नई दिल्ली, टेक डेस्क। Samsung Galaxy A51 स्मार्टफोन का इंतजार अब खत्म होने वाला है।  लीक्स के अनुसार यह स्मार्टफोन वियतनाम में 12 दिसंबर को लॉन्च किया जा सकता है। लॉन्च से कुछ दिन पहले अब कंपनी ने आधिकारिक तौर पर फोन का प्रेस रेंडर जारी किया है और A सीरीज की तुलना में इस अप​कमिंग फोन का कैमरा डिजाइन काफी बदला हुआ नजर आ रहा है। सामने आई इमेज में Galaxy A51 को चार कलर वेरिएंट में दिखाया गया है। वहीं इसमें एल-शेप्ड में क्वाड कैमरा सेटअप दिया गया है जो कि दिखने में काफी आकर्षक भी लग रहा है। वहीं 2020 मेें लॉन्च होने वाली Samsung की Galaxy A सीरीज के डिजाइन में काफी बदलाव देखने को मिल सकता है।

Sammobile पर दी गई जानकारी के अनुसार Galaxy A51 में क्वाड रियर कैमरा सेटअप​ दिया गया है। प्रेस रेंडर में फोन का कैमरा सेटअप और डिस्प्ले स्पष्ट तौर पर देखा जा सकता है। इसमें फ्रंट कैमरा के लिए पंच-होल डिस्प्ले दिया गया है जो कि काफी हद तक Galaxy Note 10 से मिलता-जुलता है। यह फोन व्हाइट, ब्लैक, पिंक और ब्लू कलर वेरिएंट में लॉन्च किया जाएगा। इसका वजन 172 ग्राम और साइज 158.5 x 73.6 x 7.9mm होगा।

अब तक सामने आई लीक्स के अनुसार Galaxy A51 में क्वाड कैमरा दिया गया है, इसमें 48 मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर, 12 मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड सेंसर, 5 मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर और 5 मेगापिक्सल का मैक्रो कैमरा दिया गया है। जबकि सेल्फी के लिए इसमें 32 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा उपलब्ध हो सकता है। फोन में 6.5 इंच का फुल एचडी+ सुपर एमोलेड डिस्प्ले दिया जा सकता है। 

Galaxy A51 को Exynos 9611 प्रोसेसर पर पेश किया जा सकता है। इसमें 6 जीबी रैम और 128 जीबी इंटरनल मेमोरी उपलब्ध होगी। साथ ही लीक्स के मुताबिक फोन में माइक्रोएसडी कार्ड भी दिया जाएगा, जिसकी मदद से एक्सपेंडेबल डाटा स्टोर किया जा सकता है। पावर बैकअप के लिए फोन में 15W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ 4,000एमएएएच की बैटरी दी जा सकती है। सिक्योरिटी के लिए इसमें ​इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट स्कैनर की सुविधा उपलब्ध होगी।

Posted By: Renu Yadav

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस