मोदी सरकार - 2.0 के 100 दिन

नई दिल्ली (टेक डेस्क)। Samsung Galaxy Fold दुनिया का पहला फोल्डेबल स्मार्टफोन दोबारा बॉक्स में फोल्ड कर दिया गया है। नहीं समझे? दरअसल, कुछ Samsung Galaxy Fold को इस्तेमाल कर रहे यूजर्स ने यह रिपोर्ट किया था की फोन की स्क्रीन टूट रही है। इस मामले के बाद Samsung ने भी इस बात को माना और अनिश्चितकाल तक अपने नए स्मार्टफोन Galaxy Fold की लॉन्चिंग को स्थगित कर दिया है।

अपने ब्लॉग पोस्ट में Samsung ने कहा की कंपनी ने Galaxy Fold में आ रही परेशानी के चलते लॉन्च को स्थगित कर दिया है, ताकि इन परेशानियों पर काम किया जा सके।पिछले हफ्ते, कंपनी ने Galaxy Fold के रिव्यू यूनिट्स कुछ पब्लिकेशंस और रिपोर्टर्स को दिए थे।इन्हीं ने, बाद में स्क्रीन क्रैक के बारे में रिपोर्ट किया।इसमें स्क्रीन से प्लास्टिक की फिल्म हटाने पर स्क्रीन टूटने के बारे में रिपोर्ट किया गया है।

Samsung ने कहा- हमने हाल ही में नई मोबाइल कैटेगरी पेश की है। एक ऐसा स्मार्टफोन, जिसमे कई नई टेक्नोलॉजीज और मटेरियल हैं।इससे डिस्प्ले बनाया गया है जो फोल्ड होने के लिए फ्लेक्सिबल है। कई रिव्यूअर्स ने Galaxy Fold को लेकर इसके अच्छे प्वाइंट्स बताए तो कुछ ने बताया की किस तरह इसे और बेहतर किया जा सकता है।

कंपनी ने यह माना है की Galaxy Fold की स्क्रीन के साथ कुछ परेशानी जरूर है।प्रारंभिक रिपोर्ट्स के अनुसार परेशानी का कारण कुछ ऐसे सब्सटांस हैं जो डिवाइस में मिले हैं।ये ही डिस्प्ले की परफॉरमेंस पर असर डाल रहे हैं।इसी से टोटल स्क्रीन ब्लैक-आउट हुआ।कंपनी ने यह सुनिश्चित किया है की फोल्डेबल डिस्प्ले पर काम किया जाएगा और इसे अधिक ड्यूरेबल बनाने का प्रयास किया जाएगा।फिलहाल, Samsung ने Galaxy Fold के नए लॉन्च की तारिख की घोषणा नहीं की है, लेकिन ब्लॉग के अनुसार फोन की लॉन्च डेट आने वाले हफ्तों में बता दी जाएगी।

यह भी पढ़ें: 

PUBG Mobile Ban in Nepal: फ्रीडम ऑफ एक्सप्रेशन के तहत बैन को सुप्रीम कोर्ट ने नकारा

Redmi Y3 India Launch: 24 अप्रैल को लॉन्च से पहले हुई फोन की स्पेसिफिकेशन्स लीक

5G और महंगे डिस्प्ले के साथ आएगा OnePlus 7 Pro और OnePlus 7: CEO ने किया कन्फर्म

Posted By: Sakshi Pandya

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप