नई दिल्ली, टेक डेस्क। स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Samsung अपने शानदार डिवाइस Galaxy A01 के अपग्रेडेड वर्जन Samsung Galaxy A02 को ग्लोबली लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। इस अपकमिंग स्मार्टफोन की कई रिपोर्ट लीक हो चुकी हैं। वहीं, अब एक और रिपोर्ट सामने आई है, जिसमें दावा किया जा रहा है कि Samsung Galaxy A02 को सर्टिफिकेशन साइट पर स्पॉट किया गया है। इसके अलावा इस फोन के कई फीचर्स का भी खुलासा हुआ है। हालांकि, कंपनी की तरफ से Samsung Galaxy A02 की लॉन्चिंग को लेकर कोई जानकारी साझा नहीं की गई है।        

91 मोबाइल की रिपोर्ट के मुताबिक, अगामी Samsung Galaxy A02 मॉडल नंबर SM-A025F के साथ गीकबेंच सर्टिफिकेशन साइट पर लिस्ट है। इस फोन को सर्टिफिकेशन साइट पर सिंगल कोर में 757 अंक और मल्टी-कोर में 3,904 अंक मिले हैं। स्पेसिफिकेशन की बात करें तो Samsung Galaxy A02 स्मार्टफोन में एंड्रॉयड 10 का सपोर्ट दिया जाएगा। इसके अलावा यूजर्स को इस फोन में क्वालकॉम का मिड-रेंज वाला प्रोसेसर और 2GB रैम मिलेगी। फिलहाल, इस स्मार्टफोन के कैमरे, स्टोरेज और बैटरी की जानकारी अभी तक नहीं मिली है। लेकिन उम्मीद की जा रही है कंपनी ने आने वाले दिनों इसके कुछ फीचर्स साझा करेगी।  

मिड रेंज में हो सकती है कीमत 

सामने आई अन्य रिपोर्ट की मानें तो अगामी Samsung Galaxy A02 स्मार्टफोन की कीमत बजट रेंज में रखी जा सकती है। हालांकि, इस स्मार्टफोन की असल कीमत की जानकारी लॉन्चिंग इवेंट के बाद ही मिलेगी। 

Samsung Galaxy A01  

Samsung Galaxy A01 स्मार्टफोन की बात करें तो इसमें 5.7 इंच का एचडी प्लस डिस्प्ले दिया गया है। यह फोन वॉटरड्रॉप नॉच Infinity-V डिजाइन के साथ पेश किया गाय है। इसकी बॉडी प्लास्टिक की है। साथ ही यह फोन ऑक्टा-कोर प्रोसेसर के साथ आता है जिसमें 4 परफॉर्मेंस कोर 1.95 गीगाहर्ट्ज और बाकी की 4 एफिशियंसी कोर्स 1.45 गीगाहर्ट्ज के साथ आती हैं। फोन में 6 जीबी और 8 जीबी रैम दी गई है। साथ ही 128 जीबी की इंटरनल स्टोरेज भी दी गई है जिसे माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 512 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है। Galaxy A01 में दो नैनो सिम स्लॉट दिए गए हैं और एक माइक्रोएसडी कार्ड स्लॉट मौजूद है। 

दो कैमरे से है लैस

इस फोन में ड्यूल रियर कैमरा सेटअप मौजूद है। इसका प्राइमरी सेंसर 13 मेगापिक्सल का है जिसका अपर्चर f/2.2 है। वहीं, दूसरा 2 मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर है जिसक अपर्चर f/2.4 है। सेल्फी के लिए फोन में 5 मेगापिक्सल का सेंसर मौजूद है जिसका अपर्चर f/2.0 है। फोन को पावर देने के लिए 3000 एमएएच की बैटरी दी गई है। साथ ही इसमें एसेसलोमीटर, प्रॉक्सीमिटी और लाइट सेंसर मौजूद हैं। इसके अलावा FM Radio की सुविधा भी फोन में दी गई है। इस फोन को ब्लैक, ब्लू और रेड कलर वेरिएंट में खरीदा जा सकेगा।

(Written By- Ajay Verma)

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस