नई दिल्ली, टेक डेस्क। Samsung अपने सबसे लोकप्रिय मिड रेंज के Galaxy A सीरीज में जल्द ही फ्लैगशिप कैमरा फीचर्स जोड़ने वाला है। कंपनी ने इस साल लॉन्च किए गए Galaxy A51 और Galaxy A71 से इसकी शुरुआत की है। इन दोनों डिवाइसेज में कई ऐसे फीचर्स दिए गए हैं जो इन्हें मिड रेंज का फ्लैगशिप स्मार्टफोन बनाता है। कंपनी अब जल्द ही Galaxy A सीरीज के अगले डिवाइसेज में अपग्रेडेड कैमरा फीचस इंट्रोड्यूस करने वाली है। Galaxy A सीरीज के अगले डिवाइसेज Galaxy A81 और Galaxy A91 में Galaxy S और Galaxy Note सीरीज की तरह ही OIS (ऑप्टिकल इमेज स्टेब्लाइजेशन) कैमरा फीचर को इंट्रोड्यूस कर सकता है।

इस सीरीज के अगले लॉन्च होने वाले इन दोनों स्मार्टफोन्स में Galaxy S10 Lite और Galaxy Note 10 Lite की तरह ही बेहतर कैमरा फीचर दिया जा सकता है। SamMobile की रिपोर्ट के मुताबिक, कंपनी अपने अगले Galaxy A सीरीज के डिवाइस में ऑप्टिकल इमेज स्टेब्लाइजेशन (OIS) फीचर का इस्तेमाल कर सकता है। आम तौर पर यह कैमरा फीचर कंपनी के फ्लैगशिप Galaxy S और Galaxy Note सीरीज के डिवाइसेज में देखने को मिलता है। आपको बता दें कि पिछले साल लॉन्च हुए Galaxy A80 में भी कंपनी ने कई फ्लैगशिप फीचर्स का इस्तेमाल किया था। साथ ही, ये कंपनी का पहला ऐसा स्मार्टफोन था, जिसमें मोटोराइज्ड रोटेशनल कैमरा फीचर का इस्तेमाल किया गया है। 

हालांकि, OIS फीचर की वजह से स्मार्टफोन की कीमत पर इसका असर पड़ सकता है। OIS फीचर में कैमरे से ली गई तस्वीर या वीडियो में स्मूदनेस और शॉर्पनेस देखने को मिलती है। इस फीचर वाले कैमरे से ली गई तस्वीर में लो-लाइट में भी शॉर्पनेस मिलती है। साथ ही, ये वीडियो फुटेज को स्टेबल रखता है। कंपनी के इस सीरीज के अगले मिड रेंज के स्मार्टफोन में इस खास कैमरा फीचर की वजह से अन्य कंपनियों के मिड रेंज के डिवाइसेज को चुनौती मिल सकती है। खास तौर पर OnePlus, OPPO और Vivo के मिड रेंज के डिवाइसेज को चुनौती मिल सकती है।

Edited By: Harshit Harsh