नई दिल्ली, आईएएनएस। साउथ कोरियाई स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Samsung भारत में अगले एक हफ्ते दो स्मार्टफोन की लॉन्चिंग करने जा रही है। यह दोनों Galaxy M सीरीज के स्मार्टफोन होंगे। जो अफोर्डेबल प्राइस यानी 15 हजार से कम कीमत में लॉन्च किए जाएंगे। बता दें कि सैमसंग की Galaxy M सीरीज के स्मार्टफोन को भारत में सबसे ज्यादा बिक्री हासिल हुई है। नए लॉन्च होने वाले स्मार्टफोन Galaxy M01 और Galaxy M11 होंगे। इन दोनों स्मार्टफोन की बिक्री सैमसंग के ऑफलाइन रिटेल चैनल के साथ ही ऑनलाइन प्लेटफॉर्म से होगी। ऐसा दावा किया जा रहा है कि Galaxy M01 स्मार्टफोन को 10 हजार रुपए से कम कीमत में लॉन्च किया जा सकता है। 

इस स्मार्टफोन को सिंगल वेरिएंट 3जीबी रैम और 32जीबी स्टोरेज ऑप्शन में पेश किया जा सकता है। Galaxy M01 के रियर में डुअल कैमरा दिया गया है, जबकि पावरबैक के लिए 4000mAh की बैटरी दी गई है। वहीं Galaxy M11 को दो वेरिएंट 3जीबी रैम, 32 जीबी स्टोरेज वेरिएंट और 4जीबी, 64जीबी स्टोरेज में पेश किया जा सकता है। इन दोनों वेरिएंट को 10 से 15 हजार कीमत में पेश किया जा सकता है। गैलेक्सी M11 में ट्रिपल कैमरा सेटअप दिया गया है। फोन में 5000mAh की बैटरी मिलेगी। Galaxy M11 स्मार्टफोन के दोनों स्मार्टफोन Snapdragon प्रोसेसर दिया गया है।

बता दें कि Samsung ने पिछले साल Galaxy M सीरीज को एक्सक्लूसिव ऑनलाइन बिक्री के लिए उपलब्ध कराया था। इस साल के शुरुआत में गैलेक्सी M सीरीज को अपने सभी चैनल से बिक्री का ऐलान किया। रिटेलर्स के मुताबिक कोविड-19 के दौर में 15 हजार से कम कीमत वाले स्मार्टफोन की डिमांड में इजाफा दर्ज किया गया है। Galaxy M01 और Galaxy M11 को Galaxy A31 स्मार्टफोन की लॉन्चिंग के दौरान भारत में 4 जून को पेश किया जा सकता है। इंडस्ट्री रिपोर्ट्स के मुताबिक Galaxy A31 डिवाइस को भारत में मीडियाटेक ऑक्टाकोर प्रोसेसर दिया जा सकता है। इसकी कीमत 23,000 रुपए हो सकती है।

(Written By- Saurabh Verma)

Posted By: Renu Yadav

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस