Move to Jagran APP

एप्पल के Siri को टक्कर देने के लिए सैमसंग ने भारत में पेश किया वॉयस असिस्टेंट Bixby

वॉयस अस्सिटेंट बिक्सबी को सैमसंग यूजर्स इस्तेमाल कर पाएंगे। यह एप्पल के सिरी को कड़ी टक्कर दे सकता है

By Shilpa SrivastavaEdited By: Published: Mon, 25 Sep 2017 04:10 PM (IST)Updated: Mon, 25 Sep 2017 04:10 PM (IST)
एप्पल के Siri को टक्कर देने के लिए सैमसंग ने भारत में पेश किया वॉयस असिस्टेंट Bixby
एप्पल के Siri को टक्कर देने के लिए सैमसंग ने भारत में पेश किया वॉयस असिस्टेंट Bixby

नई दिल्ली (जेएनएन)। एप्पल के वॉयस अस्सिटेंट सिरी को टक्कर देने के लिए दक्षिण कोरिया की स्मार्टफोन निर्माता कंपनी सैमसंग ने अपना वॉयस असिस्टेंट बिक्सबी (Bixby) भारत में लॉन्च कर दिया है। इस फीचर को केवल कुछ चुनिंदा स्मार्टफोन्स के लिए ही पेश किया गया है। इसके जरिए यूजर्स अपने स्मार्टफोन असिस्टेंट से बेहतर तरीके से बात-चीत कर पाएंगे।

prime article banner

किन स्मार्टफोन्स पर काम करेगा Bixby:

इसे भारतीय भाषा को ध्यान में रखकर बनाया गया है। इससे Bixby भारतीय यूजर्स की तरफ से दी जा रही कमांड को ठीक से समझ पाएगा। यह भारत में बोली जाने वाली हर भाषा को समझ सकता है। कंपनी ने बताया है कि डिजिटल वॉयस असिस्टेंट Bixby Galaxy Note 8, Galaxy S8 और Galaxy S8+ पर काम करेगा। इस फीचर को इस्तेमाल करने के लिए यूजर्स को अपना फोन अपडेट करना होगा। साथ ही इसे Bixby बटन के जरिए Hi, Bixby वॉयस कमांड देकर इस्तेमाल किया जा सकता है। यह क्विक कमांड पर भी काम करेगा।

क्या है क्विक कमांड फीचर?

यह Bixby का फीचर है। इसके जरिए यूजर्स आसानी से किसी भी फीचर को शॉर्टकट की तरह इस्तेमाल कर सकते हैं। उदाहरण के तौर पर: यूजर्स Good Night को Do not Disturb Mode के शॉर्टकट के तौर पर इस्तेमाल कर सकते हैं। यानी अगर यूजर गूड नाइट बोलते हैं तो फोन अपने आप ही Do not Disturb Mode पर चला जाएगा।

जानें क्या है Bixby?

Bixby आर्टिफिशियल इंटेलिंजेंस आधारित वर्चुअल असिस्टेंट है, जिसे आसान बनाने की कोशिश की गई है। इसके जरिए घर के टीवी, एयर कंडीशन और फोन को यूज किया जा सकता है।

यह भी पढ़ें:

फेस्टिव सेल में 170 करोड़ डॉलर की हुई बिक्री, छोटे शहरों से बढ़े खरीदार

आसुस और सोनी के इन स्मार्टफोन्स को मिला Price Cut

शाओमी की दिवाली सेल में मात्र 1 रुपये में मिलेंगे ये प्रोडक्टस


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.