नई दिल्ली, टेक डेस्क। पिछले दिनों Samsung ने भारतीय बाजार में अपना फोल्डेबल स्मार्टफोन Galaxy Fold लॉन्च किया गया था। जो कि आज यानि 18 अक्टूबर को एक बार फिर से सेल के लिए उपलब्ध होने वाला है। ये फोनी की तीसरी प्री-बुकिंग है और इससे पहले हुई दोनों प्री-बुकिंग्स में ये केवल 30 मिनट में ही सोल्ड आउट हो गया है। अगर आप इस फोन को प्री-बुक करना चाहते हैं तो कंपनी के आधिकारिक स्टोर्स पर जाकर कर सकते हैं। प्री-बुकिंग दोपहर 12 बजे शुरू होगी। इस स्मार्टफोन की कीम 1.65 लाख रुपये है और इसके रिटेल बॉक्स में आपको Galaxy Buds और Aramid Fiber केस भी प्राप्त होगा।

फोन के साथ यूजर्स को एक साल के लिए Infinity Flex Display Protection दिया जाएगा। इस प्रोटेक्शन की मदद से आप एक्सिडेंटियल डैमेज प्रोटेक्शन और वन टाइम फ्री स्क्रीन रिप्लेसमेंट का लाभ उठा सकते हैं। फोल्ड होने वाले इस स्मार्टफोन को आप ओपन  करके टैबलेट की तरह भी इस्तेमाल कर सकते हैं।

Samsung Galaxy Fold  के फीचर्स की बात करें तो इसमें फोटोग्राफी के लिए आपको एक या दो नहीं बल्कि 6 कैमरा सेंंसर मिलेंगे। फोन में मौजूद ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप में प्राइमरी सेंसर 12 मेगापिक्सल है जबकि दूसरा 12 मेगापिक्सल का टेलिफोटो लेंस और तीसरा 16 मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड एंगल लेंस है। फोन में 10 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। जैसे ही आप फोन को अनफोल्ड करेंगे तो आपको इसके अंदर की तरफ भी दो कैमरे दिखेंगे। इसमें एक 10 मेगापिक्सल और दूसरा 8 मेगापिक्सल का सेंसर दिया गया है।

इस फोन में दो डिस्प्ले दिए गए हैं, पहला डिस्प्ले 7.3 इंच के डायनेमिक एमोलेड पैनल के साथ आता है। जबकि दूसरे डिस्प्ले में 4.6 इंच HD+ सुपर एमोलेड पैनल दिया गया है और इसका स्क्रीन रेजोल्यूशन 840x1960 पिक्सल है। यह फोन 7nm 64-बिट ऑक्टा-कोर प्रोसेसर और 12 जीबी रैम से लैस है। इसमें 512 जीबी की इंटरनल स्टोरेज दी गई है। पावर बैकअप के लिए फोन में 4380 एमएएच की बैटरी मौजूद है।

Posted By: Harshit Harsh

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप