Move to Jagran APP

सैमसंग के फ्लिप स्मार्टफोन W2019 की जानकारी लीक, ये Foldable स्मार्टफोन जल्द हो सकते हैं लॉन्च

सैमसंग के आने वाले अगले एंड्रॉयड फ्लिप स्मार्टफोन W2019 में ड्यूल कैमरा सेटअप शामिल हो सकता है।

By Shridhar MishraEdited By: Published: Fri, 06 Jul 2018 07:09 PM (IST)Updated: Tue, 10 Jul 2018 09:08 AM (IST)
सैमसंग के फ्लिप स्मार्टफोन W2019 की जानकारी लीक, ये Foldable स्मार्टफोन जल्द हो सकते हैं लॉन्च
सैमसंग के फ्लिप स्मार्टफोन W2019 की जानकारी लीक, ये Foldable स्मार्टफोन जल्द हो सकते हैं लॉन्च

नई दिल्ली(टेक डेस्क)। सैमसंग के आने वाले अगले एंड्रॉयड फ्लिप स्मार्टफोन W2019 में ड्यूल कैमरा सेटअप शामिल हो सकता है। दरअसल अफवाहों और मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो सैमसंग का अगला W सीरीज का स्मार्टफोन ड्यूल कैमरा सेटअप के साथ आएगा। अगर ये दावा सही होता है तो ये सैमसंग के इस परियोजना का पहला ऐसा स्मार्टफोन होगा जो इस फीचर के साथ पेश किया जाएगा। रिपोर्ट्स में इस बात का भी दावा किया गया है कि सैमसंग के अगले फ्लिप स्मार्टफोन का नाम W2019 होगा।

prime article banner

मीडिया रिपोर्ट्स में फोन को लेकर ऐसी कोई भी जानकारी नहीं दी गई है जिससे फोन के फीचर्स का अंदाजा लगाया जा सके। हालांकि माना जा रहा है कि सैमसंग अपने फ्लिप स्मार्टफोन में डुअल डिस्प्ले, वेरिएबल अपर्चर और डुअल कैमरा के साथ क्वालकॉम के लेटेस्ट प्रोसेसर का इस्तेमाल करेगा। इसके अलावा इसमें सिक्योरिटी के लिए फिंगरप्रिंट स्कैनर का भी इस्तेमाल होगा।

आपको बता दें कि सैमसंग अपने W सीरीज के स्मार्टफोन लॉन्च करने वाला है। माना जा रहा है कि इस स्मार्टफोन में कई लेटेस्ट फीचर्स शामिल होंगे। सैमसंग ने पिछले साल W2018 स्मार्टफोन को लॉन्च किया था। यह कंपनी का पहला ऐसा स्मार्टफोन था जिसमें कैमरा अपर्चर तकनीक का इस्तेमाल किया गया था। इसी तकनीक को सैमसंग ने फिर गैलेक्सी एस 9 और गैलेक्सी एस9 प्लस में भी इस्तेमाल किया।

किताब की तरह मुड़ने वाले ये 3 स्मार्टफोन्स इस साल के अंत तक हो सकते हैं लॉन्च

Samsung Galaxy X

लीक रिपोर्ट्स के मुताबिक सैमसंग गैलेक्सी X में 7.3 इंच का OLED डिस्प्ले हो सकता है। फोन की स्क्रीन मुड़ने के बाद 4.5 इंच की हो जाएगी। यानी यूजर्स फोन की स्क्रीन को टैबलेट की तरह इस्तेमाल कर रकेंगे, जबकि काम पूरा होने के बाद वो इसे अपने पॉकेट में आराम से रख सकेंगे। हाल ही में आई एक रिपोर्ट के मुताबिक फोन की कीमत करीब 2 मिलियन कोरियन वॉन्ग होगी, जो भारतीय करेंसी में लगभग 1,25,000 रुपये होगी।

Motorola Razr

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो मोटोरोला जल्द अपना फोल्डेबल फोन लॉन्च कर सकता है। रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी अपने इस महत्वकांक्षी परियोजना पर काफी समय से काम कर रही है। कंपनी के फोल्डेबल फोन मोटोरोला रेजर की ब्राडिंग के तहत बाजार में उतारे जा सकते हैं। मोटोरोला ने कुछ समय पहले 2 स्क्रीन फोल्डेबल फोन के लिए पेटेंट दाखिल किया था। इसमें फोन की स्क्रीन को फ्लिप करने के बाद इसे टैबलेट की तरह इस्तेमाल किया जा सकता है। इसमें दो कैमरे होंगे। फोन की तीन तरह से फोल्ड किया जा सकेगा।

LG Foldable Smartphone

एलजी ने फ्लेक्सिबल डिस्प्ले वाले फोन का एक पेटेंट इस साल जनवरी में दाखिल किया था। यह फोन बीच से फोल्ड किया जा सकता है। पेटेंट में दिए गए डिजाइन के मुताबिक, यह फोन दो तरीकों से फोल्ड किया जा सकता है। एक तो इसे टैबलेट की तरह इस्तेमाल किया जा सकता है और दूसरा इसे बीच से मोड़कर इस्तेमाल किया जा सकता है। इस फोन में दो स्क्रीन्स होंगी।

यह भी पढ़ें:

इन 7 स्मार्टफोन्स में सबसे पहले आए दुनिया के ये 7 नए फीचर्स

स्टूडेंट्स के लिए बनाए गए 5 इन लैपटॉप्स पर मिल रहा है 12,773 रुपये तक का डिस्काउंट

फिल्मों जैसी सीन को अब इन ड्रोन्स से करें रिकॉर्ड, 50 मीटर तक की ऊचांई से करें शूट 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.