Move to Jagran APP

Samsung Galaxy M10, Galaxy M10s, Galaxy M20 भारत में सेल के लिए नहीं होंगे उपलब्ध

सामने आई एक रिपोर्ट के अनुसार Samsung ने Galaxy M10 Galaxy M10s Galaxy M20 को भारत में डिस्कंटिन्यू करने का फैसला कर लिया है (फोटो साभार JNM)

By Renu YadavEdited By: Published: Wed, 08 Apr 2020 03:04 PM (IST)Updated: Wed, 08 Apr 2020 03:07 PM (IST)
Samsung Galaxy M10, Galaxy M10s, Galaxy M20 भारत में सेल के लिए नहीं होंगे उपलब्ध
Samsung Galaxy M10, Galaxy M10s, Galaxy M20 भारत में सेल के लिए नहीं होंगे उपलब्ध

नई दिल्ली, टेक डेस्क। Samsung ने इस साल भारतीय बाजार में अपनी M और A सीरीज के तहत कई नए स्मार्टफोन लॉन्च किए हैं। वहीं अभी कंपनी और भी डिवाइसेज लॉन्च करने की प्लानिंग कर रही है। ऐसे में कंपनी के फैंस को निराश करने वाली खबर सामने आई है। जिसके मुताबिक Samsung ने भारतीय बाजार में Galaxy M10, Galaxy M10s, Galaxy M20 को डिस्कंटिन्यू करने का फैसला कर लिया है। यानि अब ये बजट रेंज स्मार्टफोन भारत में सेल के लिए उपलब्ध नहीं होंगे। 

loksabha election banner

हालांकि कंपनी ने इस बारे में कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी है लेकिन mysmartprice की रिपोर्ट के अनुसार अब कंपनी Galaxy M10, M10s और M20 को भारत में सेल नहीं करेगी। इस रिपोर्ट के बाद हमने कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर चेक किया तो वहां ये तीनों स्मार्टफोन लिस्ट नहीं है। कंपनी ने अपनी साइट से इन्हें हटा दिया है। जो कि इस बात की पुष्टि करता है​ कि कंपनी ने फाइनली इन्हें डिस्कंटिन्यू कर दिया है।

वैसे ये तीनों ही कंपनी के अर्फोडेबल स्मार्टफोन थे और अब इनकी बजाय Galaxy M30 का 3GB मॉडल के कम कीमत के साथ लिस्ट है। इसकी कीमत 9,685 रुपये है। कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर इसके अलावा M सीरीज के तहत Galaxy M30s, Galaxy M21, और Galaxy M31 स्मार्टफोन लिस्टेड हैं।   

हाल ही में GST काउंसिल की बैठक में मोबाइल डिवाइसेज पर GST की दर 12 प्रतिशत से बढ़ाकर 18 प्रतिशत कर दी गई। जिसके बाद सभी स्मार्टफोन निर्माता कंपनियों ने अपने फोन्स की कीमत में बढ़ोत्तरी की है। इसमें Samsung भी शामिल है और Samsung ने भी GST बढ़ने के बाद अपने फोन्स को महंगा कर दिया है। इसके अलावा कंपनी ने कोरोनावायरस लॉकडाउन के चलते अपने प्रोडक्ट्स की वारंटी को भी बढ़ा दिया है। प्रोडक्ट्स की स्टैंडर्ड वारंटी को 31 मई 2020 तक एक्सटेंड कर दिया गया है। लेकिन ये वारंटी केवल उन्हीं प्रोडक्ट्स पर लागू होगी जिनकी वारंटी 20 मार्च 2020 से 30 अप्रैल 2020 के बीच समाप्त हो रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.