नई दिल्ली, टेक डेस्क। दक्षिण कोरियाई स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Samsung अपने एक और फोल्डेबल स्मार्टफोन को लॉन्च करने की तैयारी में है। कंपनी अपने पिछले साल लॉन्च हुए दुनिया के पहले फोल्डेबल स्मार्टफोन Galaxy Fold का अपग्रेडेड वर्जन Fold 2 जल्द लॉन्च कर सकती है। इस स्मार्टफोन के डिजाइन को हाल ही में स्पॉट किया गया है। साथ ही, इसके कलर ऑप्शन के बारे में भी जानकारी सामने आई है। जहां एक तरफ कोरोनावायरस महामारी की वजह से इस समय दुनियाभर में लॉक डाउन की स्तिथि है और स्मार्टफोन बाजार में पिछले कुछ महीनों से गिरावट देखने को मिली है। वहीं, दक्षिण कोरियाई कंपनी ने अपने दर्जनों स्मार्टफोन्स लॉन्च किए हैं।

कोरियन मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कंपनी ने अपने इस अगले फोल्डेबल स्मार्टफोन का डिजाइन फाइनल कर लिया है और इसकी मैन्युफैक्चरिंग का ट्रायल भी कर लिया है। वहीं, एक अन्य लीक्ड रिपोर्ट के मुताबिक, इस अगले फोल्डेबल स्मार्टफोन को दो कलर ऑप्शन्स एस्ट्रो ब्लू और मार्शियन ग्रीन में लॉन्च किया जा सकता है। आपको बता दें कि पिछले साल लॉन्च हुए फोल्डेबल स्मार्टफोन Galaxy Fold को भी दो कलर ऑप्शन्स स्पेस सिल्वर और कॉस्मिक ब्लैक में लॉन्च किया गया था।

पिछले दिनों ये भी खबर आई थी कि इस अपकमिंग फोल्डेबल स्मार्टफोन को S-Pen के साथ लॉन्च किया जा सकता है। हालांकि, नए लीक रिपोर्ट के मुताबिक, इसमें S-Pen नहीं दिया जाएगा। Galaxy Fold 2 को कंपनी अपने Galaxy Note 20 सीरीज के साथ लॉन्च कर सकती है। Samsung ने इस साल अपने एक और अफोर्डेबल फोल्डेबल स्मार्टफोन Galaxy Z Flip को पिछले दिनों ही लॉन्च किया है।

Galaxy Fold को केवल एक ही स्टोरेज ऑप्शन 512GB के साथ लॉन्च किया गया था। इस बार कंपनी अपने अगले फोल्डेबल स्मार्टफोन को शुरुआती 256GB स्टोरेज के साथ पेश कर सकती है। Galaxy Fold 2 में फ्लैगशिप क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 865 SoC का इस्तेमाल किया जा सकता है। फोन में सेंट्रली अलाइंड पंच-होल डिस्प्ले का इस्तेमाल किया जा सकता है। साथ ही, फोन में इस साल लॉन्च हुए सभी स्मार्टफोन की तरह ही कैमरा सेट-अप दिया जा सकता है।

जीतेगा भारत हारेगा कोरोन

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस