAh की बैटरी दी जाएगी। 

Samsung Galaxy M01 के स्पेसिफिकेशन्स

Samsung Galaxy M01 में ड्यूल रियर कैमरा सेटअप उपलब्ध होगा। इसमें 13MP का प्राइमरी सेंसर दिया जाएगा। वहीं पावर बैकअप के लिए 4,000mAh की बैटरी दी जा सकती है। फोन में 5.7 इंच का एचडी+ डिस्प्ले दिया जा सकता है। जो कि वॉटरड्रॉप नॉच स्टाइल के साथ आएगा। यह फोन Qualcomm Snapdragon 439 चिपसेट पर पेश होगा।

Posted By: Renu Yadav

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस