Move to Jagran APP

Samsung Galaxy A30s के लिए रोल आउट हुआ Android 10, मिलेंगे नए फीचर्स

Samsung Galaxy A30s बजट स्मार्टफोन को पिछले साल लॉन्च किया गया था। इस स्मार्टफोन के लिए Android 10 पर आधारित OneUI 2.0 सॉफ्टवेयर अपडेट रोल आउट किया गया है।

By Harshit HarshEdited By: Published: Thu, 16 Apr 2020 06:46 PM (IST)Updated: Thu, 16 Apr 2020 06:51 PM (IST)
Samsung Galaxy A30s के लिए रोल आउट हुआ Android 10, मिलेंगे नए फीचर्स
Samsung Galaxy A30s के लिए रोल आउट हुआ Android 10, मिलेंगे नए फीचर्स

नई दिल्ली, टेक डेस्क। दक्षिण कोरियाई स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Samsung ने इस साल अब तक कई स्मार्टफोन्स लॉन्च किए हैं। साथ ही, कंपनी ने इस साल अपने कई स्मार्टफोन्स के लिए Android 10 पर आधारित OneUI 2.0 को रोल आउट किया है। पिछले साल लॉन्च हुए लगभग सभी बजट, मिड बजट और प्रीमियम स्मार्टफोन्स के लिए कंपनी ने Android 10 अपडेट रोल आउट कर चुकी है। इसी क्रम में कंपनी पिछले साल Galaxy A सीरीज के तहत लॉन्च किए गए बजट स्मार्टफोन Samsung Galaxy A30s के लिए भी Android 10 पर आधारित OneUI 2.0 रोल आउट किया है। इस स्मार्टफोन को कंपनी ने पिछले साल की दूसरी छमाही में लॉन्च किया था।

loksabha election banner

कंपनी के आधिकारिक फोरम के मुताबिक, इस अपडेट को फेज वाइज रोल आउट किया जा रहा है। जिन यूजर्स को यह अपडेट अभी नहीं मिले हैं वो कंपनी के फोरम पर जाकर इसके अपडेट सर्वर Frija से इस नए अपडेट को डाउनलोड कर सकते हैं। जिन यूजर्स को अपडेट रिसीव हो रहे हैं वो अपने डिवाइस में Wi-Fi या मोबाइल डाटा के जरिए इंटरनेट कनेक्टिविटी में इस लेटेस्ट अपडेट को डाउनलोड कर सकेंगे। अगर, आपको अपडेट रिसीव नहीं हुआ है तो आप फोन की सेटिंग्स में जाकर अबाउट डिवाइस ऑप्शन में जाकर चेक फॉर सॉफ्टवेयर अपडेट पर टैप करके नए अपडेट को चेक कर सकते हैं।

नए अपडेट के साथ ही यूजर्स को Android 10 के लोकप्रिय फीचर्स कस्टमाइज्ड जेस्चर, सिस्टम वाइड डार्क मोड, लोकेशन सिक्युरिटी, प्राइवेसी फीचर, अपग्रेडेड डिजिटल बेलबीइंग और नेविगेशन जेस्चर आदि एक्सेस कर सकेंगे। साथ ही, यूजर्स को Wi-Fi कॉलिंग जैसे फीचर्स का भी लाभ मिलेगा।

Samsung Galaxy A30s के फीचर्स की बात करें तो ये 6.4 इंच के HD+ वाटरड्रॉप नॉच डिस्प्ले के साथ आता है। फोन 3GB/4GB RAM और 32GB/64GB/128GB स्टोरेज ऑप्शन के साथ आता है। फोन को पावर देने के लिए इसमें Exynos 7904 बजट रेंज ऑक्टाकोर प्रोसेसर दिया गया है। फोन के बैक में ट्रिपल रियर कैमरा और ऑन-स्क्रीन फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है। फोन में 25MP का प्राइमरी सेंसर, 8MP का वाइड एंगल सेंसर और 5MP का टेलिफोटो सेंसर दिया गया है। सेल्फी के लिए इसमें 16MP का कैमरा दिया गया है। फोन में सेल्फी के लिए 16MP का कैमरा दिया गया है। फोन को पावर देने के लिए 4,000mAh की बैटरी दी गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.