Move to Jagran APP

Samsung Galaxy A51 और Galaxy A71 भारत में जल्द होंगे लॉन्च, जानें कीमत और फीचर्स

Samsung Galaxy A51 भारतीय बाजार में जनवरी के अंत तक सेल के लिए उपलब्ध हो सकता है जबकि Galaxy A71 की रिलीज डेट को लेकर भी खुलासा हो गया है

By Renu YadavEdited By: Published: Tue, 21 Jan 2020 11:03 AM (IST)Updated: Tue, 21 Jan 2020 11:09 AM (IST)
Samsung Galaxy A51 और Galaxy A71 भारत में जल्द होंगे लॉन्च, जानें कीमत और फीचर्स
Samsung Galaxy A51 और Galaxy A71 भारत में जल्द होंगे लॉन्च, जानें कीमत और फीचर्स

नई दिल्ली, टेक डेस्क। Samsung ने पिछले दिनों ही अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर प्रोडक्ट पेज के ​जरिए यह स्पष्ट कर दिया था कि जल्द ही Galaxy A51 और Galaxy A71 भारतीय बाजार में लॉन्च होने वाले हैं। इसके अलावा दिल्ली-एनसीआर में फोन के पोस्टर भी लगे हुए हैं और अब यूजर्स को बेसब्री से इनके लॉन्च का इंतजार है। हालांकि कंपनी ने आधिकारिक तौर इन स्मार्टफोन्स की लॉन्च डेट या कीमत का खुलासा नहीं किया है। लेकिन हाल ही में आई एक रिपोर्ट में Galaxy A51 और Galaxy A71 के लॉन्च डेट से जुड़ी जानकारी दी गई है।

loksabha election banner

91mobiles की रिपोर्ट के अनुसार Samsung Galaxy A51 भारत में इस महीने के अंत तक सेल के लिए उपलब्ध हो सकता है। जबकि Samsung Galaxy A71 अगले महीने यानि फरवरी में भारतीय बाजार में दस्तक देगा। पिछले दिनों ही सामने आई रिपोर्ट में जानकारी दी गई थी कि भारत में Galaxy A51 की कीमत 22,999 रुपये हो सकती है। वहीं Galaxy A71 के शुरुआती वेरिएंट को 29,990 रुपये में लॉन्च किया जाएगा। ये स्मार्टफोन ब्लैक, प्रिज्म क्रश, व्हाइट, ब्लू और पिंक कलर ऑप्शन में उपलब्ध होंगे। बता दें कि कंपनी इन दोनों ही स्मार्टफोन को वियतनाम में लॉन्च किया जा चुका है।

Samsung Galaxy A51 के फीचर्स

Samsung Galaxy A51 में 6.5 इंच का सुपर एमोलेड Infinity-O डिस्प्ले दिया गया है। यह फोन 2.3GHz octa-core Exynos 9611 प्रोसेसर से लैस है और इसमें 4,000एमएएच की बैटरी दी गई है। फोन में 8जीबी रैम और 128जीबी इंटरनल मेमोरी दी गई है। इसमें क्वाड रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। फोन में 48 मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर, 5 मेगापिक्सल का मैक्रो लेंस, 12 मेगापिक्सल का वाइड एंगल लेंस और 5 मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर दिया गया है। फोन का फ्रंट कैमरा 32 मेगापिक्सल का है। 

Samsung Galaxy A71 के फीचर्स

इसमें 6.71 इंच का Infinity-O सुपर एमोलेड डिस्प्ले दिया गया है। इसमें इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर मौजूद है। ये फोन 2.2GHz octa-core प्रोसेसर पर काम करता है। फोन में क्वाड रियर कैमरा दिया गया है। इसका प्राइमरी सेंसर 64 मेगापिक्सल का है। जबकि सेल्फी के लिए इसमें 32 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा मौजूद है। फोन में पावर बैकअप के लिए 4,500एमएएच की बैटरी दी गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.