Move to Jagran APP

Samsung Galaxy Fold का Redesigned वेरिएंट सिंतबर से सेल के लिए होगा उपलब्ध

Samsung Galaxy Fold को एक बार फिर से Redesigned करके सेल के लिए उपलब्ध कराया जाएगा। हालांकि, कंपनी ने इसके बारे में कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी है..

By Harshit HarshEdited By: Published: Thu, 25 Jul 2019 01:20 PM (IST)Updated: Thu, 25 Jul 2019 01:20 PM (IST)
Samsung Galaxy Fold का Redesigned वेरिएंट सिंतबर से सेल के लिए होगा उपलब्ध

नई दिल्ली, टेक डेस्क। Samsung Galaxy Fold को इस साल फरवरी में आयोजित मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस में पेश किया गया था। इसके कुछ महीने बाद इस स्मार्टफोन को ग्लोबली लॉन्च किया गया था, लेकिन इसके डिस्प्ले में मिली शिकायत के बाद इस स्मार्टफोन को रिकॉल कर लिया गया था। जिसके बाद कंपनी ने इसके डिस्प्ले में हो रही परेशानी को दूर कर लिया है। Samsung Galaxy Fold को एक बार फिर से Redesigned करके सेल के लिए उपलब्ध कराया जाएगा। हालांकि, कंपनी ने इसके बारे में कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी है कि इस स्मार्टफोन को सितंबर में किस तारीख से सेल के लिए उपलब्ध कराया जाएगा।

loksabha election banner

Redesigned Samsung Galaxy Fold को इसकी पहले से ही तय कीमत $1980 (लगभग Rs 1, 48,500) में बेचेगी। Redesigned Samsung Galaxy Fold में नीचे दिए गए बदलाव किए गए हैं, जिसकी वजह से इसके स्क्रीन के टूटने वाली जो दिक्कत थी उसे दूर कर लिया गया है।

  • इसके इनफिनिटी फ्लेक्स डिस्प्ले के टॉप प्रोटेक्टिव लेयर को बेजल तक एक्सटेंड कर दिया गया है जिसकी वजह से यूजर इसे रीमूव नहीं कर सकेंगे।
  • इसके अलावा फोल्डेबल हिंज को भी ज्यादा मजूबत बनाया गया है जिसकी वजह से इसके टूटने का खतरा न के बराबर रह गया है। यह प्रोटेक्शन इसे एक्सटर्नल पार्टिकल से भी बचाएगा।
  • स्मार्टफोन के टॉप और बॉटम के बेजल के नए एडिशनल प्रोटेक्शन कैप्स की मदद से प्रोटेक्ट किया गया है।
  • इनफिनिटी फ्लेक्स डिस्प्ले के नीच मेटल के लेयर लगाए गए हैं जो इसके डिस्प्ले को प्रोटेक्ट करेगा।
  • हिंज औप बॉडी के बीच के गैप को भी कम किया गया है।

Samsung ने Redesigned Samsung Galaxy Fold की तस्वीर भी शेयर की है। नए डिजाइन और पुराने डिजाइन में कोई अंतर नजर नहीं आएगा। हालांकि, हिंज के बीच में आपको थोड़ा बहुत अंतर लगेगा। इस स्मार्टफोन के फीचर्स की बात करें तो इसमें 7.3 इंच का इनफिनिटी फ्लेक्स डिस्प्ले दिया गया है। डिस्प्ले का आसपेक्ट रेश्यो 4.2:3 दिया गया है। इसके डिस्प्ले को फोल्ड करने के बाद यह एक 4.6 इंच डिस्प्ले वाले स्मार्टफोन में तब्दील हो जाता है जिसका आसपेक्ट रेश्यो 21:9 है। यह स्मार्टफोन क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 855 मोबाइल प्लेटफॉर्म चिपसेट प्रोसेसर पर काम करता है। फोन 12GB रैम और 256GB की ऑनबोर्ड मेमोरी को सपोर्ट करता है।

फोन के कैमरे फीचर्स की बात करें तो इसमें 10 मेगापिक्सल का प्राइमरी रियर कैमरा दिया गया है। इसके साथ एक 8 मेगापिक्सल का सेकेंडरी कैमरा दिया गया है। सेल्फी के लिए इसमें 10 मेगापिक्सल के कैमरे का इस्तेमाल किया गय है। फोन के आउटर डिस्प्ले में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। इसमें 12 मेगापिक्सल का प्राइमरी रियर कैमरा, 16 मेगापिक्सल का अल्ट्रावाइड सेंसर और 12 मेगापिक्सल का टेलिफोटो सेंसर दिया गया है। फोन एंड्रॉइड 9 पाई पर आधारित OneUI ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है। Samsung के इस साल लॉन्च हुए फ्लैगशिप स्मार्टफोन Samsung Galaxy S10+ को अमेजन से खरीदने के लिए यहां क्लिक करें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.