नई दिल्ली, टेक डेस्क। Samsung ने इस साल शुरुआत में Galaxy A सीरीज के तहत अपना स्मार्टफोन Galaxy A51 लॉन्च किया था, जिसमें 4G सपोर्ट दिया गया है। लॉन्च के बाद ही चर्चा है कि कंपनी इस स्मार्टफोन के 5G मॉडल पर काम कर रही है और जल्द ही इसे बाजार में उतार सकती है। लीक्स के ​जरिए इस स्मार्टफोन के कई फीचर्स सामने आ चुके हैं। हालांकि कंपनी ने इस बारे में कोई आधिकारिक खुलासा नहीं किया है लेकिन कंपनी की वेबसाइट पर यह Galaxy A51 5G का सपोर्ट पेज लाइव हो गया है।

Galaxy A51 5G को कंपनी की वेबसाइट पर मॉडल नंबर SM-A516N ने स्पॉट किया गया है। इससे पहले Geekbench और TEENA पर भी ये फोन इसी मॉडल नंबर के साथ लिस्ट हुआ था। इससे अंदाजा लगाया जा रहा है कि ये Galaxy A51 5G हो सकता है। हालांकि वेबसाइट पर मॉडल नंबर के अलावा कोई अन्य जानकारी नहीं दी गई है। लेकिन उम्मीद है कि कंपनी इसे जल्द ही लॉन्च कर सकती है। 

अब तक सामने आई लीक्स के अनुसार Galaxy A51 5G को Exynos 980 5G चिपसेट पर पेश किया जा सकता है। फोन में पावर बैकअप के लिए 25W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ 4,370mAh की बैटरी उपलब्ध होगी। इसे दो स्टोरेज वेरिएंट में लॉन्च किया जा सकता है। एक वेरिएंट में 6GB रैम के साथ 128GB इंटरनल मेमोरी और दूसरे मॉडल में 8GB RAM और 128GB इंटरनल मेमोरी दी जाएगी।

वहीं Galaxy A51 के फीचर्स पर नजर डालें तो इसमें 1,080 x 2,400 पिक्सल स्क्रीन रेजोल्यूशन के साथ 6.5 इंच का फुल एचडी+ इनफिनिटी ओ सुपर एमोलेड डिस्प्ले दिया गया है। यह फोन Exynos 9611 चिपसेट पर काम करता है और इसमें पावर बैकअप के लिए 4,000mAh की बैटरी दी गई है। फोटोग्राफी के लिए फोन में क्वाड रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। फोन में 48MP का प्राइमरी सेंसर, 12MP का अल्ट्रा वाइड लेंस, 5MP डेप्थ सेंसर और 5MP का मैक्रो सेंसर मौजूद है। जबकि फ्रंट केमरा 32MP का है।

Posted By: Renu Yadav

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस