नई दिल्ली, टेक डेस्क। Samsung ने पांच साल पहले भारतीय बाजार में Galaxy सीरीज को लॉन्च किया था और इसके तहत कंपनी अभी तक कई स्मार्टफोन बाजार में उतार चुकी है। वहीं Galaxy A सीरीज के तहत कई स्मार्टफोन की कीमत में कटौती भी की गई है। अब कंपनी ने मिड-रेंज वाले स्मार्टफोन Galaxy A20s और A70s की कीमत को कम कर दिया है। लेकिन बात दें कि कम कीमत के साथ यूजर्स इन स्मार्टफोन को ऑफलाइन स्टोर्स के जरिए खरीदा सकता है। आइए जानते हैं अब इस कीमत में उपलब्ध हो रहे हैं ये स्मार्टफोन्स।

कंपनी का मिड-रेंज स्मार्टफोन Galaxy A70s का बेस वेरिएंट ऑफलाइन स्टोर्स पर पहले 31,990 रुपये की कीमत के साथ उपलब्ध था, लेकिन अब यूजर्स इसे 28,999 रुपये में खरीद सकते हैं। फोन में 8जीबी रैम और 128जीबी इंटरनल मेमोरी दी गई है। इसके अलावा अन्य फीचर्स के तौर पर इसमें इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट स्कैनचर मौजूद है। यह स्मार्टफोन Snapdragon 675 चिपसेट पर काम करता है। फोन में U-shaped notch के साथ 6.7 इंच का FHD+ सुपर एमोलेड डिस्प्ले दिया गया है। 

Galaxy A70s में अन्य फीचर्स के तौर ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। इसमें 64 मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर, 8 मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड लेंस और 5 मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर दिया गया है। वहीं वीडियो कॉलिंग और सेल्फी की सुविधा के लिए फोन में 32 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा मौजूद है। पावर बैकअप के लिए इसमें 25W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ 4,500एमएएच की बैटरी दी गई है। 

इसके अलावा Galaxy A20s की भी कीमत में कटौती की गई है और इसके 3जीबी + 32जीबी स्टोरेज वेरिएंट को 11,999 रुपये में खरीदा जा सकता है, जबकि इसकी ओरिजनल कीमत 12,900 रुपये है। इस फोन में 6.5 इंच का एचडी+ डिस्प्ले वॉटरनॉच डिस्प्ले दिया गया है। सेल्फी के लिए फोन में 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा मौजूद है। फोन में 13 मेगापिक्सल + 8 मेगापिक्सल + 5 मेगापिक्सल का ट्रिपल रियर कैमरा दिया गया है। पावर के लिए 4,000एमएएच की बैटरी उपलब्ध है।

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस